Create
Notifications

5 बड़े मैच जो Wrestlemania 36 में जरूर होने चाहिए

john cena
Neeraj sharma
visit

WWE के इतिहास की सबसे बड़ी पीपीवी का सफल आयोजन 7 अप्रैल(भारतीय समयानुसार 8 अप्रैल) को हुआ। रैसलमेनिया 35 के सफल आयोजन के बाद रैसलमेनिया 36 की तैयारियां शुरू हो गयी हैं, जो कि अगले साल 'टैम्पा बे' में आयोजित होनी है।

अब रैसलमेनिया 35 का दौर पुराना हो चुका है, इसीलिए लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि विंस मैकमैहन के दिमाग में रैसलमेनिया 36 को लेकर क्या प्लान हैं।

इस साल हमें कुछ नए चैंपियन देखने को मिले। जैसे यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस, WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन, रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बैकी लिंच और WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन्स 'द आइकॉनिक्स'।

किसी भी रैसलर के लिए रैसलमेनिया मैच कार्ड में जगह बनाना भी बहुत बड़ी बात होती है और चैंपियन बनना इस लम्हे को किसी भी सुपरस्टार के लिए और भी अधिक खास बना देता है।

तो आइये बिना देरी किए, रैसलमेनिया 36 की ओर अपना रुख करते हैं। ऐसे पांच मैच जो रैसलमेनिया 36 के हेडलाइन कर सकते हैं।

5) रोंडा राउजी बनाम बैकी लिंच के बीच अनडिसप्यूटेड विमेंस चैंपियनशिप

ronda rousey

जिस तरह रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट ने अभी तक चर्चाएं बटोरी हुई हैं। उससे ऐसा प्रतीत हो रहा है मानो अगले साल इनके बीच चैंपियनशिप रीमैच होने वाला है।

रोंडा राउजी और बैकी लिंच के बीच सिंगल्स मैच की बात हम इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि इस साल शार्लेट की इस फ्यूड में मौजूदगी को कम ही लोगों ने पसंद किया था।

ऐसा भी माना जा रहा है कि रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट को एक साथ लाया जा सकता है। यानी अलग अलग चैंपियनशिप बेल्ट का अगले साल कोई मतलब नहीं रह जाएगा।

यह चैंपियनशिप मैच तभी संभव है, जब अगले साल रैसलमेनिया के दौरान बैकी लिंच ही चैंपियन बनी रहें। क्योंकि रोंडा राउजी लम्बी छुट्टी पर चली गयी हैं और वापसी करने पर वो 'द मैन' को चैलेंज कर सकती हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

4) रोमन रेंस बनाम 'द रॉक': यूनिवर्सल चैंपियनशिप

roman reigns and the rock

इस बात में कोई शक नहीं कि 'द रॉक' WWE के इतिहास के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार में से एक रहे हैं। फिर चाहे हम इन रिंग परफॉरमेंस की बात करें या फिर माइक स्किल्स की।

वहीं रोमन रेंस भी वापसी कर चुके हैं और रैसलमेनिया 35 में उन्हें ड्रू मैकइंटायर पर जीत हासिल हुई। विंस मैकमैहन जरूर यह सोच रहे होंगे कि इन दोनों के बीच कम से कम एक रैसलमेनिया मैच तो बनता है। 'द रॉक' अपने समय के सुपरस्टार हुआ करते थे और रोमन रेंस इस दौर के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं।

यह एक ऐसा मैच है जिसे क्राउड़ बेहद पसंद करेगा। आपको याद दिला दें कि रोमन रेंस की ल्यूकीमिया की खबर से पहले 'द रॉक' और रोमन रेंस के बीच रैसलमेनिया मैच का प्लान बनाया जा रहा था। खैर इस साल तो यह संभव नहीं हो पाया, हम आशा करते हैं कि अगले साल जरूर होगा।

यह भी पढ़ें: रैसलमेनिया 36 में होने वाले बड़े मैच की जानकारी सामने आई

3) एजे स्टाइल्स बनाम सैथ रॉलिंस: यूनिवर्सल चैंपियनशिप

seth rollins and aj styles

यह एक ऐसा मैच है जिसे दुनिया भर के करोड़ों रैसलिंग फैंस देखना चाहते हैं। इस बेहतरीन मैच के लिए रैसलमेनिया से बड़ी स्टेज और क्या हो सकती है। 2017 और 2018 के दौर में एजे स्टाइल्स ने स्मैकडाउन ब्रांड और सैथ रॉलिंस ने रॉ ब्रांड को अपने मजबूत कंधों पर संभाले रखा था।

अब जब यूनिवर्सल चैंपियनशिप सैथ रॉलिंस की कमर से बंधी हुई है और सुपरस्टार शेकअप के दौरान यदि एजे स्टाइल्स रॉ का हिस्सा बनते हैं। तो इस मैच के होने के दरवाजे पूरी तरह खुल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: बतिस्ता के रैसलिंग से संन्यास लेने के 5 बड़े कारण

2) ब्रॉक लैसनर बनाम डेनियल ब्रायन: WWE चैंपियनशिप

daniel bryan and brock lesnar

पिछले कुछ समय में डेनियल ब्रायन ने सभी को बताया है कि ऐसा कुछ नहीं, जो वो नहीं कर सकते। गंभीर चोट से वापसी के बाद उन्हें चीयर किया जाना चाहिए था, इसके बावजूद डेनियल ब्रायन ने हील सुपरस्टार की भूमिका कितने अच्छे तरीके से निभाई है।

हालांकि पिछले साल सर्वाइवर सीरीज में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच लड़ा गया था। लेकिन यहां दोनों सुपरस्टार्स हील भूमिका में रहे, तो मैच को अधिक अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल सकती हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि ब्रॉक लैसनर 2019 में स्मैकडाउन में वापसी कर सकते हैं। जिससे डेनियल ब्रायन बनाम ब्रॉक लैसनर मैच के होने की संभावनाएं और भी बढ़ जाएंगी।

1) हील जॉन सीना बनाम अंडरटेकर करियर एंडिंग मैच

john cena

जॉन सीना इस रिंग के बेहतरीन टैलेंट में से एक रहे हैं। वो रिंग में दिग्गज सुपरस्टार्स को धूल चटा चुके हैं, माइक पर किसी अन्य सुपरस्टार से बेहतर बोलने की स्किल्स भी हैं उनके पास।

रैसलमेनिया 35 में जब 'द डॉक्टर ऑफ थगनोमिक्स की वापसी हुई, तो कुछ लोग विश्वास नहीं कर पाए। साथ ही जिन्हें विश्वास हुआ, उन्होंने सवाल खड़े किए कि क्या यह उनका हील टर्न है।

यह एक सच है कि WWE फैंस हील जॉन सीना और बेबीफेस अंडरटेकर के बीच मैच देखना चाहते हैं। रैसलमेनिया 34 में जब ये दो दिग्गज एक दूसरे के सामने आए, मैच बेहद ही बेकार तरीके से शुरू भी हुआ और समाप्त भी हो गया।

अब अंडरटेकर की उम्र काफी हो गयी है और वो अपने संन्यास के बेहद करीब हैं। यदि रैसलमेनिया 36 में यह मैच लड़ा जाता है, तो करियर एंडिंग मैच की शर्त इस मैच में जान फूंक सकती हैं।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now