Create

ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE करियर के 5 सबसे यादगार पल

ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE में सबसे यादगार पल
ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE में सबसे यादगार पल
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE द्वारा हाल ही में रिलीज़ किए गए सुपरस्टार्स में सबसे चौंकाने वाला नाम पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) का रहा। स्ट्रोमैन ने साल 2019 में WWE के साथ 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार हर साल उन्हें 1 मिलियन यूएस डॉलर्स मिलने वाले थे।

WWE अपने बजट में कटौती कर रही है, इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि ये बहुत बड़ी डील ही स्ट्रोमैन के रिलीज़ होने का कारण है। द मॉन्स्टर अमंग मेन ने समरस्लैम (Summerslam) 2015 के बाद अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और अपने करियर में उन्होंने कई टाइटल्स भी अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों WWE में कभी किसी भारतीय सुपरस्टार का ब्रॉक लैसनर से मैच नहीं होगा

मेन रोस्टर में बिताए 5 सालों के दौरान वो मौजूदा समय के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में से एक भी बन चुके थे। उनके द्वारा WWE में हासिल की गई उपलब्धियों को याद करते हुए इस आर्टिकल में हम ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE करियर के सबसे यादगार लम्हों से आपको अवगत कराएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE शायद कभी रिलीज़ नहीं करेगी

WWE Raw में ब्रॉन स्ट्रोमैन का ब्रॉक लैसनर पर अटैक

साल 2017 में रोमन रेंस के खिलाफ फ्यूड से ब्रॉन स्ट्रोमैन की लोकप्रियता में तगड़ा उछाल देखा जा रहा था और धीरे-धीरे कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनते जा रहे थे। Summerslam 2017 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर को फेटल-4-वे मैच में रोमन रेंस, स्ट्रोमैन और समोआ जो के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना था, जिसमें वो सफल भी रहे।

उससे अगले Raw एपिसोड में स्ट्रोमैन ने लैसनर के सैगमेंट में दखल दिया। दोनों के बीच शब्दों का आदान-प्रदान भी हुआ, लेकिन इस दौरान स्ट्रोमैन ने सभी को चौंकाते हुए द बीस्ट को 2 खतरनाक रनिंग पावरस्लैम लगाए थे। ये सैगमेंट स्पष्ट तौर पर दर्शा रहा था कि द मॉन्स्टर अमंग मेन WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े बदलाव जिनकी WWE को फिलहाल सख्त जरूरत है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

ब्रॉन स्ट्रोमैन और बिग शो ने तोड़ी रिंग

WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन और बिग शो कई बार आमने-सामने आए और हर बार दोनों जायंट सुपरस्टार्स के बीच तगड़ा एक्शन देखा गया। उनके मैचों में स्टील केज को टूटते देखा गया है और यहां तक कि एक बार उनके वजन से रिंग ही टूट गई थी।

17 अप्रैल, 2017 के Raw एपिसोड में दोनों की भिड़ंत हुई, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स टर्नबकल्स पर चढ़कर टॉप रोप पर जा पहुंचे। अगले ही पल स्ट्रोमैन ने बिग शो पर सुपरप्लेक्स लगा दिया, इस लैंडिंग का प्रभाव इतना था कि रिंग ही टूट गई। इसके चलते मुकाबले को नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एम्बुलेंस को उठाया

साल 2017 में ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस के बीच जबरदस्त फ्यूड चल रही थी, इस दौरान दोनों के बीच कई बेहतरीन मुकाबले भी हुए। इस स्टोरीलाइन के दौरान 10 अप्रैल, 2017 के Raw एपिसोड में एक ऐसी घटना घटी जो आज भी फैंस के लिए सबसे यादगार लम्हों में से एक बनी हुई है।

WWE WrestleMania 33 के बाद एक Raw एपिसोड में स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस की पीट-पीटकर इतनी बुरी हालत कर दी थी कि द बिग डॉग को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। एम्बुलेंस उन्हें हॉस्पिटल ले जाने के लिए निकलने ही वाली थी, तभी स्ट्रोमैन दोबारा आए और एम्बुलेंस को एक तरफ से उठाकर दूसरी तरफ पलट दिया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन की Greatest Royal Rumble में जीत

ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE करियर की सबसे बड़ी जीतों में से एक 2018 में Greatest Royal Rumble में आई। ये WWE और सऊदी जनरल स्पोर्ट्स अथॉरिटी के बीच 10 साल की डील के बाद सऊदी अरब में हुआ पहला WWE इवेंट रहा। शो को 50-मैन रॉयल रंबल मैच ने हेडलाइन किया था।

आमतौर पर एक रॉयल रंबल मैच में 30 सुपरस्टार्स शामिल होते हैं, लेकिन इसमें 50 सुपरस्टार्स को शामिल किया गया था। इसलिए इसे 'ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल' के रूप में हाइप किया गया। स्ट्रोमैन ने मैच में 41वें नंबर पर एंट्री लेकर रिकॉर्ड 13 रेसलर्स को एलिमिनेट करते हुए जीत दर्ज की थी।

ब्रॉन स्ट्रोमैन बने WWE यूनिवर्सल चैंपियन

ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE करियर की सबसे बड़ी जीत तब आई जब एरीना में कोई लाइव क्राउड मौजूद नहीं था। WrestleMania 36 में रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होने वाला था, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण रेंस ने मैच से अपना नाम वापस ले लिया था।

साल के सबसे बड़े शो में स्ट्रोमैन ने उन्हें रिप्लेस किया और दिग्गज सुपरस्टार को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने। ये जाहिर तौर पर उनके करियर की सबसे बड़ी जीत और सबसे खास लम्हों में से एक रहा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...