Create
Notifications

WWE Survivor Series 2019 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma
visit

सर्वाइवर सीरीज 2019 एक ऐसा इवेंट रहा जिसमें WWE की तीनों ब्रांड्स आमने-सामने रहीं। रॉ, स्मैकडाउन और NXT सुपरस्टार्स ने अपनी-अपनी ब्रांड को जिताने का पूरा प्रयास किया। शो में कुल 10 मैच हुए, जिनमें से 3 किकऑफ शो का हिस्सा रहे।

शो मेन NXT सुपरस्टार्स को सबसे ज्यादा 4 मैचों में जीत मिली और शो में कई अन्य धमाकेदार मुकाबले भी देखने को मिले। इस आर्टिकल में हम सर्वाइवर सीरीज 2019 के सभी विजेताओं के बारे में आपको बताएंगे और अब वो क्या कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे WWE सर्वाइवर सीरीज में रोमन रेंस vs ड्रू मैकइंटायर मैच का अंत हो सकता है

डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड ने जीता WWE 10-टीम बैटल रॉयल

डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड पिछले साल स्मैकडाउन का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और सर्वाइवर सीरीज 2019 में वो 10-टीम इंटरब्रांड बैटल रॉयल मैच का हिस्सा रहे। जिसमें अंत में उन्होंने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को एलिमिनेट कर जीत प्राप्त की थी।

जिगलर उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिनका सर्वाइवर सीरीज रिकॉर्ड सबसे अच्छा है, 8 मैचों में जीत दर्ज कर चुके हैं और केवल 2 में हार मिली है। रूड ने इसी साल सितंबर में कुछ महीनों के ब्रेक के बाद वापसी की और अभी भी उनकी जिगलर के साथ पार्टनरशिप जारी है।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जो बताते हैं कि अंडरटेकर सर्वाइवर सीरीज 2020 में रिटायर नहीं होंगे

लियो रश को अब WWE से रिलीज़ कर दिया गया है

पिछले साल लियो रश ने क्रूज़रवेट चैंपियन रहते ट्रिपल थ्रेट मैच में अकिरा टोज़ावा और कलिस्टो को हराने में सफलता पाई थी। लेकिन अप्रैल 2020 में उन्हें WWE ने रिलीज़ करने का बड़ा फैसला लिया था।

इसी महीने उन्हें NJPW Super-J कप टूर्नामेंट में भाग लेते देखा गया था। अपने म्यूजिक प्रोजेक्ट्स के अलावा लियो रश Power Rangers नाम की फिल्म में भी एक किरदार निभाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े धोखे जो WWE सर्वाइवर सीरीज 2020 में देखने को मिल सकते हैं

द वाइकिंग रेडर्स

WWE सर्वाइवर सीरीज में द वाइकिंग रेडर्स रॉ टैग टीम चैंपियंस रहे और उन्होंने ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच में स्मैकडाउन चैंपियंस द न्यू डे और NXT चैंपियंस द अनडिसप्यूटेड एरा को मत दी थी।

फिलहाल इवार की चोट के कारण द वाइकिंग रेडर्स WWE टीवी पर एक टीम के तौर पर नजर नहीं आ रहे हैं।

विमेंस टीम NXT

पिछले साल 5-ऑन-5 विमेंस सर्वाइवर सीरीज ट्रिपल थ्रेट एलिमिनेशन मैच में टीम NXT विजयी साबित हुई थी।

टीम का हिस्सा रहीं रिया रिप्ली, केंडिस ली रे, इयो शिराई और टोनी स्टॉर्म अभी भी NXT का हिस्सा हैं लेकिन बियांका ब्लेयर अब मेन रोस्टर से आ जुड़ी हैं।

रोड्रिक स्ट्रॉन्ग

रोड्रिक स्ट्रॉन्ग सर्वाइवर सीरीज 2019 के समय NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन हुआ करते थे और पिछले साल उन्हें यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन एजे स्टाइल्स और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ जीत मिली।

स्ट्रॉन्ग अभी भी NXT में द अनडिस्प्यूटेड एरा का हिस्सा हैं लेकिन अब NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन नहीं है।

एडम कोल

एडम कोल के नाम सबसे लंबे समय तक NXT चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड है। पिछले साल पीट डन के खिलाफ धमाकेदार मुकाबले में उन्होंने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

इन दिनों एडम कोल और पैट मैकेफ़ी की फ्यूड अब 2 फैक्शंस की लड़ाई में तब्दील हो चुकी है। वहीं पीट डन ने मैकेफ़ी की टीम को जॉइन कर लिया है।

द फीन्ड

WWE सर्वाइवर सीरीज 2019 में द फीन्ड ने डेनियल ब्रायन को हराकर अपने यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। उस समय दोनों सुपरस्टार्स स्मैकडाउन रोस्टर का हिस्सा हुआ करते थे, लेकिन अब ब्रायन ब्लू ब्रांड तो फीन्ड रॉ में चले गए हैं।

फीन्ड इन दिनों एलेक्सा ब्लिस के साथ टीम बनाकर रॉ रोस्टर के बड़े सुपरस्टार्स के लिए मुसीबत की जड़ बने हुए हैं।

मेंस टीम Smackdown

एक साल पहले रोमन रेंस टीम स्मैकडाउन के बेबीफेस लीडर हुआ करते थे और अंत में उन्होंने ही ब्लू ब्रांड को जीत दिलाई थी।

रोमन अब WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं और कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक भी बने हुए हैं।

ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने पिछले साल रे मिस्टीरियो को नो-होल्ड्स बार्ड मैच में हराकर WWE चैंपियनशिप को डिफेंड किया था और उस समय डॉमिनिक भी इस स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे।

रेसलमेनिया 36 में ड्रू मैकइंटायर के हाथों वर्ल्ड टाइटल हारने के बाद WWE Shop से लैसनर की मर्चेंडाइज़ को हटा दिया गया। उसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि उनका WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है।

शायना बैज़लर

WWE सर्वाइवर सीरीज 2019 के मेन इवेंट में NXT विमेंस चैंपियन शायना बैज़लर ने रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली को हराने में सफलता पाई थी।

अब अपना मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद बैज़लर नाया जैक्स के साथ WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनी हुई हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now