Create
Notifications

5 बड़ी चीजें जो डीन एम्ब्रोज़ की WWE में वापसी के बाद हो सकती हैं

what does the future have in store for dean ambrose?
Neeraj sharma
visit

इस हफ्ते रॉ में जब सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस अपने साथी डीन एम्ब्रोज़ को WWE से विदा करने रिंग में मौजूद रहे, तो WWE फैंस की आंखें एक बार के लिए नम हो गई होंगी। लेकिन ऐसा भी माना जा रहा है कि डीन एम्ब्रोज़ छः महीने बाद वापसी कर सकते हैं।

AEW(ऑल एलीट रैसलिंग) ने डीन एम्ब्रोज़ को ऑफर दिया है, इसके बावजूद संभावनाएं अधिक हैं कि कुछ समय बाद एम्ब्रोज़ WWE में वापसी कर सकते हैं। आख़िरकार उनकी पत्नी रैने यंग WWE का एक अभिन्न हिस्सा हैं और भविष्य में भी रहने वाली हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसी कुछ चीजों पर चर्चा करने वाले हैं, जो डीन एम्ब्रोज़ 6 महीने बाद वापसी करने पर कर सकते हैं। हालांकि ये तभी संभव हैं जब एम्ब्रोज़ वापसी का मन बनाते हैं अथवा नहीं।

#5 बॉबी लैश्ले को सबक सिखाएंगे

youtube-cover

यदि आप भूल चुके हैं तो याद दिला दें कि कि बॉबी लैश्ले ही वही सुपरस्टार हैं, जिन्होंने डीन एम्ब्रोज़ की इस सप्ताह रॉ में जमकर धुनाई की थी। तो फिर क्या यह संभव नहीं है कि जहाँ से उनके मौजूदा सफर की समाप्ति हुई, वहीं से एक नई शुरुआत हो।

इसलिए ये चीजें इस ओर भी इशारा कर रही हैं कि डीन एम्ब्रोज़ वापसी करते हैं तो रॉ में ही करेंगे न कि स्मैकडाउन में। क्योंकि उन्हें लैश्ले से हिसाब चुकता जो करना है।

बॉबी लैश्ले काफी पर्सनल हो गए थे, क्योंकि उन्होंने रैने यंग को भी इस फ्यूड में घसीट लिया था। ये सभी चीजें इसी ओर इशारा करती हैं कि डीन एम्ब्रोज़ अगर 6 महीने बाद वापसी करते हैं तो रॉ में ही करेंगे और लैश्ले से बदला लेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 स्मैकडाउन के मुख्य सुपरस्टार के रूप में करेंगे वापसी

dean ambrose

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के WWE सफर से अलग डीन एम्ब्रोज़, स्मैकडाउन रोस्टर का भी हिस्सा रहे हैं। ख़ास बात यह है कि वो इस दौरान WWE चैंपियन भी रहे थे। मगर 2016 से लेकर अब तक स्मैकडाउन काफी बदल चुकी हैं।

छः महीने बाद स्मैकडाउन का प्रसारण अमेरिका FOX पर होने लगेगा। FOX नेटवर्क की मांग थी कि उन्हें स्मैकडाउन में रोंडा राउजी जैसा बड़ा स्टार चाहिए। अब रोंडा राउजी तो लम्बी छुट्टी पर चली गयी हैं, इसलिए डीन एम्ब्रोज़ के लिए स्मैकडाउन का मुख्य सुपरस्टार बनने के दरवाजे खुले नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: डीन एम्ब्रोज़ और नाया जैक्स के बीच मैच न होने की बड़ी वजह आई सामने

#3 अगले वर्ष रॉयल रंबल के विजेता बन सकते हैं

dean ambrose

डीन एम्ब्रोज़ की मौजूदा स्थिति किसी नए कांच के टुकड़े की तरह साफ है, जिसमें कोई व्यक्ति अपना चेहरा भी देख सकता है। काँच से हमारा मतलब है कि यदि वो छः महीने बाद वापसी करते हैं, तो वे मिड कार्ड डिवीज़न का हिस्सा न रहते हुए टॉप-कार्ड डिवीज़न में शामिल होंगे।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि डीन एम्ब्रोज़ के दुनिया भर में करोड़ों फैंस मौजूद हैं। फिर चाहे वो रिंग में हील सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हों या फिर बेबीफेस सुपरस्टार की, उनके फैंस हमेशा से उन्हें चीयर ही करते आए हैं।

वापसी के तुरंत बाद उन्हें टॉप कार्ड डिवीज़न में शामिल करने का यही एकमात्र तरीका नजर आता है कि वो रॉयल रंबल जीतें। इसके बाद वो उस समय के यूनिवर्सल चैंपियन के सामने चुनौती पेश कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो रैसलमेनिया 36 में जरूर होने चाहिएं

#2 वर्ल्ड चैंपियन डीन एम्ब्रोज़

dean ambrose

आने वाले वर्ष में सभी सुपरस्टार्स को बेहतर से और भी बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा, क्योंकि इस वर्ष ब्रॉक लैसनर WWE रिंग में मौजूद नहीं होंगे।

यह कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी यदि डीन एम्ब्रोज़ आने वाले WWE के नए चैंपियन बनते हैं। क्योंकि ब्रॉक लैसनर जब यूनिवर्सल चैंपियन थे, अन्य सुपरस्टार्स के चैंपियन बनने के सपने धरे के धरे रह जाते थे। ऐसा इसलिए क्योंकि लैसनर महीनों महीनों तक चैंपियनशिप अपने साथ लिए बाहर घूम रहे होते थे और WWE के पास एक ही रेग्युलर चैंपियनशिप बची होती थी।

एम्ब्रोज़ के पास बड़ा फैन बेस तो है ही और अब WWE में ऐसा क्या बचा है जो उन्होंने मिड कार्ड डिवीज़न में हासिल न किया हो। एम्ब्रोज़ वर्ल्ड चैंपियन बनने के हकदार हैं और लम्बे समय तक वर्ल्ड चैंपियनशिप का भार अपने मजबूत कंधों पर संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं।

#1 ट्रिपल एच के साथ रैसलमेनिया मैच

dean ambrose

रॉ के एक एपिसोड के दौरान डीन एम्ब्रोज़ और ट्रिपल एच के बीच मैच को टीज़ किया गया था। इसके कुछ ही देर बाद इस मैच की ख़बरें सोशल मीडिया पर आग की लपटों की तरह फैलती चली गईं।

ट्रिपल एच आमतौर पर दो ही तरह के रैसलमेनिया मैच लड़ते हैं। या तो दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ या फिर कम अनुभवी सुपरस्टार्स को पुश देने के लिए। यहाँ डीन एम्ब्रोज़ के पास न तो एक या डेढ़ दशक रैसलिंग का अनुभव है और ना ही वो नए सुपरस्टार हैं।

परन्तु डीन एम्ब्रोज़ के पास पाने के लिए अभी भी बहुत कुछ बाकी है। ट्रिपल एच के साथ रैसलमेनिया मैच उनके करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता है।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now