Create

WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के बारे में 5 दिलचस्प बातें जो आपको जाननी चाहिए

WWE
WWE
reaction-emoji
JITENDRA SINGH

WWE द्वारा इस महीने आयोजित होने वाले एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी 2020 में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलने वाला है। यह मैच कंपनी के काबिल सुपरस्टार अपोलो क्रूज और एमवीपी के बीच देखने को मिलेगा। US चैंपियनशिप रेसलिंग बिजनेस के सबसे प्रतिष्ठित टाइटल में एक है और इस टाइटल को कंपनी के कई दिग्गज रेसलर्स ने अपने नाम किया।

इस आर्टिकल में हम US टाइटल से सम्बंधित 5 दिलचस्प चीजों के बारें में बात करेंगे जो सभी रेसलिंग फैंस को जरुर जाननी चाहिए।

5- WWE को US टाइटल की डिज़ाइन को बदलना चाहिए

WWE टाइटल
WWE टाइटल

US चैंपियनशिप को 2003 में स्मैकडाउन ब्रांड के अंदर फिर से लाया गया था और तब से लेकर अभी तक यह टाइटल कंपनी के सबसे प्रतिष्ठित टाइटल में एक है। इस टाइटल के लिए 2003 में टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। इस टूर्नामेंट का आखिरी मैच वेंजेंस पीपीवी में एडी गुरेरो और क्रिस बेनोइट के बीच हुआ था। इस मैच में एडी गुरेरो को जीत मिली थी और तब से लेकर अभी तक इस टाइटल के डिज़ाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ WWE कपल जिन्होंने कभी एक स्टोरीलाइन में साथ काम नहीं किया

4- 2019 में इस टाइटल को 9 रेसलर्स ने जीता था

समोआ जो
समोआ जो

2019 में इस टाइटल 9 अलग-अलग रेसलर्स जीता था और इसकी शुरुआत रॉयल रंबल पीपीवी 2019 से हुई थी। इस इवेंट के प्री-शो में नाकामुरा ने रुसेव को हराकर यह टाइटल अपने नाम किया था। इस टाइटल को जीतने के दो बाद ही नाकामुरा इस टाइटल को आर ट्रुथ के साथ हुए मैच में हार गए थे। कुछ सप्ताह बाद स्मैकडाउन ब्रांड एक एपिसोड में समोआ जो ने आर ट्रुथ, एंड्राडे और रे मिस्टीरियो को हराकर यह टाइटल अपने नाम किया था। इसके बाद इस टाइटल को रे मिस्टीरियो, रिकोशे, एजे स्टाइल्स और एंड्राडे ने भी अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

3- जॉन सीना का यूएस टाइटल के लिए ओपन चैलेंज

जॉन सीना
जॉन सीना

WWE द्वारा आयोजित रेसलमेनिया 31 में जॉन सीना और रुसेव के बीच मैच देखने को मिला था। यह मैच US टाइटल के लिए था और इस मैच में जॉन सीना ने जीत हासिल की थी। जॉन सीना ने इस टाइटल को जीतने के बाद यूएस टाइटल के लिए ओपन चैलेंज की शुरुआत की और इस ओपन चैलेंज की वजह से फैंस को कई शानदार मैच देखने को मिले।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो 10 साल के लिए साइन किए गए और 2 जो 15 साल से ज्यादा

2- WWE द्वारा पेश की गई नई बेल्ट का डिज़ाइन

WWE
WWE

WWE द्वारा हाल ही में आयोजित रॉ ब्रांड के एपिसोड में एमवीपी ने प्रो रेसलिंग फैंस के सामने नया यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल पेश किया है और इस टाइटल का नया डिज़ाइन बहुत ही अच्छा है लेकिन फैंस अब भी पुराने टाइटल को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। इस नए टाइटल का डिज़ाइन पहले की तुलना में बहुत ज्यादा जटिल है।

1- बेल्ट का एक बड़ा इतिहास

WWE
WWE

US चैंपियनशिप को 1975 में प्रो रेसलिंग फैंस के सामने पेश किया था और इस टाइटल को पहली बार हार्ले रेस ने जीता था। यह WWE का दूसरा सबसे पुराना टाइटल है। इस टाइटल को सबसे ज्यादा जीतने वाले सुपरस्टार रिक फ्लेयर हैं और इन्होंने यह टाइटल 6 बार अपने नाम किया। इस टाइटल को सबसे कम समय तक अपने पास स्टोन कोल्ड ने रखा था और वह भी केवल 5 मिनट तक। लेक्स लुगर ने इस टाइटल को सबसे ज्यादा दिनों तक अपने पास रखा और यह टाइटल इन्होंने 523 दिनों तक अपने पास रखा।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...