Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं

seth rollins universal champion

पिछले कुछ सप्ताह में WWE ने अपने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया है। रैसलमेनिया 35, WWE के इतिहास की सबसे बड़ी पीपीवी बनकर उभर कर आई है और उससे अगली रॉ और स्मैकडाउन में भी काफी संख्या में अच्छी चीजें देखने को मिलीं।

सैथ रॉलिंस यूनिवर्सल चैंपियन बने हैं, जो उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है। सैथ रॉलिंस का चैंपियन बनना दर्शाता है कि अब ब्रॉक लैसनर के दौर का अंत दूर नहीं है।

सैथ रॉलिंस ने अपने 2018 इंटरकॉन्टिनेंटल सफर के दौरान कई बेहतरीन मैच लड़े। जिनसे यह साफ हो गया था कि क्यों उन्हें 'द आर्किटेक्ट' कहा जाता है। मगर अब उनके कंधों पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप का भार है, देखना दिलचस्प होगा कि वो इस भार को किस तरह संभाल पाते हैं।

रॉलिंस को आने वाले समय में कई बार चैंपियनशिप डिफेंड करनी होगी। सुपरस्टार शेकअप के बाद स्थिति साफ हो जाएगी कि कौन मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज करने वाला है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही पाँच सुपरस्टार्स पर चर्चा करने वाले हैं, जो सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

5) लार्स सुलिवन

lars sullivan

इस बात की संभावनाएं बेहद कम नजर आती हैं कि लार्स सुलिवन को इतनी जल्दी टाइटल शॉट दिया जाएगा। किन्तु फैंस को चौंकाने वाले फैसले लेने की WWE की आदत पुरानी रही है।

लार्स सुलिवन ने बेहतरीन डेब्यू किया है। अगर लार्स सुलिवन को टाइटल शॉट मिलता भी है तो संभावनाएं अत्यधिक हैं कि इस मॉन्स्टर को हार ही मिलेगी। लेकिन इससे सुलिवन को फायदा ही होगा, क्योंकि WWE में बहुत ही कम ऐसे रैसलर रहे हैं जिन्हें डेब्यू के कुछ ही दिनों बाद इतना बड़ा पुश मिला हो।

अभी लार्स सुलिवन का मेन रोस्टर सफर ठीक से शुरू भी नहीं हुआ है, इसीलिए उन्हें अभी लम्बी राह तय करनी है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

4) एलिस्टर ब्लैक

aleister black

एलिस्टर ब्लैक फिलहाल रिकोशे के साथ टैग टीम बनाए हुए हैं। टैग टीम के रूप में उन्हें टाइटल शॉट भी मिले हैं, जिनमें सबसे बड़ा रैसलमेनिया 35 का स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच रहा।

निःसन्देह एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे एक टैग टीम के रूप में बेहतरीन काम कर रहे हैं। मगर सुपरस्टार शेकअप दूर नहीं है। इसी के साथ ये दोनों अलग अलग राह पकड़ सकते हैं।

यदि एलिस्टर ब्लैक को रॉ रोस्टर का हिस्सा बनने का मौका मिलता है, तो उन्हें सैथ रॉलिंस के चैलेंजर के रूप में देखना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। क्योंकि NXT के दिनों में एलिस्टर ब्लैक एक बेहतरीन चैंपियन हुआ करते थे।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो रैसलमेनिया 36 में जरूर होने चाहिएं

3) एजे स्टाइल्स

AJ styles

एजे स्टाइल्स काफी समय से WWE की ब्लू ब्रांड में काम कर रहे हैं, अब बेशक उन्हें रॉ की राह पकड़ लेनी चाहिए।

बहुत से WWE फैंस का एक ड्रीम मैच यह भी है कि वो सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स को साथ में लड़ते देखें। यह तभी संभव है जब एजे स्टाइल्स को सुपरस्टार शेकअप में रेड ब्रांड का हिस्सा बनाया जाता है। क्योंकि दोनों का अलग अलग ब्रांड में रहना, फैंस के सपने को कभी पूरा नहीं कर पाएगा।

2) ड्रू मैकइंटायर

drew mcintyre

रैसलमेनिया में रोमन रेंस से हार मिलने के बाद भी ड्रू मैकइंटायर, यूनिवर्सल चैंपियन बनने की दौड़ में अपना स्थान पक्का किए हुए हैं। रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर ने ही पूरी रॉ को अपने मजबूत कंधों पर संभाले रखा था।

सैथ रॉलिंस WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं और ड्रू मैकइंटायर ने हील सुपरस्टार की भूमिका काफी अच्छे तरीके से निभाई है। अब इंतज़ार है तो सिर्फ सुपरस्टार शेकअप का, क्या ड्रू मैकइंटायर को मौका मिलेगा या उन्हें इसके लिए और इंतज़ार करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजें जो डीन एम्ब्रोज़ की WWE में वापसी के बाद हो सकती हैं

1) रोमन रेंस

roman reigns

यूनिवर्सल चैंपियनशिप का नाम सुनते ही दिमाग में पहला नाम रोमन रेंस ही आता है। हालांकि इस मैच के लिए फैंस को अभी लम्बा इंतज़ार करना पड़ सकता है। क्योंकि जिस दौर से सैथ रॉलिंस फिलहाल गुजर रहे हैं, इस वक्त उन्हें हील टर्न देना उनके चैंपियनशिप सफर का सत्यानाश कर सकता है।

रोमन रेंस को भी अपनी पूरी फॉर्म में लौटने के लिए थोड़ा वक्त चाहिए। इसीलिए शायद विंस मैकमैहन भी इस मैच को थोड़ा बाद के लिए ही शेड्यूल करना चाह रहे होंगे।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment