Create
Notifications

WWE Survivor Series 2020 से जुड़े 5 बेहद रोचक और दिलचस्प तथ्य

रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर
रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 20 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

WWE सर्वाइवर सीरीज 2020 का आयोजन अब कुछ ही दिन दूर रह गया है। पिछले साल से उलट इस बार NXT को शो से बाहर रखा गया है। इस साल इवेंट को अंडरटेकर के फाइनल फेयरवेल के जरिए प्रोमोट किया गया है और कयास लगाए जा रहे हैं कि द डेड मैन अब हमेशा के लिए प्रो रेसलिंग रिंग को अलविदा कहने वाले हैं।

सर्वाइवर सीरीज WWE के सबसे पुराने इवेंट्स में से एक है जिसकी शुरुआत 1987 में हुई थी। यानी पिछले 3 दशक से भी ज्यादा समय में कई रिकॉर्ड बने और टूटे होंगे, कई सुपरस्टार्स ने बड़ी उपलब्धियों को प्राप्त किया होगा।

सर्वाइवर सीरीज 2020 का मैच कार्ड भी कई शानदार मैचों से भरा हुआ है और इस आर्टिकल में हम अगले पीपीवी से जुड़े कुछ सबसे रोचक और दिलचस्प तथ्यों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE सर्वाइवर सीरीज 2020 में जरूर होनी चाहिए

तीसरी बार एक हफ्ते पहले WWE सर्वाइवर सीरीज के मेन इवेंट मैच में बदलाव हो रहा है

पिछले हफ्ते रॉ में रैंडी ऑर्टन को हराकर ड्रू मैकइंटायर ने WWE चैंपियन बनकर सभी को चौंका दिया था। इससे पहले उन्हें हैल इन ए सैल पिपीवी में द वाइपर के हाथों अपना टाइटल गंवाना पड़ा था।

यानी अब शो के मेन इवेंट मैच में रोमन रेंस का सामना मैकइंटायर से होगा। ये पहली बार नहीं हो रहा है जब WWE ने इवेंट के हफ्ते में मैच कार्ड में बदलाव किए हों। साल 2017 में उस समय WWE चैंपियन रहे जिंदर महल का सामना सर्वाइवर सीरीज में ब्रॉक लैसनर से होना था, लेकिन कुछ ही दिन पहले एजे स्टाइल्स को नया चैंपियन बनाया गया था।

ये भी पढ़ें: सर्वाइवर सीरीज 2019 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स अब कहां हैं

वहीं साल 2018 में सर्वाइवर सीरीज से एक हफ्ते पहले ही डेनियल ब्रायन, एजे स्टाइल्स को हराकर WWE चैंपियन बने और उनका सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ। यानी इस साल ये तीसरा मौका होगा जब WWE ने एक हफ्ते पहले ही चैंपियनशिप मैच में बदलाव किया है।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो बताती हैं कि अंडरटेकर सर्वाइवर सीरीज 2020 में रिटायर नहीं होंगे

1 / 5 NEXT
Published 20 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now