Create

Stomping Grounds 2019 में हुई 5 बड़ी चीजें जिनपर आपका ध्यान नहीं गया होगा

रोमन रेंस के मैच में भी हुई थी अजीब चीज़
रोमन रेंस के मैच में भी हुई थी अजीब चीज़

स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी ने फैंस की उम्मीदों से ज्यादा अच्छा काम किया। पूरे शो में सिर्फ एक टाइटल चेंज था जिसका फैंस ने पहले से ही अंदाजा लगा लिया था। सारे लोगों को पता था कि ब्रॉक लैसनर कैश-इन नहीं करने वाले हैं इसलिए कोई भी बड़ा टाइटल चेंज नहीं होने वाला है।

शो के दौरान WWE ने कुछ बड़ी गलतियां की और कुछ अच्छी चीज़ें भी। यह पीपीवी सुपर शोडाउन और मनी इन द बैंक से भी ज्यादा अच्छा और रोचक साबित हुआ। यह 2019 के सबसे अच्छे पीपीवी की सूची में आ चुका है। WWE ने पुराने मैचों को ही बुक किया था लेकिन इस बार बुकिंग में थोड़ी अलग चीज़ें देखने को मिली।

इस दौरान WWE ने कुछ नई फ़्यूड को भी टीज़ किया और पुरानी स्टोरीलाइन को भी नई दिशा मिली। इस पीपीवी की वजह से अब फैंस कल होने वाली रॉ के लिए काफी ज्यादा उत्साहित है। लेकिन हम बात करने वाले हैं 5 चीज़ों के बारे में जो आपने स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी से जरूर मिस की होगी।

ये भी पढ़ें:- भारतीय रैसलर्स ने रणवीर सिंह की 'गलती' के लिए ब्रॉक लैसनर से माफी मांगी

#5 निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस की फ़्यूड की शुरुआत

निकी क्रॉस और ब्लिस की फ़्यूड की शुरुआत होगी
निकी क्रॉस और ब्लिस की फ़्यूड की शुरुआत होगी

आज एलेक्सा ब्लिस 3 बार की स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनने में असफल रही। दरअसल बेली ने निकी क्रॉस पर सुसाइड डाइव मार दी थी जिसकी वजह से क्रॉस को गुस्सा आ गया। उन्होंने बेली से बदला लेने के लिए रिंग में एंट्री की लेकिन बेली ने इस बात का फायदा उठाया।

एलेक्सा ब्लिस का ध्यान भटकाने की वजह से बेली ने उन्हें आराम से अपना फिनिशर लगा दिया और मैच जीत लिया। ब्लिस को इस मैच में निकी क्रॉस की वजह से हार का सामना करना पड़ा। देखकर साफ पता चल रहा है WWE आने वाले समय में दोनों की फ़्यूड की शुरुआत करने वाली है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 शेन मैकमैहन और रैफरी का बोच

शेन और रेफरी का बोच
शेन और रेफरी का बोच

रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर का मैच क्लीन रहा। इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स ने कोई भी गलती नहीं की। हालांकि एक समय पर शेन ने बड़ी गलती की जिसपर शायद ही किसी का ध्यान गया होगा।

दरअसल रैफरी तीन काउंट कर रहे थे और इतनी देर में शेन मैकमैहन को उन्हें पीछे खींचना था जिससे पिन ना हो। शेन ने यह काम किया तो सही लेकिन शायद वहां कोई बड़ी गलती हो गयी क्योंकि उस समय रैफरी के पैर अटक गए। इससे रैफरी को एक बम्प लगा और शेन भी नीचे गिर गए।

#3 डेनियल ब्रायन को लंबे समय बाद खूब चीयर मिली

ब्रायन को मिली चीयर
ब्रायन को मिली चीयर

डेनियल ब्रायन WWE के सबसे बड़े बेबीफेस थे लेकिन हील बनके भी उन्होंने अच्छा काम किया। कुछ समय पहले तक उन्हें हील के रूप में फैंस की ओर से जबरदस्त बू मिलती थी।

आज टकोमा के लोगों ने फेस सुपरस्टार्स के बजाए टैग टीम चैंपियनशिप मैच में हील सुपरस्टार्स यानी डेनियल ब्रायन और रोवन को चीयर किया। बहुत लंबे समय बाद ब्रायन को अच्छा रिएक्शन मिला जिसपर शायद बहुत कम लोगों ने ध्यान दिया होगा।

ये भी पढ़ें:- 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने 2019 में अब तक सबसे ज्यादा मैच लड़े हैं

#2 रिकोशे की जीत पर बैकस्टेज रिएक्शन

रिकोशे और ट्रिपल एच
रिकोशे और ट्रिपल एच

आज रिकोशे ने समोआ जो को हराकर US चैंपियनशिप जीती। WWE अमूमन WWE 24 के दौरान बैकस्टेज की चीज़ें दिखता है लेकिन आज शो के दौरान WWE ने रिकोशे की जीत के बाद बैकस्टेज फुटेज दिखाई।

मैच में बाद रिकोशे को सैथ रॉलिंस, शार्लेट फ्लेयर, हैवी मशीनरी और कई सारे सुपरस्टार्स ने बधाई दी। इसके अलावा NXT में मालिक ट्रिपल एच ने भी उन्हें गले लगाकर चैंपियनशिप जीत पर बधाई दी।

#1 कोफी किंग्सटन ने अपना पहला स्टील केज मैच जीता

कोफी ने पहला स्टील केज मैच जीता
कोफी ने पहला स्टील केज मैच जीता

कोफी किंग्सटन और डॉल्फ ज़िगलर का मैच पूरे शो का सबसे अच्छा मुकाबला था। इस मैच में जीत हासिल करना कोफी के लिए बड़ी खुशखबरी नहीं थी, खास बात तो यह थी कि उन्होंने अपने करियर में पहली बार स्टील केज मैच जीता।

इससे पहले उन्होंने 2012 में बिग शो के खिलाफ स्टील केज मैच लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। WWE ने पहले भी बताया था कि कोफी ने अपने करियर में कभी भी स्टील केज मैच नहीं जीता है। यह बात शायद ही किसी को पता होगी।

ये भी पढ़ें:- 7 ड्रीम मैच जिन्हें WWE को जल्द ही बुक करना चाहिए

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment