5 WWE सुपरस्टार्स जो मिलियन डॉलर चैंपियनशिप को जीत चुके हैं

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने मिलियन डॉलर चैंपियनशिप अपने नाम की है
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने मिलियन डॉलर चैंपियनशिप अपने नाम की है

WWE में एक समय पर मिलियन डॉलर बेल्ट बेहद प्रसिद्ध थी। इसके पीछे एक बड़ी वजह ये थी कि उस समय इस किरदार और इस चैंपियनशिप को करके कंपनी फैंस का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहती थी। ये चैंपियनशिप उस किरदार को और प्रबल बनाती थी जिसकी वजह से इस चैंपियनशिप की महत्वता बढ़ गई थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कंपनी छोड़ने के बाद विंस मैकमैहन की तारीफ की है

कंपनी के तीसरे ब्रैंड NXT में हाल फिलहाल में कैमरन ग्राइम्स और मिलियन डॉलर मैन टेड डीबियासी के बीच एक बातचीत या यूँ कहें कि एक कहानी चल रही थी। इसके कारण टेड ने NXT TakeOver: In Your House में मिलियन डॉलर चैंपियनशिप को दोबारा इंट्रोड्यूस किया। इस मैच को जीतने वाले अब इस चैंपियनशिप के नए धारक बन गए हैं। आइए आपको बताते हैं उन नामों के बारे में जिन्होंने इस टाइटल को अपने नाम किया है।

#5 WWE NXT सुपरस्टार एले नाइट

youtube-cover

कैमरन ग्राइम्स और एले नाइट के बीच NXT TakeOver: In Your House में मिलियन डॉलर चैंपियनशिप के लिए एक मैच हुआ और दोनों रेसलर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। इसके कारण फैंस को एक्शन और एंटरटेनमेंट प्राप्त हुआ। फैंस इस मैच में किसी और को जीतते हुए देखना चाहते थे।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से Hell in a Cell मैच में बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप को रिटेन करना चाहिए

मैच के अंतिम पलों में नाइट ने ग्राइम्स को लैडर से नीचे गिरा दिया और इसकी वजह से कैमरन रिंग से बाहर गिर गए। इस जंप के बाद वो ऐसी स्थिति में नहीं थे कि इस मैच में वापसी कर पाते। यही वजह है कि एले नाइट से इस टाइटल को जीतकर अब इसपर अपना नाम दर्ज करा लिया है।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस ने की अपने दुश्मनों की बुरी हालत, दिग्गज ने की धमाकेदार वापसी

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 वर्जिल

वर्जिल उन रेसलर्स में से हैं जो पहले टेड डीबियासी सीनियर के साथ काम करते थे और बाद में मिलियन डॉलर चैंपियन बन गए। इस चैंपियनशिप को जीतने के बाद वो इसे ज्यादा दिनों तक अपने नाम नहीं रख सके। इस समय वो रिंग से दूर हैं लेकिन इनके किरदार ने चैंपियनशिप को काफी लाभ पहुँचाया।

वर्जिल मात्र 77 दिनों तक चैंपियन रहे लेकिन इतना समय भी इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कराने के लिए काफी है। वर्जिल को हमने एक लंबे समय में रिंग में नहीं देखा है। क्या ये मुमकिन है कि पूर्व चैंपियन मौजूदा चैंपियन को चैलेंज करने के लिए रिंग में वापसी करें या किसी कहानी का हिस्सा हों।

#3 टेड डीबियासी जूनियर

youtube-cover

टेड डीबियासी जूनियर का करियर कोई खास लंबा और यादगार नहीं रहा लेकिन इन्होंने भी इस टाइटल को अपने नाम किया हुआ है। ये एक समय पर कोडी रोड्स के साथ काम किया करते थे। इन्होंने रैंडी ऑर्टन के साथ भी काम किया और रेसलिंग में अपने परिवार की लेगेसी को आगे बढ़ाने का प्रयास किया।

इन्होंने रेसलिंग से अब दूरी बना ली है और वो अब अन्य बिजनस का हिस्सा हैं। चैंपियन के तौर पर इन्होंने इस टाइटल को डिफेंड किया लेकिन क्या आपको उनकी चैंपियनशिप का ये समय याद है? ये एक बड़ा प्रश्न है जिसका जवाब आप बता सकते हैं या आपको विर्जिल और डीबियासी जूनियर के इस टाइटल के बारे में कुछ मालूम नहीं था।

#2 टेड डीबियासी सीनियर

youtube-cover

टेड डीबियासी सीनियर के किरदार को विंस मैकमैहन से प्रेरित बताया जाता है। ऐसा बताया जाता है कि जब इस किरदार के बारे में बात हुई और विंस इसको करना चाहते थे उस समय इनके पिता ने इस किरदार को रोक दिया था। वो विंस को इस किरदार में नहीं देखना चाहते थे जिसकी वजह से एक बदलाव हुआ।

टेड डीबियासी सीनियर को इस किरदार के लिए चुना गया और समय के साथ उन्होंने ये साबित किया है कि वो इस किरदार के लिए पहली पसंद क्यों थे। टेड ने अपने काम से कई रेसलर्स को आगे बढ़ने का मौका दिया और उससे ना सिर्फ इन्हें बल्कि कई रेसलर्स को एक साथ फायदा देखने को मिला।

#1 'रिंगमास्टर' स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

youtube-cover

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का नाम एक समय के बाद रेसलिंग जगत में प्रसिद्ध हुआ था। वो इससे पहले रिंगमास्टर के नाम से रेसलिंग किया करते थे। उन दिनों ना तो वो ऑस्टिन की तरह बाल और ड्रेस पहनते थे और ना ही उनके प्रोमोज को इतना पसंद किया जाता था। एक बदलाव से काफी कुछ बदल गया।

रिंगमास्टर के नाम से उस समय जाने जानेवाले स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने WWE में इस चैंपियनशिप के कारण एंट्री की और फिर वो जिस तरह से रेसलिंग को बदलते चले गए वो किसी से छुपा नहीं है। आज ऑस्टिन एक लेजेंड हैं लेकिन एक वो दौर भी था जब कोई इन्हें इतना पसंद नहीं करता था।