Create
Notifications

WWE Wrestlemania 37 नाईट 1 में एजे स्टाइल्स और ओमोस की जीत के 5 बड़े कारण

एजे स्टाइल्स और ओमोस बने Raw टैग टीम चैंपियंस
एजे स्टाइल्स और ओमोस बने Raw टैग टीम चैंपियंस
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) में हर साल किसी ना किसी तरीके से इतिहास रचा जाता रहा है। कोई साल के सबसे बड़े शो में पहली बार चैंपियन बनता है तो किसी को Wrestlemania में अपनी पहली जीत मिलती है। इस बार भी अधिकतर सुपरस्टार्स के लिए Wrestlemania 37 नाईट 1 यादगार साबित हुआ है, फिर चाहे वो अच्छे तरीके से रहा हो या बुरे तरीके से।

वहीं WWE में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने की उपलब्धि भी कुछ ही रेसलर्स को प्राप्त हुई है। इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए रेसलर्स को वर्ल्ड या यूनिवर्सल चैंपियनशिप में से कोई एक, कोई एक टैग टीम चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल और यूएस चैंपियनशिप जीतना अनिवार्य होता है।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 में जीत के बाद बॉबी लैश्ले के 5 संभावित प्रतिद्वंदी

एजे स्टाइल्स (AJ Styles) Wrestlemania 37 से पहले टैग टीम चैंपियनशिप के अलावा सभी चैंपियनशिप जीत चुके थे। लेकिन अब ओमोस के साथ Raw टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम करते ही वो मॉडर्न एरा में WWE के 15वें ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन गए हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं एजे स्टाइल्स और ओमोस की Raw टैग टीम चैंपियनशिप जीत के बारे में।

ये भी पढ़ें: 7 बड़ी बातें जो WWE ने Wrestlemania 37 नाईट 1 में इशारों-इशारों में बताई

एजे स्टाइल्स को WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनाने के लिए

एजे स्टाइल्स बने ग्रैंड स्लैम चैंपियन
एजे स्टाइल्स बने ग्रैंड स्लैम चैंपियन

ये बात पहले ही स्पष्ट हो चली थी कि WWE ने Wrestlemania 37 के इस मैच को स्टाइल्स को ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनाने के लिए बुक किया है। इस मैच से कुछ दिन पहले ही द न्यू डे, द हर्ट बिजनेस को हराकर नए टैग टीम चैंपियन बने थे। 11 बार के टैग टीम चैंपियंस के खिलाफ WWE स्टाइल्स की ग्रैंड स्लैम जीत को यादगार बनाना चाहती थी।

अब WWE मेंस डिविजन की बात की जाए तो स्टाइल्स केवल यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अभी तक नहीं जीत पाए हैं। खैर वो बाद की बात है, लेकिन स्टाइल्स के लिए अभी खुशी मनाने का अवसर है, क्योंकि उनका नाम अब सबसे एलीट लेवल के सुपरस्टार्स से जुड़ गया है।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 नाईट 1: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE को ओमोस जैसे जायंट सुपरस्टार की जरूरत है

ओमोस
ओमोस

WWE में लगभग हर दौर में कम से कम एक जायंट सुपरस्टार तो रहा ही है। चाहे हम आंद्रे द जायंट की बात करें, बिग शो, केन या फिर द ग्रेट खली की। इस तरह के सुपरस्टार्स स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बना देते हैं और उनके छोटे कद के सुपरस्टार्स के खिलाफ फैंस के लिए बहुत मनोरंजक रहते हैं।

पिछले काफी समय से WWE के पास ऐसा कोई जायंट सुपरस्टार नहीं था। अब ओमोस के आने से वो खालीपन दूर हो गया है, साथ ही स्टाइल्स ने पिछले कुछ महीनों में उन्हें मजबूत दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वहीं Wrestlemania में ओमोस के प्रदर्शन ने साबित किया कि वो मनोरंजक सैगमेंट्स के अलावा अच्छे मैच भी फैंस को दे सकते हैं।

टैग टीम डिविजन को स्टार पावर की सख्त जरूरत है

WWE Raw हो या SmackDown, दोनों ब्रांड्स के टैग टीम डिविजन काफी समय से संघर्ष करते दिखाई पड़ रहे हैं। आलम ये है कि SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच को Wrestlemania 37 के कार्ड में जगह तक नहीं मिली।

WWE की रेड ब्रांड के टैग टीम डिविजन को स्टार पावर देने की दृष्टि से एजे स्टाइल्स को टैग टीम चैंपियन बनाने का फैसला काफी हद तक सही भी रहा है। साथ ही वो जब तक चैंपियन बने रहेंगे, तब तक ओमोस को मजबूत दिखाने का काम भी कर सकते हैं।

ये एजे स्टाइल्स को टैग टीम चैंपियन बनाने का सबसे सही समय था

एजे स्टाइल्स पिछले काफी समय से WWE की मिड-कार्ड डिविजन की स्टोरीलाइंस में शामिल रहे हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने कहा था कि उनके मन में कई बार रिटायरमेंट का भी ख्याल आता है और अब वो अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं।

ये स्टाइल्स को टैग टीम चैंपियन बनाने का सबसे सही समय था। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके बयानों से साफ पता चलता है कि वो जल्द ही ब्रायन की तरह पार्ट-टाइम शेड्यूल अपना सकते हैं। इसलिए इससे पहले वो अपने करियर को लेकर कोई बड़ा फैसला लेते, WWE ने उन्हें उससे पहले ही टैग टीम चैंपियन और ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का अवसर दिया।

एजे स्टाइल्स को Raw में बनाए रखने के लिए

एजे स्टाइल्स और पॉल हेमन
एजे स्टाइल्स और पॉल हेमन

पॉल हेमन की गिनती प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के सबसे सम्मानित व्यक्तियों में की जाती है, लेकिन एजे स्टाइल्स ऐसा नहीं मानते। वो खुलेआम पॉल हेमन को झूठा कह चुके हैं और अपने रियल लाइफ फ्रेंड्स कार्ल एंडरसन और गैलोज़ के WWE से रिलीज़ के लिए भी वो हेमन को ही जिम्मेदार ठहराते हैं।

पूर्व WWE चैंपियन के बयान दर्शाते हैं कि उन्हें हेमन के इर्दगिर्द रहना पसंद नहीं है। द फिनोमेनल अभी Raw रोस्टर के मेंबर हैं, वहीं हेमन SmackDown में WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के एडवोकेट बने हुए हैं। इसलिए स्टाइल्स चैंपियन होंगे तो लंबे समय तक Raw में बने रहेंगे और ना ही हेमन से उनका आमना-सामना होगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...