5 बड़े कारण क्यों एंड्राडे को WWE ड्राफ्ट में किसी भी ब्रांड में नहीं भेजा गया

एंड्राडे
एंड्राडे

WWE ड्राफ्ट 2020 अब बीती बात हो चली है और काफी संख्या में बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को एक से दूसरी ब्रांड में भेजा गया है। ड्राफ्ट में कुछ सुपरस्टार्स का दूसरी ब्रांड में ड्राफ्ट होना फैंस के लिए काफी चौंकाने वाला लम्हा रहा, वहीं कुछ ऐसे भी रहे किसी भी ब्रांड में ड्राफ्ट नहीं किया गया है।

इन्हीं में से एक नाम मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे प्रतिभाशाली रेसलर्स में से एक एंड्राडे का भी रहा है। इससे पहले एंड्राडे रॉ रोस्टर की मिड-कार्ड डिविजन के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने हुए थे। इसलिए उन्हें किसी ही ब्रांड में ना भेजे जाने से कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

इस आर्टिकल में इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए हम ऐसे 5 कारणों से आपको अवगत कराने वाले हैं कि आखिर एंड्राडे को रॉ या स्मैकडाउन में क्यों नहीं भेजा गया है।

WWE में एंड्राडे के कैरेक्टर में बदलाव हो सकता है

पिछले हफ्ते WWE रॉ के एपिसोड में एंजल गार्ज़ा की एंड्राडे पर आई जीत के बाद एलेक्सा ब्लिस और द फीन्ड की एंट्री हुई थी। एक तरफ फीन्ड ने एंड्राडे तो दूसरी तरफ ब्लिस ने ज़ेलिना वेगा को सिस्टर एबीगेल मूव लगाया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 7 बड़े रिकॉर्ड जो शायद कभी नहीं टूट पाएंगे

अभी तक फीन्ड का हाथ जिस भी सुपरस्टार पर पड़ा है, उनमें से अधिकतर रेसलर्स के कैरेक्टर में बड़ा बदलाव देखा गया है। इसलिए संभव है कि मेक्सिकन स्टार के कैरेक्टर में भी जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

उनकी माइक स्किल्स जरूर कमजोर हैं लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि वो मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक हैं। वैसे भी टैग टीम डिविजन में उन्हें कोई खास सफलता प्राप्त नहीं हो सकी है। इसलिए बेहतर होगा कि वो एक नए किरदार में वापसी कर फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनें।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो क्रिस जैरिको अपने करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

एंड्राडे को सर्जरी करानी पड़ सकती है

WrestlingInc की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया था कि एंड्राडे को एक छोटी सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि वापसी के बाद उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

टैग टीम डिविजन का हिस्सा रहते उन्हें कई बार चोट लगते-लगते बची थी। इसलिए हो सकता है कि उसी दौरान उन्हें हल्की चोट आई थी। खैर वापसी के बाद बड़ा पुश मिलने से पहले उनका पूर्ण रूप से स्वस्थ होना बहुत जरूरी है।

क्या एंड्राडे NXT में वापसी करने वाले हैं?।

WWE ड्राफ्ट के समाप्त होने के कुछ समय बाद ही एंड्राडे ने एक ट्वीट कर अपने NXT चैंपियनशिप सफर की एक तस्वीर साझा की थी। अब NXT डेवलपमेंट ब्रांड ना होकर कंपनी की तीसरी बड़ी ब्रांड बन चुकी है।

इससे पहले फिन बैलर और शार्लेट भी NXT में जाकर सफलता प्राप्त कर चुके हैं। अगर एंड्राडे भी NXT में जाते हैं तो ये उनकी पदावनति नहीं होगी। उनकी और बैलर की दुश्मनी फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बन सकती है।

एंड्राडे और शार्लेट WWE में साथ नजर आ सकते हैं

एंड्राडे और शार्लेट
एंड्राडे और शार्लेट

ये बात अब किसी से छुपी नहीं है कि एंड्राडे और शार्लेट एक-दूसरे के साथ रिलेशन में हैं। कुछ समय पहले एंड्राडे ने ज़ेलिना वेगा को उनकी मैनेजर बनने के लिए धन्यवाद कहा था, लेकिन शार्लेट ने अनोखे अंदाज में इसका जवाब दिया था।

हालांकि शार्लेट ने बाद में उस ट्वीट को डिलीट कर दिया था। लेकिन उनके ट्वीट ने इस ओर संकेत जरूर दिए थे कि WWE का ये नया कपल भविष्य में एक टीम के रूप में काम कर सकता है।

विंस मैकमैहन, एंड्राडे को पुश देने के पक्ष में नहीं हैं

डेव मेल्टजर ने कुछ समय पहले अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि WWE के चेयरमैन एंड्राडे को पुश देने के पक्ष में नहीं हैं। अगर ये बात सच है तो मेक्सिकन सुपरस्टार को लंबे समय तक WWE से दूर रहना पड़ सकता है।

मेल्टजर प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े सबसे वरिष्ठ पत्रकारों में से एक हैं। अक्सर उनकी रिपोर्ट्स सच ही साबित होती आई हैं।