Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनका 2021 में जीत प्रतिशत सबसे अच्छा है

बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस
बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस
Neeraj sharma
visit

WWE या किसी अन्य प्रोमोशन के रेसलर के लिए रिंग में उतरने के बाद जीत ही सबसे ज्यादा मायने रखती है, फिर चाहे वो पिन-फॉल से आए, सबमिशन या फिर किसी अन्य तरीके से। क्योंकि लगातार मैचों में जीत दर्ज कर ही रेसलर वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट को जीतने के करीब पहुंच पाता है।

अच्छा मोमेंटम ही रेसलर्स को बेहतर चैंपियन बनने में मदद करता है और इसी शानदार लय की मदद से वो लंबे समय तक चैंपियन बने रहते हैं। साल 2021 में भी कई प्रतिभाशाली रेसलर्स को लगातार मैचों में जीत मिलती रही है, जिनमें से कुछ तो अभी तक अपराजित रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिनका इस साल जीत प्रतिशत सबसे अच्छा रहा है।

ये भी पढ़ें: 7 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में अब तक सबसे ज्यादा मैच हारे हैं

WWE SmackDown सुपरस्टार रोमन रेंस - 100%

पिछले साल हील किरदार में वापसी के बाद रोमन रेंस के करियर ने नई उड़ान भरनी शुरू की थी। उनका ट्राइबल चीफ किरदार फिलहाल WWE को सबसे ज्यादा फायदा पहुंचा रहा है और इस वजह से कंपनी ने इस साल अभी तक उन्हें एक भी मैच में हार के लिए बुक नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों सीएम पंक को WWE में वापस आ जाना चाहिए

मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने अभी तक 2021 में 7 मैच लड़े हैं और सभी में उन्हें जीत हासिल हुई है। इन सभी 7 मैचों में उन्होंने अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है।

उन्हें पॉल हेमन और जे उसो का साथ मिलने से ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे रेंस अभी अगले कई महीनों तक चैंपियन बने रहने वाले हैं। हाल ही में WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज ने भी वापसी की है, जो ट्राइबल चीफ के अगले चैलेंजर बनकर उनके अपराजित रिकॉर्ड को समाप्त करने की कोशिश करते हुए नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE चैंपियन बन सकते थे लेकिन नहीं बन पाए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE Raw सुपरस्टार मंसूर - 83.33%

मंसूर की WWE Super Showdown 2019 में बैटल रॉयल में जीत ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। उसके बाद उन्होंने NXT में शानदार प्रदर्शन कर फैंस को बहुत प्रभावित किया है और इस दौरान उनकी विनिंग स्ट्रीक 49 मैचों तक चली। WWE मेन इवेंट और Raw को मिलाकर उन्होंने अभी तक 2021 में 12 मैच लड़े हैं, जिनमें उन्हें 9 में जीत प्राप्त हुई है। इस दौरान उन्हें एंजेल गार्ज़ा, अगस्त ग्रे, ड्रू गुलक और अकिरा टोज़ावा पर भी जीत मिली।

WWE Raw सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट - 80%

डेमियन प्रीस्ट उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें इस साल की शुरुआत से ही WWE बड़ा पुश देती आ रही है। WrestleMania 37 के बिल्ड-अप में बैड बनी ने भी प्रीस्ट को एक बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर के रूप में दिखाने में मदद की। हाल ही में Raw में हुए बैटल रॉयल में उन्हें हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन 2021 में सिंगल्स मैचों में उनकी विनिंग स्ट्रीक अभी भी जारी है। इस साल उन्हें केवल 3 मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है।

WWE Raw सुपरस्टार बॉबी लैश्ले - 69.57%

इस साल WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने इस लिस्ट में शामिल सुपरस्टार्स से काफी अधिक मैच लड़े हैं। 2021 में वो अभी तक 23 मैचों में फाइट कर चुके हैं, जिनमें उनका जीत प्रतिशत 69.57% है। इस बीच वो WWE इतिहास के ऐसे पहले सुपरस्टार भी बने जिन्होंने लगातार 2 Hell in a Cell मैच लड़े और दोनों में ही जीत हासिल की। लोगों को उम्मीद होगी कि Summerslam से पूर्व लैश्ले का विनिंग रिकॉर्ड और भी बेहतर हो चुका होगा।

WWE Raw सुपरस्टार रिडल - 68.75%

रिडल को इस साल की शुरुआत से ही WWE ने बड़ा पुश देना जारी रखा है और कुछ समय पहले उन्होंने रैंडी ऑर्टन के साथ मिलकर आरकेब्रो नाम की टीम का गठन किया। इस साल वो अभी तक 32 मैचों का हिस्सा रहे हैं, जिनमें उनका जीत प्रतिशत 68.75 का है। 2021 में उन्हें 10 मैचों में हार मिली है, जिनमें से केवल 6 ही सिंगल्स मुकाबले रहे। जीत प्रतिशत के मामले में उनसे पीछे ड्रू मैकइंटायर हैं jinhen इस साल अभी तक 68.18% मुकाबलों में जीत मिली है।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now