Create
Notifications

5 बेहतरीन पल जो साल 2019 में सबको पसंद आए

Enter caption
Amit Shukla
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) एक ऐसी कंपनी है जिसमें लगातार कंटेंट बनाया जाता है। इस स्थिति में काफी रेसलर्स कुछ ऐसे चौंका देने वाले पल प्रस्तुत करते हैं जिनमें काफी एंटरटेनमेंट होता है। 2019 में भी कंपनी ने कई रेसलर्स, किरदार और पल दिए जिन्होंने फैंस को हंसने पर मजबूर कर दिया। इनमें कुछ पल काफी अच्छे थे जबकि कुछ पल उतने यादगार नहीं थे। इसकी वजह से शो की रेटिंग्स को फायदा मिला और रेसलर्स को अच्छा पुश भी दिया गया। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही पांच पलों के बारे में बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2019 में सबसे बुरी चोट का सामना करना पड़ा

बिग ओ

youtube-cover

बिग ई रेसलमेनिया के बाद चोटिल हो गए थे, जबकि केविन ओवेंस चोट से उबर कर वापसी कर रहे थे। इसकी वजह से ना सिर्फ न्यू डे की टीम में एक रेसलर की कमी थी बल्कि केविन ओवेंस के पास भी खुद को साबित करने की चुनौती थी। केविन ने किसी नई कहानी की शुरुआत करने के बजाए न्यू डे के साथ जुड़़ना सही समझा। इस दौरान उन्होंने बिग ई के किरदार से मिलता हुआ एक किरदार शुरू किया जिसे बिग ओ का नाम दिया गया।

इस किरदार को और कारगर बनाने के लिए उन्होंने बिग ई के स्टाइल को कॉपी किया। इसमें वो न्यू डे की एंट्री से पहले बैकस्टेज से ही उनके होने की घोषणा करते थे। ये किरदार ज्यादा दिन नहीं चला लेकिन इस किरदार ने फैंस का काफी मनोरंजन प्रदान किया। इस किरदार के खत्म होने के बाद केविन ओवेंस एक हील और फिर बेबीफेस बने, और अब वो रॉ का हिस्सा हैं। जेवियर वुड्स चोटिल हैं, जबकि कोफी किंग्सटन अब WWE चैंपियन नहीं हैं, लेकिन अब बिग ई के साथ वो स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन हैं।

सेड्रिक एलेक्जेंडर की रॉ में एंट्री

youtube-cover

सेड्रिक एलेक्जेंडर एक ऐसे रेसलर हैं जिन्हें पहले सिर्फ क्रूजरवेट डिवीजन में मौका मिल रहा था। 8 जुलाई 2019 वाले रॉ एपिसोड में रोमन रेंस का मुकाबला ड्रू मैकइंटायर और शेन मैकमैहन से होना था। इस मैच में अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए शेन और ड्रू ने एक बैकस्टेज काम करने वाले को मैच का हिस्सा बनाया। उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि सेड्रिक उसकी जगह मैच का हिस्सा बन जाएंगे। सेड्रिक ने अपने काम से फैंस का अच्छा मनोरंजन किया और ये काफी अच्छा पल था।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

रॉक और बैकी लिंच ने किया किंग कॉर्बिन पर अटैक

youtube-cover

फॉक्स पर स्मैकडाउन के डेब्यू एपिसोड में बैकी लिंच ने शो की शुरुआत की लेकिन किंग कॉर्बिन ने उन्हें तुरंत ही आकर टोक दिया। द रॉक ने एंट्री करते ही बैकी का साथ दिया और दोनों ने जिस तरह से किंग कॉर्बिन पर अटैक किया उसने फैंस को काफी अच्छा सैगमेंट और मनोरंजन प्रदान किया। ये वाकई में धमाल ही है कि 2018 के समरस्लैम तक सिर्फ एक रेसलर के तौर पर जानी जाने वाली बैकी अब विमेंस डिवीजन का एक अहम हिस्सा हैं।

ओटिस ने मैंडी रोज के साथ खींची सेल्फी

youtube-cover

ओटिस कंपनी की रेसलर मैंडी रोज को काफी पसंद करते हैं। इसकी पुष्टि इस बात से हो जाती है कि वो अमूमन मैंडी को इम्प्रेस करने की कोशिश करते हैं। मैंडी और ओटिस के बीच द बंप के दौरान हुई बातचीत से ये बात साबित हो जाती है कि ये दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करते हैं। इनके बीच एक बातचीत और जुड़ी कहानी को फैंस से अच्छा समर्थन मिल रहा है। इसको देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ये आनेवाले समय में एक मिक्स टैग टीम की तरह काम कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े सुपरस्टार्स ने कंपनी के साथ मल्टी ईयर कॉन्ट्रैक्ट साइन किया

ब्रॉक लैसनर ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट के साथ एंट्री की

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने इस साल मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को जीता था। ये जीत इसलिए भी हैरान करने वाली थी क्योंकि वो मैच का हिस्सा नहीं थे। फिर एकाएक उन्होंने एंट्री की और जीत के करीब पहुँचे रेसलर्स को बाहर करके वो मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीत गए थे। इसके बाद वो जिस तरह से रॉ में ब्रीफकेस के साथ डांस करते हुए आए थे उसने फैंस को काफी एंटरटेनमेंट प्रदान किया था।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now