5 चौंकाने वाले पल जो WWE Clash Of Champions पीपीवी में देखने को मिले हैं

जैफ हार्डी और रोमन रेंस
जैफ हार्डी और रोमन रेंस

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 में कई अच्छे मुकाबले देखने को मिले और अधिकतर मैचों ने फैंस को प्रभावित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। काफी समय बाद एक जबरदस्त एक्शन से भरपूर लैडर मैच देखने को मिला, साशा बैंक्स ने बेली से अपना बदला लेने के लिए वापसी की और रोमन रेंस का हील कैरेक्टर समय के साथ और भी गहराता जा रहा है।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी की स्टोरीलाइंस अन्य इवेंट्स के स्टोरीलाइन बिल्ड-अप से कहीं अधिक बेहतर साबित हुई हैं। फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि आने वाले महीनों में भी उन्हें इसी तरह की शानदार स्टोरीलाइंस देखने को मिलती रहेंगी।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो WWE ने क्लैश ऑफ चैंपियंस में की

फैंस अभी भी ये नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर WWE ने क्लैश ऑफ चैंपियंस में रेट्रीब्यूशन को शामिल क्यों नहीं किया। इस आर्टिकल में हम क्लैश ऑफ चैंपियंस से जुड़े ऐसे ही 5 बड़े सरप्राइज़ आपके सामने रखने वाले हैं।

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में अधिकतर मौजूदा चैंपियंस को सफलता मिली

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैमी जेन
WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैमी जेन

एक तरफ WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 में 2 बड़े मैचों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते कैंसिल कर दिया गया था। इसके बावजूद शो में कई दिलचस्प चैंपियनशिप मुकाबले हुए, जो कई मायनों में फैंस के लिए यादगार साबित हुए हैं।

ड्रू मैकइंटायर की रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में जीत से लेकर, बॉबी लैश्ले की अपोलो क्रूज़ और रोमन रेंस की अपने भाई के खिलाफ बड़ी जीत तक, शो में अधिकतर चैंपियंस ने अपने टाइटल्स को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है।

ये भी पढ़ें: 6 बड़ी बातें जो WWE ने क्लैश ऑफ चैंपियंस के जरिए इशारों-इशारों में बताई

वहीं निकी क्रॉस के बाहर होने के बाद रॉ विमेंस चैंपियन असुका ने बेली के ओपन चैलेंज को स्वीकार किया था। इसी मैच के दौरान साशा बैंक्स ने भी धमाकेदार वापसी की लेकिन मैच डिसक्वालिफ़िकेशन के रूप में समाप्त होने के कारण बेली अभी भी चैंपियन बनी हुई हैं।

इसी बीच शो में WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच ऐसा रहा जिसमें टाइटल चेंज देखने को मिला। मैच में सैमी जेन ने जैफ हार्डी और एजे स्टाइल्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स को हराकर बड़ी जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें: क्लैश ऑफ चैंपियंस के बाद रोमन रेंस के 5 नए संभावित प्रतिद्वंदी

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच में कई खतरनाक चीजें देखी गईं

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

अधिकतर फैंस पहले ही उम्मीद लगाए बैठे थे कि क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी का WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच धमाकेदार और यादगार रहने वाला है। इस लैडर मैच में ऐसे कई मौके आए जब सुपरस्टार्स असली में चोटिल हो सकते थे, वहीं सैमी का हाथ भी गंभीर रूप से चोटिल होते-होते बचा था।

सबसे यादगार और दर्दनाक लम्हा तब देखने को मिला जब सैमी ने जैफ हार्डी के कान के छेद में हथकड़ी फंसाकर उन्हें लैडर से बांध दिया था।

साशा बैंक्स ने अपना बदला पूरा किया

साशा बैंक्स ने बेली पर हमला किया
साशा बैंक्स ने बेली पर हमला किया

निकी क्रॉस के WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस से बाहर होने के बाद बेली ने स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए ओपन चैलेंज रखा था। जिसे WWE रॉ विमेंस चैंपियन असुका ने स्वीकार किया। मैच के दौरान बेली एक आदर्श हील सुपरस्टार की तरह बेईमानी करती हुई नजर आईं।

इसी बीच साशा बैंक्स ने चौंकाने वाली एंट्री लेते हुए बेली पर केंडो स्टिक से जोरदार अटैक कर दिया था। मैच डिसक्वालिफ़िकेशन के रूप में समाप्त हुआ लेकिन साशा ने अपना बदला जरूर पूरा कर लिया है।

रैंडी ऑर्टन को अपने कर्मों का भुगतान करना पड़ा

youtube-cover

कयास लगाए जा रहे थे कि WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में ड्रू मैकइंटायर को WWE चैंपियनशिप मैच में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हार मिलने वाली है। मैच के दौरान मैकइंटायर को कई खतरनाक मूव्स का शिकार भी बनना पड़ा था।

लेकिन ये किसी ने नहीं सोचा था कि ऑर्टन को हराने के लिए 4 अलग-अलग सुपरस्टार्स एकजुट होने वाले हैं। बिग शो से लेकर क्रिश्चियन, बिग शो और रिक फ्लेयर भी ऑर्टन द्वारा खुद पर हुए हमले का बदला लेने क्लैश ऑफ चैंपियंस में नजर आए और वो ही द वाइपर की हार का कारण बने।

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच भावनात्मक तरीके से समाप्त हुआ

क्लैश ऑफ चैंपियंस में जिमी उसो की वापसी हुई
क्लैश ऑफ चैंपियंस में जिमी उसो की वापसी हुई

द उसोज़ ने WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस के मैच में रोमन रेंस को चीफ साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पीपीवी में जीत दर्ज करने के बाद अब उन्हें हरा पाना बड़े-बड़े सुपरस्टार्स के लिए भी लगभग नामुमकिन हो जाएगा।

रोमन ने उम्मीद के अनुसार एकतरफा अंदाज में WWE यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया लेकिन इस बीच उनका रौद्र रूप में लोगों को देखने को मिला है। दूसरी ओर जिमी उसो की वापसी के कारण इस मैच का अंत काफी भावनात्मक रहा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now