Create
Notifications

5 कारण क्यों सीएम पंक को WWE में वापस आ जाना चाहिए

रोमन रेंस और सीएम पंक
रोमन रेंस और सीएम पंक
Neeraj sharma
visit

सीएम पंक (CM Punk) को WWE छोड़े 7 साल बीत चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी प्रो रेसलिंग यूनिवर्स समय-समय पर उनकी वापसी की मांग करता रहा है। ये बात जगजाहिर है कि कंपनी के बड़े अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे ना होने के कारण उन्होंने WWE छोड़ने का फैसला लिया था।

वहीं इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि पंक WWE रिंग में कदम रखने वाले सबसे बेस्ट इन रिंग परफॉरमर्स में से एक रहे। WWE में रहते पंक कई यादगार मुकाबलों का हिस्सा रहे और उनकी गिनती आज भी सबसे अच्छे प्रोमो देने वाले सुपरस्टार्स में की जाती है।

ये भी पढ़ें: WWE में सीएम पंक के 3 सबसे आइकॉनिक प्रोमो

हालांकि पंक कई बार WWE में वापसी की खबरों को खारिज कर चुके हैं, फिर भी इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों से आपको अवगत कराएंगे कि क्यों सीएम पंक को अब WWE में वापसी कर लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़कर पछतावा हुआ और 2 जो खुश हैं

आज भी उनका WWE फैनबेस अच्छा है

सीएम पंक को WWE छोड़े चाहे 7 साल से ज्यादा समय बीत चुका हो, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि वो आज भी फैन फेवरेट सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। WWE के शोज़ के दौरान सीएम पंक! सीएम पंक! के चैंट्स का सुना जाना कोई नई बात नहीं है। वहीं सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर भी फैंस पंक द्वारा शेयर की जाने वाली किसी चीज को मिस नहीं करते।

उनकी वापसी की खबरें इसलिए भी तूल पकड़ती रही हैं क्योंकि काफी लोग मानते हैं कि वो All Elite Wrestling (AEW) का रुख कर सकते हैं। AEW अपना एक अलग फैनबेस तैयार करता जा रहा है, जिसका असर WWE की व्यूअरशिप पर भी पड़ा है। इसलिए इससे पहले टोनी खान का प्रोमोशन WWE को ज्यादा नुकसान पहुंचाए, विंस मैकमैहन को पंक के साथ संबंधों में खटास को भुलाकर उनकी वापसी पर फोकस करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनसे सीएम पैन नफरत करते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

कई नए स्टार्स के साथ सीएम पंक के मैच यादगार बन सकते हैं

साल 2014 में WWE छोड़ने से पहले सीएम पंक ने कई नए और प्रतिभाशाली रेसलर्स के साथ काम किया था। द शील्ड मेंबर्स (रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस) को भी उन्होंने मजबूत दिखाने में काफी मदद की थी। यानी उन्हें युवा स्टार्स के साथ काम करने का अच्छा खासा अनुभव हासिल है।

WWE में ऐसे कई टैलेंटेड प्रो रेसलर्स हैं, जिनके खिलाफ सीएम पंक के मैच यादगार बन सकते हैं। एडम कोल, जॉनी गर्गानो और काइल ओ'राइली जैसे प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स के साथ पंक के मैच को भला कौन नहीं देखना चाहेगा।

SmackDown में कई ऐतिहासिक स्टोरीलाइंस का हिस्सा बन सकते हैं

अपने WWE करियर के शुरुआती दौर में सीएम पंक SmackDown के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे थे। उस समय वो द अंडरटेकर, जैफ हार्डी और रे मिस्टीरियो जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ दिलचस्प स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे।

उनके 'The Straight Edge Society' फैक्शन ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं थीं, जो SmackDown रोस्टर का हिस्सा हुआ करता था। उनकी वापसी के लिए फिलहाल SmackDown रोस्टर सबसे सही जगह साबित हो सकती है, जहां रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और सिजेरो जैसे बड़े सुपरस्टार्स मौजूद हैं। वहीं WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज के खिलाफ भी वो ऐतिहासिक स्टोरीलाइन की शुरुआत कर सकते हैं।

कई ड्रीम मुकाबले लड़ सकते हैं

सीएम पंक की WWE में वापसी से कई ड्रीम मुकाबलों के होने के दरवाजे खुल जाएंगे। हालांकि पंक पहले भी सैथ रॉलिंस का सामना कर चुके हैं, लेकिन द शील्ड के टूटने के बाद वो कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। रॉलिंस vs पंक फिउड WWE में बवाल मचा सकती है।

वहीं हील रोमन रेंस के खिलाफ पंक की स्टोरीलाइन भी धमाकेदार साबित हो सकती है। इस बीच WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज, एजे स्टाइल्स, बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर के साथ भी उनके ड्रीम मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

सीएम पंक की यादगार और अच्छे तरीके से विदाई हो

अधिकतर WWE फैंस जानते थे कि बड़े अधिकारियों के साथ संबंध खराब होने के कारण सीएम पंक ने कंपनी छोड़ी थी। पंक एक महान इन रिंग परफॉरमर रहे हैं और उनका अचानक से प्रो रेसलिंग छोड़ देना बहुत लोगों को आज भी खटकता होगा। उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की हुई हैं और प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में उनके कद को देखते हुए WWE को उन्हें एक यादगार विदाई जरूर देनी चाहिए, जिसके पंक हकदार भी हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now