Create
Notifications

5 बड़ी गलतियां जो WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ उनके करियर के दौरान की थी 

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर
ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Subham Pal

WWE ने हाल ही में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) सहित कई बड़े सुपरस्टार्स के रिलीज की घोषणा की है। आपको बता दें, ब्रॉन स्ट्रोमैन के अलावा WWE एलिस्टर ब्लैक, मर्फी, लाना, रूबी रायट और सैंटाना गैरेट को रिलीज कर चुकी है। हालांकि, स्ट्रोमैन के रिलीज की खबर ने फैंस को सबसे ज्यादा चौंकाया है। आपको बता दें, ब्रॉन स्ट्रोमैन नियमित रूप से Raw का हिस्सा थे और WrestleMania BackLash में वह WWE चैंपियनशिप मैच में भी कम्पीट करते हुए नजर आए थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सवाल जो हालिया WWE रिलीज के बाद खड़े हो गए हैं

जब स्ट्रोमैन ने साल 2019 में WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया तो ऐसा लगा रहा था कि वह लंबे समय तक कंपनी में बने रहने वाले हैं। आपको बता दें, पिछले साल स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका मिला था, हालांकि, WWE में पिछले कुछ समय में उन्हें काफी खराब बुकिंग मिली थी। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ कर चुकी है।

5- WWE WrestleMania 37 में हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन vs शेन मैकमैहन के मैच का बिल्ड-अप

WrestleMania 37 नाईट 1 में स्टील केज मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन vs शेन मैकमैहन का मुकाबला देखने को मिला था। हालांकि, यह अच्छा मैच था लेकिन इस मैच का बिल्ड-अप काफी बेकार था। आपको बता दें, इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान शेन मैकमैहन ने स्ट्रोमैन को बेवकूफ साबित करने की कोशिश की थी। इसके साथ ही इस फ्यूड के दौरान हुए प्रोमो सैगमेंट्स भी कुछ खास नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 5 NXT स्टार्स जो WWE Raw और SmackDown में रिलीज किये गए सुपरस्टार्स की जगह ले सकते हैं

यही नहीं, Raw के एक एपिसोड के दौरान शेन ने ब्रॉन पर हरे रंग के तरल पदार्थ से भरी बाल्टी उड़ेल दी थी। इन सारी चीजों से स्ट्रोमैन के मॉन्स्टर छवि को काफी नुकसान हुआ था और WrestleMania 37 में हुए मैच से पहले इलायस को हराने पर भी मॉन्स्टर अमंग मैन को ज्यादा फायदा नहीं हुआ था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन की ब्रॉक लैसनर के खिलाफ कई हार

वायट फैमिली से अलग होने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE में काफी बेहतरीन बुकिंग मिली थी और वह इस दौरान Raw के टॉप मॉन्स्टर बनकर उभरे थे। आपको बता दें, साल 2017 में स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस के साथ फ्यूड शुरू किया था और इस फ्यूड के दौरान स्ट्रोमैन काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गए थे। इसके बाद स्ट्रोमैन इस फ्यूड से मिले मोमेंटम का फायदा उठाकर ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल हो गए थे।

उस वक्त स्ट्रोमैन को फैंस से जिस तरह का रिएक्शन मिल रहा था, स्ट्रोमैन चैंपियन बनना डिजर्व करते थे। हालांकि, No Mercy पीपीवी में ब्रॉक लैसनर केवल एक F5 लगाकर स्ट्रोमैन को हराने में कामयाब रहे थे। इसके बाद Crown Jewel इवेंट में भी स्ट्रोमैन को लैसनर के खिलाफ हार मिली थी।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन का WWE WrestleMania 34 में 10 साल के बच्चे के साथ मिलकर Raw टैग टीम चैंपियन बनना

No Mercy 2017 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ करारी हार के बाद स्ट्रोमैन फेस टर्न लेकर एक बार फिर फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गए थे। हालांकि, WrestleMania 34 के बिल्ड-अप के दौरान स्ट्रोमैन को WWE यूनिवर्सल चैंपियन पिक्चर में शामिल करने के बजाए उन्हें द बार के खिलाफ फ्यूड में शामिल कर दिया गया।

इसके बाद WrestleMania 34 में वह एक बच्चे निकोलस को अपना मिस्ट्री टैग टीम पार्टनर बनाकर द बार (शेमस & सिजेरो) को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियंस बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, इस जीत के बाद स्ट्रोमैन किसी मेन इवेंट स्टार के बजाए एक कॉमेडी कैरेक्टर लग रहे थे।

2- ब्रॉन स्ट्रोमैन का WWE Money in the bank विनर बनना और हील टर्न लेना

WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को ऐसे समय पर मिस्टर Money in the bank बनाया था, जब उन्हें ब्रीफकेस की बिल्कुल भी जरूरत नहीं थी। यही नहीं, इसके बाद WWE ने स्ट्रोमैन को हील कराने का गलत फैसला लिया था और स्ट्रोमैन अपना कॉन्ट्रैक्ट भी सफलतापूर्वक कैश इन नहीं कर पाए थे।

आपको बता दें, स्ट्रोमैन ने अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए Hell in a Cell पीपीवी में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। हालांकि, ब्रॉक लैसनर के दखल की वजह से यह मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ था।

1- साल 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन की यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में बुकिंग

WrestleMania 36 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में गोल्डबर्ग vs रोमन रेंस का मुकाबला होने वाला था लेकिन रोमन रेंस के मैच से नाम वापस लेने की वजह से स्ट्रोमैन को इस मैच में शामिल किया गया था। इसके बाद स्ट्रोमैन, गोल्डबर्ग को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में स्ट्रोमैन ज्यादातर ब्रे वायट के साथ फ्यूड में दिखाई दिए थे।

हालांकि, यह फ्यूड काफी लोकप्रिय हो सकता था लेकिन इस फ्यूड को लंबे समय तक जारी रखा गया, इस वजह से फैंस की इस फ्यूड में रूचि कम हो गई। इसके बाद रोमन रेंस ने SummerSlam 2020 में वापसी करते हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड पर हमला किया और इसके बाद वह Payback 2020 में नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियन बनाकर भी मेन इवेंट स्टार नहीं बना पाई।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...