Create

WWE के 5 मौके जब बड़ी टीमों के टूटने पर फैंस अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए

द शील्ड
द शील्ड

WWE ड्राफ्ट 2020 में जैसे ही द न्यू डे के मेंबर्स को अलग किया गया तो दुनियाभर के फैंस चौंक उठे थे। एक तरफ बिग ई को स्मैकडाउन ने रिटेन किया है, वहीं दूसरी ओर कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स को अब रॉ रोस्टर में भेज दिया गया है।

पिछले 6 साल से तीनों सुपरस्टार्स ने WWE में काफी सफलता प्राप्त की थी और एक ही झटके में उनका अलग होना संभव ही एक भावुक लम्हा साबित हुआ। लेकिन आपको बता दें कि द न्यू डे ऐसी पहली टीम नहीं है, जिसे कई सालों तक साथ काम करने के बाद अलग होना पड़ा हो।

ड्राफ्ट 2020 में ही द हैवी मशीनरी को अलग कर दिया गया है, वहीं द आइकॉनिक्स को अलग होता देख भी फैंस की आंखों से आंसू रिसने लगे थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों से आपको अवगत कराने वाले हैं जब WWE में टीमों के टूटने के बाद फैंस अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रैंडी ऑर्टन की आलोचना की

WWE में DIY का अलग होना

View this post on Instagram

The worlds will collide, Saturday. 📸 @tarratastic

A post shared by Johnny Gargano (@thejohnnygargano) on

टॉमैसो सिएम्पा और जॉनी गार्गानो WWE NXT के इतिहास के सबसे लोकप्रिय और सफल सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं। साल 2015 में उन्होंने एक टीम के तौर पर काम करना शुरू किया, जिसे DIY नाम दिया गया था।

NXT टेकओवर: टोरंटो में वो द रिवाइवल को हराकर नए NXT टैग टीम चैंपियंस भी बने। लेकिन NXT टेकओवर: ऑरलैंडो में AOP के खिलाफ चैंपियनशिप बेल्ट्स को हार बैठे। इसी मैच से दोनों के बीच संबंध बिगड़ने शुरू हो गए थे।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 ड्रीम मैच जिन्हें आखिरी मौके पर कैंसिल कर दिया गया

NXT टेकओवर: शिकागो में उन्हें AOP के खिलाफ रीमैच में भी हार का सामना करना पड़ा। इसी दौरान सिएम्पा ने गार्गानो पर अटैक कर हील टर्न लिया था। कई सालों तक एक टीम के रूप में काम करने के बाद सिएम्पा द्वारा अपने साथी को धोखा देना फैंस के लिए सबसे चौंकाने वाला लम्हा रहा था।

ये भी पढ़ें: 3 फेमस WWE सुपरस्टार्स जो अपनी उम्र से ज्यादा बड़े दिखते हैं

द शील्ड

View this post on Instagram

My ride-or-dies. #onelasttime #theshield @wwe

A post shared by Seth Rollins (@wwerollins) on

द शील्ड पिछले एक दशक में WWE की सबसे लोकप्रिय और सफल टीमों में से एक रही। टीम के तीनों सुपरस्टार्स को WWE चैंपियन होने का भी गौरव प्राप्त हो चुका है। एक समय पर रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ मिलकर अथॉरिटी को सबक सिखाने की कोशिशों में लगे थे।

लेकिन जैसे ही रॉलिंस ने अथॉरिटी को ज्वाइन कर अपने दोनों साथियों को धोखा दिया, फैंस चौंक उठे। हालांकि WWE रोमन को हमेशा से ही बड़ा सिंगल्स बेबीफेस सुपरस्टार बनाना चाहती थी, इसलिए द शील्ड को टूटने से कोई नहीं रोक सकता था।

द डड्ली बॉयज़

द डड्ली बॉयज़
द डड्ली बॉयज़

द डड्ली बॉयज़ के WWE सफर की शुरुआत 1999 में हुई थी और थोड़े ही समय में उन्हें कंपनी की सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक होने का दर्जा प्राप्त हो चुका था। 2002 में पहले ब्रांड स्पिलट में बबा रे को रॉ और डी-वोन को स्मैकडाउन रोस्टर में भेज दिया गया था।

इस कारण दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को भावनात्मक विदाई भी दी थी। लेकिन फैंस को उनके रीयूनियन के लिए भी ज्यादा लंबा इंतज़ार नहीं करना पड़ा था।

द न्यू डे

WWE ड्राफ्ट 2020 में ही द न्यू डे को अलग कर दिया गया है। ज़ेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन अब रॉ रोस्टर का हिस्सा हैं, वहीं बिग ई को ब्लू ब्रांड में भेजा गया है। स्टैफनी मैकमैहन ने टीम के टूटने की घोषणा तब की थी जब तीनों सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद थे।

अलग होने की खबर को सुनते ही बिग ई, कोफी और वुड्स के चेहरे पर निराशा के भाव साफ देखे जा सकते थे। टीम के टूटने की असली वजह बिग ई के सिंगल्स पुश को बताया जा रहा है।

क्रिस जैरिको और केविन ओवेंस

youtube-cover

साल 2017 में केविन ओवेंस और क्रिस जैरिको की टीम को फैंस ने काफी पसंद किया था। "Festival of Friendship" के सैगमेंट में दोनों ने एक-दूसरे को गिफ्ट्स दिए। ओवेंस का गिफ्ट उसी तरह की लिस्ट थी, जिस पर जैरिको अपने दुश्मनों के नाम लिखते आ रहे थे।

फर्क ये था कि इस बार लिस्ट ओवेंस की थी। इससे पहले जैरिको अंदाजा लगा पाते, इतने में ओवेंस अपने साथी पर अटैक कर हील टर्न ले चुके थे। क्राउड भी इस मोमेंट को देख अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पा रहा था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment