WWE Payback: बॉबी लैश्ले के नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनने के 5 बड़े कारण

द हर्ट बिजनेस
द हर्ट बिजनेस

WWE पेबैक में अपोलो क्रूज़ को द हर्ट बिजनेस के मेंबर बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को डिफेंड करना था। लैश्ले एक अलग ही लय में नजर आ रहे थे और आखिरकार उन्होंने क्रूज़ के हाथों MVP को मिलीं पिछली 2 हार का बदला लेते हुए ना केवल मैच जीता बल्कि नए चैंपियन भी बन गए हैं।

द हर्ट बिजनेस पिछले काफी समय से इस टाइटल को जीतना चाह रहे थे और आखिरकार उन्हें ये मिल ही गया। इस आर्टिकल में हम लैश्ले के नए यूएस चैंपियन बनने के 5 बड़े कारण आपके सामने रखने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 7 बातें जो WWE ने पेबैक के जरिए इशारों-इशारों में बताई

बॉबी लैश्ले को WWE यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल की ज्यादा जरूरत थी

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि MVP के साथ द हर्ट बिजनेस का मेंबर बनने के बाद बॉबी लैश्ले के केवल कैरेक्टर में ही नहीं बल्कि प्रदर्शन में भी सुधार देखा गया है। फैंस को एक बार फिर लैश्ले का वही प्रदर्शन देखने को मिला जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

उनके इस शानदार सफर को सफल बनाने के लिए उनका चैंपियन बनना बहुत जरूरी था। 24/7 टाइटल उनके कैरेक्टर से मेल नहीं खाता, वहीं WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर दूसरी फ्यूड का हिस्सा बने हुए हैं। इसलिए फिलहाल के लिए यूएस टाइटल जीतना WWE द्वारा लिए गए सबसे सही फैसलों में से एक है।

ये भी पढ़ें: WWE पेबैक में रोमन रेंस के नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने की 5 बड़ी वजह

द हर्ट बिजनेस का जीतना जरूरी था

द हर्ट बिजनेस अभी तक एक सफल टीम साबित होती आई है। MVP का साथ मिलने से शैल्टन बैंजामिन भी एक से अधिक बार WWE 24/7 टाइटल को अपने नाम कर चुके हैं। वहीं MVP की माइक स्किल्स का फायदा बॉबी लैश्ले को मिलना भी तय था।

आपको याद दिला दें कि एक सफल टीम होते हुए भी द हर्ट बिजनेस के मेंबर्स को बड़े मैचों में लगातार हार मिल रही थी। यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप बेल्ट के होने से इस ग्रुप की WWE में अहमियत अब और भी बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें: WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद रोमन रेंस की पहली प्रतिक्रिया

अपोलो क्रूज़ खुद को एक अच्छे चैंपियन के रूप में साबित कर चुके थे

WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनने से पहले अपोलो क्रूज़ को कुछ खास सफलता नहीं मिल पा रही थी। लेकिन जैसे ही उन्होंने एंड्राडे को हराकर यूएस चैंपियनशिप अपने नाम की, सफलता उनके कदम चूमने लगी थी।

मई से अगस्त के बीच क्रूज़ का जीत-हार रिकॉर्ड 9-3 का रहा। ये 3 हार भी उन्हें तब मिली थीं जब उनके प्रतिद्वंदियों ने या तो उनका ध्यान भटकाया या बेईमानी के अन्य तरीके अपनाए थे। चाहे उन्हें टाइटल गंवाना पड़ा हो लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि चैंपियन के रूप में उन्हें पहले से कहीं अधिक सफलता प्राप्त हुई है।

यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को एक नई शुरुआत की जरूरत है

अपोलो क्रूज़
अपोलो क्रूज़

अपोलो क्रूज़ पिछले 3 महीने से WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने हुए थे। वो चैंपियन के तौर पर सफल भी रहे लेकिन उनके प्रतिद्वंदियों की संख्या सीमित होकर रह गई थी और लगातार रीमैच देखने को मिल रहे थे।

अब बॉबी लैश्ले जैसे बड़े हील सुपरस्टार के चैंपियन बनने से नई स्टोरीलाइंस के विकल्प खुल गए हैं। उनका सामना कीथ ली, रे या डॉमिनिक मिस्टीरियो से भी हो सकता है।

अपोलो क्रूज़ को खुद में कई बदलाव करने की जरूरत है

अपोलो क्रूज़
अपोलो क्रूज़

पेबैक में WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच में MVP और शैल्टन बैंजामिन रिंगसाइड पर खड़े थे लेकिन खास बात ये रही कि इन दोनों में से मैच में कोई दखल देने का प्रयास नहीं किया। वहीं हार के बाद अपोलो क्रूज़ ने बॉबी लैश्ले पर अटैक कर दिया था।

क्रूज़ अत्यधिक गुस्से में नजर आए जिन्हें रोक पाना असंभव सा प्रतीत होने लगा था। अपोलो के इस तरह के रवैये को देखने के बाद इस बात की उम्मीद बढ़ने लगी है कि उनके कैरेक्टर में आने वाले कुछ हफ्तों में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

उनका खुद पर आत्मविश्वास बढ़ा है और चुनौतियों का डटकर सामना कर पा रहे हैं। यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच में मिली हार का बदला लेने से पहले उन्हें अपने कैरेक्टर में बड़े बदलाव की जरूरत है। हालांकि मैच के बाद जो हुआ उसे क्रूज़ के हील टर्न का संकेत कहना सही नहीं होगा लेकिन ये जरूर तय हो चला है कि उन्हें भविष्य में और भी अधिक सफलता मिलने वाली है।