WWE Raw 'सीजन प्रीमियर' में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के 5 संभावित अंत 

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

रॉ के सीजन प्रीमियर एपिसोड में सैथ रॉलिंस, लैजेंडरी रे मिस्टीरियो के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करते हुए आयेंगे। आपको बता दें, मिस्टीरियो ने पिछले पिछले हफ्ते रॉ में 5-मैन एलिमिनेशन मैच जीतकर इस मैच में जगह बनाई है।

द आर्किटेक्ट खुद कह चुके हैं कि यह उनके लिए ड्रीम मैच होने वाला है लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि वह मिस्टीरियो के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहेंगे। रॉलिंस, मिस्टर 619 को डब्लू डब्लू ई(WWE) में रेसलिंग करते हुए देखकर बड़े हुए हैं और इस मैच के जरिए उनके पास मौका है कि वह मिस्टीरियो की महानता को महसूस कर सके।

यह काफी शानदार मैच होने वाला है क्योंकि हमने इन दोनों सुपरस्टार्स को पहले कभी भी एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते हुए देखा है। अब जबकि ड्राफ्ट होने में ज्यादा समय नहीं रह गया है और स्मैकडाउन लाइव भी फॉक्स में जाने की तैयारियों में जुटा हुआ है इसलिए WWE फैंस के लिए यह समय काफी अनोखा है।

यह भी पढ़े: 10 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस के साथ टैग टीम बनाकर मैच लड़ा, दुश्मन भी शामिल है

इस आर्टिकल में हम इस मैच के 5 संभावित अंत के बारे में बात करने वाले हैं।

#5. एंड्राडे के दखल के कारण मिस्टीरियो की हार

एंड्राडे
एंड्राडे

एंड्राडे पहले भी कई मौकों पर रे मिस्टीरियो पर हमला कर चुके हैं लेकिन कभी भी वह इस कारण सुर्ख़ियों में नहीं रहे। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कई मैच भी हुए लेकिन इन सभी मैचों में मिस्टर 619 ने उन्हें आसानी से हरा दिया।

अगर एंड्राडे को एक बड़ा सुपरस्टार बनना है तो उनके लिए यह बिल्कुल सही मौका है। उनके इस मैच में दखल देकर मिस्टीरियो का ध्यान भटकाने की संभावना है जिसका फायदा उठाकर रॉलिंस, मिस्टीरियो को हरा सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4. ब्रॉन स्ट्रोमैन लेंगे बदला

ब्रॉन स्ट्रोमैन कब यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे?
ब्रॉन स्ट्रोमैन कब यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे?

'द मॉन्स्टर अमंग मैन' का किरदार हमेशा से ही एक गुस्सैल इंसान का रहा है। पिछले दिनों उनके साथ जो कुछ भी हुआ वह उससे काफी गुस्सा होंगे। न सिर्फ सैथ रॉलिंस ने क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में उन्हें क्लीन तरीके से हरा दिया बल्कि पिछले हफ्ते द फीन्ड ने भी उन्हें अपना शिकार बना लिया था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन इन चीजों को हल्के में नहीं लेते और वह इसका बदला जरुर लेंगे। लेकिन जैसा कि हमने पहले देखा है कि वह उस इंसान से सीधे-सीधे बदला नहीं लेते जिन्होंने उनके साथ गलत किया है बल्कि वह उसका गुस्सा किसी और पर उतारते हैं। इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि स्ट्रोमैन रॉ में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में आकर रॉलिंस पर हमला करेंगे।

#3. रे मिस्टीरियो रोल-अप

रे मिस्टीरियो
रे मिस्टीरियो

हालांकि, ऐसा होने की संभावना काफी कम हैं लेकिन हमें यह बात नहीं भुलानी चाहिए कि रे मिस्टीरियो वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और वह लगातार ही मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं। रोल-अप या 619 के जरिए मिस्टीरियो के जीत से हैल इन ए सैल में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की पूरी रूप-रेखा ही बदल सकती है।

स्मैकडाउन के फॉक्स नेटवर्क का हिस्सा बनने और अगले महीनें होने वाले ड्राफ्ट को देखते हुए हम यह नहीं कह सकते कि आने वाले समय में कौन सा चैंपियन किस ब्रांड में जाने वाला है। WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक मिस्टीरियो अगर इस मैच में यूनिवर्सल चैंपियन बनते हैं तो यह फैंस को पसंद आएगा। इसका मतलब भी बनता है क्योंकि पिछले कुछ हफ़्तों से द फीन्ड के कारण रॉलिंस का ध्यान भटका हुआ और ऐसी स्थिति में उन्हें हराना काफी आसान होगा।

#2. सैथ रॉलिंस की साफ जीत

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

ब्रॉक लैसनर को हराने के बाद से ही सैथ रॉलिंस का विनिंग स्ट्रीक जारी है, ऐसा लग रहा है कि उन्हें रोक पाना काफी मुश्किल है। साल 2019 में रॉयल रम्बल जीतने, ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करने के अलावा द आर्किटेक्ट दो बार ब्रॉक लैसनर को हरा चुके हैं।

यह बात तो पक्की है कि रॉ सीजन प्रीमियर में सैथ रॉलिंस और रे मिस्टीरियो के बीच होने वाला यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच एक शानदार मैच होने वाला है। लेकिन इस बात की काफी संभावना है कि रॉलिंस इस मैच में मिस्टीरियो को क्लीन तरीके से हराकर अपना टाइटल डिफेंड करेंगे।

#1. द फीन्ड का अगला शिकार

द फीन्ड
द फीन्ड

इस मैच में द फीन्ड के दखल की संभावना सबसे ज्यादा है। पिछले हफ्ते भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान आकर द फीन्ड ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को अपना शिकार बनाया था। ऐसा लग रहा है कि हैल इन ए सैल पीपीवी के लिए द फीन्ड ने सैथ रॉलिंस को अपने शिकार के रूप में चुन लिया है, इसलिए वह शायद ही हैल इन ए सैल से पहले किसी और सुपरस्टार को रॉलिंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनने देंगे।

शायद यही कारण है कि उन्होंने पिछले हफ्ते स्ट्रोमैन को अपना शिकार बनाया था और इस हफ्ते होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में द फीन्ड द्वारा आकर रे मिस्टीरियो पर हमला करने की काफी संभावना है।