Create
Notifications

7 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में अब तक सबसे ज्यादा मैच हारे हैं

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2021 में सबसे ज्यादा हार मिली हैं
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2021 में सबसे ज्यादा हार मिली हैं
Neeraj sharma
visit

साल 2021 आधा बीत चुका है और इस दौरान WWE में कई यादगार स्टोरीलाइंस, दिलचस्प मुकाबले और एक्शन से भरपूर इवेंट्स भी देखने को मिले हैं। रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 को छोड़ सभी इवेंट्स Thunderdome में हुए, लेकिन जुलाई के महीने में लाइव क्राउड WWE के शोज़ में वापस आ रहा है।

लाइव ऑडियंस के ना होने से रेसलर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करना मुश्किल होता है, लेकिन इस बीच रोमन रेंस (Roman Reigns), बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स रहे हैं। इस साल सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स को बहुत कम मैचों में हार मिली हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों सीएम पंक को WWE में वापस आ जाना चाहिए

वहीं ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिनकी स्थिति इनसे पूरी तरह उलट है, जिन्हें बहुत कम मुकाबलों में ही जीत नसीब हो पाई है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें साल 2021 में अभी तक सबसे ज्यादा मैचों में हार मिली है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने साइन करने के एक साल के अंदर रिलीज़ कर दिया

WWE Raw सुपरस्टार शार्लेट - 16 हार

शार्लेट
शार्लेट

इस लिस्ट में शार्लेट का नाम बेहद चौंकाने वाला है, लेकिन सच्चाई यही है कि इस साल उन्हें अपने अधिकतर मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। इस साल की शुरुआत में वो असुका के साथ WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन थीं, लेकिन अगले 6 महीने उनके लिए बिल्कुल भी अच्छे नहीं गुजरे हैं। Royal Rumble 2021 के किकऑफ शो में वो नाया जैक्स और शायना बैज़लर के खिलाफ टैग टीम टाइटल्स को गंवा बैठीं।

खराब बुकिंग और खराब मोमेंटम का ही नतीजा था कि द क्वीन को WrestleMania 37 के कार्ड में भी जगह नहीं मिली। उसके बाद हील टर्न लेकर Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बनीं, लेकिन इस फिउड में रहते उन्हें ज्यादातर मैचों में हार मिली है। इस साल अभी तक उन्हें असुका, रिया रिप्ली, निकी क्रॉस समेत कई अन्य बड़ी स्टार्स के खिलाफ हार मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में चैंपियन बन सकते थे लेकिन नहीं बन पाए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

सेड्रिक एलेक्जेंडर - 15 हार

सेड्रिक एलेक्जेंडर भी साल 2021 की शुरुआत में टैग टीम चैंपियन हुआ करते थे और द हर्ट बिजनेस का हिस्सा रहते उन्हें बहुत सफलता मिल रही थी। द हर्ट बिजनेस से अलग होने के बाद एलेक्जेंडर के लिए परिस्थितियां लगातार बिगड़ती रही हैं। लूचा हाउस पार्टी के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा रहे, लेकिन ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोर पाए। इस साल अभी तक उन्हें बॉबी लैश्ले, जैफ हार्डी और शेल्टन बेंजामिन समेत कई बड़े सुपरस्टार्स मात दे चुके हैं।

शेल्टन बेंजामिन - 16 हार

सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन के लिए ये साल करीब-करीब एक जैसा गुजरा है, क्योंकि दोनों ने साथ मिलकर Raw टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। द हर्ट बिजनेस से भी दोनों को एक साथ निकाला गया। फैक्शन से अलग होने के बाद उन्होंने एलेक्जेंडर के खिलाफ कई मैच लड़े, जिनमें उन्हें कुछ में जीत तो कुछ में हार मिली। 2021 में अभी तक उनकी हार का आंकड़ा 16 पर पहुंच गया है।

सैमी जेन - 17 हार

सैमी जेन एक बेहद टैलेंटेड प्रो रेसलर हैं, फिर भी उन्हें 2021 में अभी तक अपने 85% मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। इस बीच उन्हें WWE इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल शॉट भी मिले, लेकिन चैंपियनशिप बेल्ट को जीतने में सफल नहीं हो पाए। इस साल उन्हें अभी तक केवल 3 मैचों में जीत मिली है। ये भी एक दिलचस्प तथ्य है कि इतने मैचों में हार के बाद भी जेन के कैरेक्टर को ज्यादा ठेस नहीं पहुंची है।

इलायस - 18 हार

ये साल इलायस के लिए किसी भी दृष्टि से अच्छा नहीं गुजरा है। इस साल के उनके सबसे यादगार मुकाबलों में से एक तब आया जब उन्होंने जैक्सन राइकर के साथ मिलकर एजे स्टाइल्स और ओमोs को Raw टैग चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। इन दिनों वो अपने पूर्व पार्टनर राइकर के दुश्मन बने हुए हैं और उनकी लूज़िंग स्ट्रीक जल्द ही 10 मैचों के आंकड़े को भी छूने वाली है।

ड्रू गुलक - 19 हार

इस साल सबसे ज्यादा हार झेलने की लिस्ट में ड्रू गुलक संयुक्त रूप से पहले स्थान पर मौजूद हैं। 2021 में अभी तक उनके अधिकतर मुकाबले WWE मेन इवेंट में हुए हैं, जहां उन्हें 14 मैचों में हार मिली है। इसके अलावा Raw में उन्हें रिकोशे, मंसूर और हम्बर्टो कारिलो ने हराया है। इस साल उन्हें केवल 2 मैचों में जीत मिली है और दोनों ही मैचों में उन्होंने अकिरा टोज़ावा को हराया था।

शायना बैज़लर - 19 हार

इस साल शायना बैज़लर अभी तक 38 मैचों में परफॉर्म कर चुकी हैं और अभी तक आधे मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। जिनमें से अधिकतर उनके नाया जैक्स के साथ WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप सफर के दौरान आईं। नटालिया और टमिना के खिलाफ टैग टीम टाइटल्स हारने के बाद वो एलेक्सा ब्लिस की दुश्मन बनी हुई हैं। ब्लिस के शानदार मोमेंटम को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि बैज़लर का हार का सिलसिला अभी और लंबा चलने वाला है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now