5 बड़े मुकाबले जिन्हें WWE Royal Rumble 2021 से जोड़ा जा सकता है

द फीन्ड और रैंडी ऑर्टन
द फीन्ड और रैंडी ऑर्टन

WWE Royal Rumble 2021 पीपीवी अब कुछ ही दिन दूर रह गया है, जिसके मैच कार्ड में अभी कई बड़े मुकाबले जोड़े जाने बाकी हैं। अभी तक कार्ड में केवल 4 मैचों को शामिल किया गया है।

मेंस और विमेंस Royal Rumble मैचों के अलावा ड्रू मैकइंटायर(Drew Mcintyre) को गोल्डबर्ग(Goldberg) के खिलाफ WWE चैंपियनशिप और रोमन रेंस(रोमन Reigns) को केविन ओवेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब Royal Rumble मैच में सुपरस्टार्स को धोखे से एलिमिनेट किया गया

4 मैचों से कोई इवेंट दिलचस्प नहीं बनता, इसलिए कई और मैच साल 2021 के पहले शो में जगह बनाने वाले हैं।

अगले पीपीवी में कई बड़े मैचों के होने के संकेत मिले हैं, जिनमें कई मुकाबलों में टाइटल दांव पर लगे होंगे। ऐसी कई स्टोरीलाइन हैं जिनका जनवरी के समाप्त होने के साथ ही अंत हो सकता है।

इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बड़े मुकाबलों को आपके सामने रख रहे हैं, जिन्हें WWE Royal Rumble 2021 से जोड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो वापसी करते हुए Royal Rumble मैच जी सकते हैं

साशा बैंक्स vs कार्मेला- WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप

साशा बैंक्स ने कार्मेला को SmackDown विमेंस टाइटल शॉट देने के लिए हामी भर दी है, लेकिन इसके बदले में उन्होंने रेगिनाल्ड के खिलाफ मैच भी बुक कर लिया है। खास बात ये है कि दोनों सुपरस्टार्स अभी तक एक-दूसरे के साथ मिलकर अच्छा काम करती आई हैं।

बैंक्स को फिलहाल बेहतरीन मोमेंटम प्राप्त है, इसलिए उन्हें हार के लिए बुक करना गलत फैसला होगा। इससे पहले TLC 2020 में कार्मेला को हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Royal Rumble मैच में विमेंस सुपरस्टार्स ने एलिमिनेट किया

Royal Rumble 2021 में भी इनके बीच उसी तरह का धमाकेदार मैच देखने को मिल सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि साशा Wrestlemania 37 तक चैंपियन बनी रहेंगी, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि कार्मेला के साथ उनकी दुश्मनी कितनी लंबी चलने वाली है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

बॉबी लैश्ले vs रिडल- WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप

RAW के हालिया एपिसोड में रिडल के खिलाफ WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को रिटेन करने के बाद Royal Rumble 2021 में फैंस को एक बार फिर इनकी भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

दोनों की स्टोरीलाइन ने फिलहाल सभी का ध्यान आकर्षित किया हुआ है, इसलिए MMA बैकग्राउंड से आने वाले दोनों सुपरस्टार्स के बीच तगड़ा एक्शन देखे जाने की उम्मीद होगी।

डॉल्फ जिगलर-रॉबर्ट रूड vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स- SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप

WWE के पास अपने टैग टीम डिविजन के लिए अच्छे प्लान ना होने के कारण Royal Rumble 2021 में डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड को अपनी SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप हारनी पड़ सकती है।

इस बात के कोई संकेत नहीं मिले हैं कि WWE नए चैंपियंस को ताकतवर दिखाना चाहती है या नहीं। चारों सुपरस्टार्स के Royal Rumble मैच में एंट्री लेने की संभावनाएं भी बहुत कम हैं, इसलिए इनके बीच चैंपियनशिप मैच की जल्द ही पुष्टि की जा सकती है।

शार्लेट फ्लेयर-असुका vs नाया जैक्स- WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप

एक तरफ शार्लेट, रिक फ्लेयर और लेसी इवांस के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बनी हुई हैं। वहीं दूसरी ओर उन्होंने कुछ समय पहले असुका के साथ मिलकर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को भी अपने नाम किया था।

नाया जैक्स और शायना बैज़लर को अभी तक चैंपियन टीम से अपना बदला पूरा करने का मौका नहीं मिला है।

अगर मैच में शार्लेट और असुका के संबंधों में खटास पड़े, जिसका फायदा उठाकर जैक्स और बैज़लर चैंपियन बन सकती हैं। वहीं दूसरी ओर शार्लेट और असुका के बीच RAW विमेंस स्टोरीलाइन की शुरुआत भी की जा सकती है।

रैंडी ऑर्टन vs द फीन्ड- Firefly Funhouse मैच

रैंडी ऑर्टन चाहे Royal Rumble मैच में एंट्री ले रहे हों, लेकिन कार्ड में अक्सर आखिरी समय में बदलाव देखे जाते रहे हैं। द फीन्ड और एलेक्सा ब्लिस के साथ उनकी दुश्मनी समाप्त नहीं हुई है।

TLC 2020 में द वाइपर ने अपने प्रतिद्वंदी को असली में आग लगा दी थी। इस बार भी इनके मैच में कुछ दिलचस्प चीज देखने को मिल सकती है।

फिलहाल फायरफ्लाई फनहाउस मैच ही सबसे बेहतर विकल्प नजर आता है, क्योंकि Wrestlemania 36 में हुए सफल परीक्षण के बाद इस तरह के मैच को दोबारा नहीं करवाया गया है।