WWE के 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनसे क्रिस जैरिको ने कभी मैच नहीं लड़ा

स्टिंग और क्रिस जैरिको
स्टिंग और क्रिस जैरिको

WWE से लेकर WCW और AEW तक क्रिस जैरिको अपने करियर में कई सारे लैजेंड सुपरस्टार्स के साथ रिंग साझा कर चुके हैं। हल्क होगन, रिक फ्लेयर, द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जैसे महान प्रो रेसलर्स के साथ काम करने का जैरिको को अच्छा खासा अनुभव रहा है।

जैरिको अपने लंबे WWE करियर में बहुत बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। वो लंबे समय से प्रो रेसलिंग बिजनेस से जुड़े रहे हैं और जल्द ही AEW Dynamite के एपिसोड में अपने प्रो रेसलिंग करियर के 30 साल पूरे करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 खतरनाक रेसलिंग मूव्स जिनसे WWE सुपरस्टार्स बुरी तरह चोटिल हो गए

शानदार करियर में वो लैजेंड सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं, कई बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं लेकिन कुछ ऐसे भी नाम हैं जिनके खिलाफ क्रिस जैरिको ने कभी कोई मैच नहीं लड़ा है। इस आर्टिकल में हम उन्हीं सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनका कभी जैरिको के साथ मैच नहीं हुआ।

ब्रेट हार्ट से क्रिस जैरिको का मैच कभी नहीं हुआ

1997 में ब्रेट हार्ट की WCW में एंट्री के समय क्रिस जैरिको WWE का ही हिस्सा हुआ करते थे। विवादों के कारण WWE छोड़ WCW में आए हार्ट को लेकर फैंस उम्मीद करने लगे थे कि उन्हें नई कंपनी में सफलता मिलने वाली है, दुर्भाग्यवश ऐसा कुछ नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो क्रिस जैरिको अपने करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

उनकी स्टोरीलाइंस का प्रभाव उतना नहीं रहा जितना WWE में हुआ करता था। जैरिको कह चुके हैं कि उन्होंने हार्ट की निगरानी में ट्रेनिंग भी की है लेकिन रिंग में कभी इन 2 बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स का आमना-सामना नहीं हो सका।

शायद उस समय जैरिको, हार्ट जितने बड़े स्टार नहीं हुआ करते थे। अगर इनके बीच मैच हुआ होता तो जाहिर तौर पर आने वाले कई दशकों तक फैंस उसे याद रखते।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE सुपरस्टार्स विंस मैकमैहन के सामने नहीं कर सकते

स्टिंग से कभी मैच नहीं हुआ

स्टिंग और क्रिस जैरिको
स्टिंग और क्रिस जैरिको

स्टिंग अपने दौर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक हुआ करते थे और आज उन्हें प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में से एक माना जाता है। अंडरटेकर और क्रिस जैरिको की तरह स्टिंग भी परिस्थितियों के हिसाब से अपने कैरेक्टर में बदलाव करते आए हैं।

WCW में रहते क्रिस जैरिको और स्टिंग का कभी आमना-सामना नहीं हुआ। वहीं WWE में स्टिंग का डेब्यू बहुत देरी से हुआ।

अल्टीमेट वॉरियर से कभी नहीं हुआ मैच

अल्टीमेट वॉरियर उन चुनिंदा प्रो रेसलर्स में से एक रहे हैं जिन्हें हमेशा से फैंस का जबरदस्त सपोर्ट मिलता रहा। WWE में सफलता प्राप्त करने के बाद भी उन्होंने WCW में जाने का फैसला लिया। इस दौरान जैरिको और अल्टीमेट वॉरियर का कंफ्रंटेशन जरूर हुआ लेकिन रिंग में नहीं।

क्रिस जैरिको ने वॉरियर से अपनी मुलाकात को लेकर कहा था कि, "वो मेरे पास आए और मेरी इन रिंग स्किल्स की बहुत तारीफ की थी। इस तारीफ के लिए मैंने उनका धन्यवाद भी व्यक्त किया था।"

माचो मैन रैंडी सैवेज

80 के दशक में माचो मैन रैंडी सैवेज का एक अलग ही क्रेज़ हुआ करता था। WCW में रहते उन्होंने बहुत सफलता भी प्राप्त की थी। ये बात कभी उजागर नहीं हो पाई कि उन्होंने WCW को छोड़ने के बाद WWE में वापसी क्यों नहीं की।

क्रिस जैरिको ने हाल ही में कहा था कि, "मैं माचो मैन का बहुत बड़ा फैन रहा हूं। हम एक पार्टी में मिले थे और सैवेज ने मुझसे ये भी कहा था कि वो मेरे साथ काम करने के इच्छुक हैं। ये बात सुनकर मैं भी खुशी से झूम उठा था लेकिन दुर्भाग्यवश ये मैच कभी हो ही नहीं पाया।"

ओवेन हार्ट से क्रिस जैरिको कभी नहीं लड़े

क्रिस जैरिको को जब भी मौका मिलता है तो वो अपने पॉडकास्ट में ओवेन हार्ट का नाम लेने से कभी पीछे नहीं हटते। ओवेन, ब्रेट हार्ट की ही तरह एक महान रेसलर रहे। जैरिको खुद कह चुके हैं कि ओवेन उनके लिए हमेशा से एक बड़ी प्रेरणा का स्त्रोत रहे हैं।

क्रिस जैरिको ने कहा था कि, "ओवेन हार्ट का उस समय बहुत क्रेज़ हुआ करता था। मैं उन्हीं की तरह बनना चाहता था और उनके साथ काम भी करना चाहता था।"