Create
Notifications

5 गलतियां जो WWE को SummerSlam में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए 

SummerSlam पीपीवी 23 अगस्त (भारत में 24 अगस्त को लाइव आएगा)
SummerSlam पीपीवी 23 अगस्त (भारत में 24 अगस्त को लाइव आएगा)
मयंक मेहता

WWE का अगला बड़ा पीपीवी SummerSlam है और इसमें अब काफी कम समय बाकी रह गया है। कोरोनावायरस के कारण WWE के लिए राह इतनी आसान नहीं रही है, लेकिन कंपनी ने अभी तक काफी अच्छा काम किया है। SummerSlam को बुक करने के लिए कंपनी के पास काफी समय रहा है और इसी वजह से हर कोई उम्मीद कर रहा है कि इस बड़े पीपीवी में WWE द्वारा गलतियां नहीं की जाए।

SummerSlam के लिए WWE द्वारा बुक किए गए मैच काफी शानदार लग रहे हैं और हर एक स्टोरीलाइन को शानदार तरीके से बुक किया जा रहा है। इसी वजह से फैंस की उम्मीदें भी पीपीवी के काफी बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर को SummerSlam के मेन इवेंट में हराने वाले सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

इसी वजह से आर्टिकल में हम बात करेंगे उन गलतियों के बारे में जो WWE को SummerSlam में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए:

#) SummerSlam में द रेट्रीब्यूशन को अनमास्क करना

WWE अगर SummerSlam में द रेट्रीब्यूशन को अनमास्क करने का फैसला करती है, तो यह बहुत बड़ी गलती होगी। इस स्टोरीलाइन की अभी तक काफी आलोचना हुई है, लेकिन SummerSlam से पहले इस नए ग्रुप का काफी हाइप हो रखा है।

हर कोई जानना चाहता है कि आखिर इस मिस्ट्री ग्रुप के मेंबर्स कौन-कौन है और आखिर उनका मकसद क्या है। इस स्टोरी ने काफी प्रोमिस दिखाया है और इसी वजह से WWE को इसे SummerSlam 2020 से आगे ले जाते हुए इसका अंत Survivor Series में करना चाहिए।

SummerSlam में अगर द रेट्रीब्यूशन को अनमास्क कर दिया जाता है, तो WWE Raw और SmackDown में जो माहौल बनाया गया है उसका प्रभाव काफी कम हो जाएगा। इसी वजह से WWE को SummerSlam में ऐसा नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें : SummerSlam में ब्रॉक लैसनर से हारने वाले 8 सुपरस्टार्स अब कहां हैं

#) SummerSlam में MVP को चैंपियन बनाना

Raw में सबसे खतरनाक और शानदार काम कर रहे ग्रुप द हर्ट बिजनेस के लीडर MVP SummerSlam में यूएस चैंपियनशिप के लिए अपोलो क्रूज को चैलेंज करने वाले हैं। MVP अगर SummerSlam में हारते हैं, तो उनके मोमेंटम में ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा और उनकी लय बरकरार रहेगी।

दूसरी तरफ अगर अपोलो क्रूज अपने टाइटल को हार जाते हैं, तो उनके लिए बहुत ही नुकसानदायक होगा और वापस ऊपर आना बहुत मुश्किल हो जाएगा। SummerSlam के बाद अपोलो क्रूज अपनी चैंपियनशिप को सैथ रॉलिंस जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड कर सकते हैं।

अपोलो क्रूज यूएस चैंपियन के तौर पर काफी अच्छा कर रहे हैं और उनके बिल्डअप को बरकरार रखने के लिए WWE को SummerSlam में उनको हारने नहीं देना चाहिए।

#) SummerSlam में साशा बैंक्स और बेली का अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना

साशा बैंक्स और बेली अपनी चैंपियनशिप को SummerSlam में असुका के खिलाफ सिंगल्स मुकाबले में डिफेंड करने वाली हैं। दोनों सुपरस्टार्स में अगर एक भी अपनी चैंपियनशिप को हार जाती हैं, तो दूसरे के लिए जैलस होना स्वाभाविक है और हील टर्न देखने को मिल सकता है।

इसी वजह से दोनों सुपरस्टार्स के बीच फिउड को शुरुआत किया जा सकता है। दूसरी तरफ अगर असुका दोनों टाइटल मैच में हार जाती हैं, तो उनके मोमेंटम पर भी फर्क पड़ेगा। काफी समय से विमेंस रोस्टर पूरी तरह से साशा बैंक्स और बेली के इर्द-गिर्द ही घूम रहा है। इसी वजह से अब समय आ गया है कि किसी और सुपरस्टार को ऊपर आने का मौका मिलें। असुका के चैंपियन बनने से उसी दिशा में यह सही कदम होगा।

#) SummerSlam में ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड के मैच में एलेक्सा ब्लिस का शामिल नहीं होना

एलेक्सा ब्लिस या तो SummerSlam में यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ रहे या फिर वो सिस्टर एबीगल बनकर ब्रे वायट का साथ दें। हालांकि WWE की पुरानी आदत रही है जब वो स्टोरीलाइन को फैंस की इच्छा के खिलाफ जाकर बीच में ही छोड़ देते हैं।

इसी वजह से एलेक्सा ब्लिस को इस मैच से दूर रखना WWE द्वारा की गई बड़ी गलती होगी। ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन दोनों ने ही ब्लिस के ऊपर अटैक किया है और इसी वजह से SummerSlam में इस मैच में उनका शामिल होना बहुत जरूरी है।

#) SummerSlam में ओटिस का यूनिवर्सल चैंपियन बनना

ओटिस ने समय-समय पर साबित किया है कि वो मौजूदा समय में WWE रोस्टर के सबसे एंटरटेनिंग सुपरस्टार्स हैं, लेकिन अभी वो यूनिवर्सल चैंपियन बनने के लिए तैयार नहीं हैं। ओटिस अगर SummerSlam में यूनिवर्सल चैंपियन बनते हैं, तो निश्चित ही क्राउड उनके खिलाफ टर्न कर सकते हैं और यह उनके करियर के लिए बेस्ट फैसला नहीं होगा।

इस समय द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच बेहतरीन स्टोरीलाइन चल रही है और इसमें इस वक्त ओटिस को डालने की जरूरत नहीं है। इससे वायट और स्ट्रोमैन की स्टोरीलाइन पर भी फर्क पड़ सकता है। इसी वजह से WWE को ऐसी गलती बिल्कुल नहीं करनी चाहिए।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...