Create

7 बड़ी बातें जो WWE ने Wrestlemania 37 नाईट 1 में इशारों-इशारों में बताई

WWE Wrestlemania 37
WWE Wrestlemania 37

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 के कार्ड की पहले आलोचना की जा रही थी, लेकिन शो शुरू होने के बाद सभी मैचों ने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया। ना केवल कई दिलचस्प और एक्शन से भरपूर मुकाबले देखे गए बल्कि कई बड़े टाइटल चेंज भी देखे गए हैं।

चूंकि एक साल बाद एरीना में क्राउड की वापसी हुई, इसलिए लाइव ऑडियंस का स्वागत करने के लिए खुद विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) बाहर आए। खराब मौसम के कारण शो शुरू होने में देर जरूर हुई, लेकिन शो की शुरुआत होने के बाद एक्शन था कि रुकने का नाम नहीं ले रहा था।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से WWE Wrestlemania 37 में बॉबी लैश्ले को जीत मिली

अब सबसे बड़ा सवाल है कि WWE के Wrestlemania नाईट 1 में लड़ चुके सुपरस्टार्स आगे क्या करने वाले हैं। नए चैंपियंस की किन रेसलर्स से दुश्मनी होगी और इनके अलावा कौन सी नई फ्यूड शुरू होंगी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं एक नजर उन 7 बड़ी बातों पर जो WWE ने Wrestlemania नाईट 1 के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 नाईट 1 रिजल्ट्स: 10 अप्रैल 2021

Wrestlemania 37 में बॉबी लैश्ले का शानदार सफर जारी

बॉबी लैश्ले एक हील चैंपियन की भूमिका बहुत अच्छे से निभा रहे हैं, हाल ही में WWE चैंपियन बनने के अहंकार में उन्होंने अपने ही साथियों सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन को धोखा दे दिया था। 16 साल के लंबे इंतज़ार के बाद WWE चैंपियन लैश्ले ने Wrestlemania 37 में ड्रू मैकइंटायर को हराकर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड कर लिया है।

शो में क्राउड हील चैंपियन लैश्ले को चीयर कर रहा था, जिसका मतलब साफ है कि बेंजामिन और एलेक्जेंडर से उन्हें अलग करने का फैसला सही नहीं रहा। संभव है कि आने वाले कुछ समय के लिए पूर्व टैग टीम चैंपियंस लैश्ले के खिलाफ खड़े रहें, या फिर ब्रॉक लैसनर की वापसी के लिए भी परिस्थितियां अनुकूल हैं, जिससे फैंस को लैश्ले vs लैसनर ड्रीम मुकाबला देखने को मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें: 175 किलो के रेसलर ने Wrestlemania में तोड़ा स्टील केज

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Wrestlemania 37 के बाद सिजेरो के लिए बड़े प्लान

WWE Wrestlemania 37 में सैथ रॉलिंस पर आई बड़ी जीत से सुनिश्चित हो चला है कि सिजेरो के लिए कंपनी ने Wrestlemania के बाद के लिए बड़े प्लान तैयार किए हुए हैं। इससे पहले उन्हें डेनियल ब्रायन पर भी बड़ी जीत प्राप्त हुई थी। स्विस सुपरस्टार के मूवसेट में कई नए और दिलचस्प मूव्स को जोड़ा गया है। ये सभी बातें सिजेरो के बहुत बड़े पुश के संकेत दे रही हैं, क्या भविष्य में वो WWE यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज करने वाले हैं।

Wrestlemania 37 नाईट 2 में देखने को मिल सकती हैं नई विमेंस टैग टीम चैंपियन

'Tag Team Turmoil' मैच में लाना-नेओमी, द रायट स्क्वाड, मैंडी रोज़-डैना ब्रूक, कार्मेला-बिली के को हराकर नटालिया और टमिना ने Wrestlemania 37 नाईट 2 के लिए विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच प्राप्त कर लिया है। पिछले कुछ हफ्तों में टमिना और नटालिया ने सिंगल्स मैचों में भी बड़ी जीत दर्ज की हैं। इससे क्या संकेत मिलने लगे हैं कि अब नाया जैक्स-शायना बैज़लर की टीम का वाकई में अंत होने वाला है।

एजे स्टाइल्स बने WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन

एजे स्टाइल्स को चाहे Wrestlemania 37 में कोई बड़ा और धमाकेदार मैच ना मिला हो, लेकिन उन्होंने ओमोस के साथ मिलकर Raw टैग टीम चैंपियनशिप जीतकर ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का सम्मान प्राप्त कर लिया है। ओमोस पर भी सभी की नजरें टिकी हुई थीं, जिन्हें कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स ने ताकतवर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। एक तरफ स्टाइल्स ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने, वहीं ओमोस Wrestlemania में बड़े स्टार बनकर उभरे हैं।

क्या ब्रॉन स्ट्रोमैन को Wrestlemania के बाद भी मिलेगा बड़ा पुश?

WWE Wrestlemania 37 से पूर्व लोगों को डर सता रहा था कि अगर ब्रॉन स्ट्रोमैन को शेन मैकमैहन के खिलाफ हार मिली, तो उनका पूरा मोमेंटम बिगड़ जाएगा। स्टील केज में जबरदस्त एक्शन देखा गया, एक समय पर शेन जीत के बेहद करीब आ पहुंचे थे। वहीं द मॉन्स्टर अमंग मेन ने इस बीच स्टील केज के ऊपर से मैकमैहन को नीचे गिरा दिया और अंत में जोरदार पावरस्लैम लगाकर जीत अपने नाम की। अब ये तो समय ही बताएगा कि इस जबरदस्त मोमेंटम का स्ट्रोमैन को Wrestlemania के बाद कितना फायदा मिलता है।

बैड बनी बने WWE इतिहास के सबसे अच्छे सेलिब्रिटी रेसलर

अक्सर जब भी Wrestlemania में कोई सेलिब्रिटी सुपरस्टार परफॉर्म करता है, उससे फैंस को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कम होती है। लेकिन बैड बनी ना केवल सभी की उम्मीदों पर खरे उतरे बल्कि WWE इतिहास के सबसे अच्छे सेलिब्रिटी रेसलर भी बने। हालांकि बैड बनी और डेमियन प्रीस्ट की जीत की उम्मीद पहले ही की जा रही थी, लेकिन उनकी जीत से ज्यादा उनके रिंग के अंदर किए गए प्रदर्शन ने सभी का ध्यान आकर्षित किया।

Wrestlemania 37 में SmackDown विमेंस डिविजन को मिली नई चैंपियन

Wrestlemania नाईट 1 के मेन इवेंट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा, दोनों के मैच में अनुभव बहुत बड़ा पैदा कर रहा था। दोनों ओर से कई दिलचस्प मूव्स लगते देखे गए, लेकिन अंत में साशा बैंक्स को हराकर बियांका ब्लेयर ना केवल नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनीं बल्कि WWE विमेंस डिविजन की फ्यूचर सुपरस्टार्स में से एक भी बन गई हैं। अब उन्हें टॉप सुपरस्टार के रूप में दिखाया जाना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी और उम्मीद होगी कि ब्लेयर लंबे समय तक चैंपियन बनी रहेंगी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment