Create

5 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर को WWE में वापसी करनी चाहिए 

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE लैजेंड ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के महानतम एथलीट्स में से एक माना जाता है। आपको बता दें, ब्रॉक लैसनर ने प्रोफेशनल रेसलिंग से लेकर MMA रिंग में भी अपना दबदबा बनाया है। ऐसे काफी कम एथलीट्स हैं जिन्हें स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में इतनी ज्यादा सफलता मिली हो। ब्रॉक लैसनर के पास हर तरह के मूव्स मौजूद हैं, हालांकि, वर्तमान समय में वह ज्यादा मूव्स का इस्तेमाल नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 सबसे फेमस मूव्स जिनका बॉलीवुड फिल्मों में काफी ज्यादा इस्तेमाल होता है

इसके बावजूद बीस्ट इंकार्नेट अभी भी कई खतरनाक मूव्स का इस्तेमाल करते हैं जिनमें किमुरा लॉक और F5 प्रमुख है। कई बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके ब्रॉक लैसनर ने ही द अंडरटेकर की WrestleMania स्ट्रीक तोड़ी थी। आपको बता दें, ब्रॉक लैसनर WrestleMania 36 के बाद से ही WWE में नहीं दिखाई दिए हैं और रिपोर्ट्स में यह बताया गया था कि WWE के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों लैसनर को WWE में वापसी करनी चाहिए।

5- ब्रॉक लैसनर WWE फैंस को आकर्षित करने की क्षमता रखते हैं

ब्रॉक लैसनर और विंस मैकमैहन
ब्रॉक लैसनर और विंस मैकमैहन

ब्रॉक लैसनर WWE के अलावा UFC में भी काफी बड़े स्टार हुआ करते थे इसलिए उनके दुनिया भर में फैंस मौजूद हैं। यही कारण है कि जब भी बीस्ट इंकार्नेट WWE टेलीविजन पर दस्तक देते हैं तो रेटिंग्स में जबरदस्त इजाफा देखने को मिलता है। फैंस को यह शिकायत है कि WWE नया ग्लोबल स्टार बनाने के बजाए पुराने पार्ट टाइमर्स पर निर्भर है।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: बड़ा सुपरस्टार SmackDown में कर सकता है वापसी, लाना के ऑन-स्क्रीन हसबैंड कंपनी के ट्रायआउट में आए नजर

हालांकि, WWE ने ब्रॉक लैसनर का इस्तेमाल करके सैथ रॉलिंस को बड़ा बेबीफेस स्टार बनने में मदद की थी। वहीं, ब्रॉक लैसनर 43 साल की उम्र में भी फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं। यही कारण है कि जब भी WWE प्रोग्रामिंग में रोमांच कम होता है तो विंस मैकमैहन, लैसनर की वापसी करा देते हैं और लैसनर वापसी के बाद हर बार विंस की समस्या सुलझा देते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

4- ब्रॉक लैसनर WWE में बेहतरीन मैच लड़ने के लिए जाने जाते हैं

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस
ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस

WWE लैजेंड ब्रॉक लैसनर की खास बात यह है कि उनके पास बॉबी लैश्ले जैसी शक्ति, कर्ट एंगल जैसी तकनीकी क्षमता और एजे स्टाइल्स जैसी फुर्ती मौजूद है। यही कारण है कि जब भी ब्रॉक लैसनर रिंग में उतरते हैं तो वह हमेशा ही बेहतरीन मैच लड़ते हैं।

यही नहीं, वह कम अवधि के मैच से लेकर लंबे मैच लड़ने के लिए जाने जाते हैं और उनके ये सभी मैच काफी बेहतरीन होते हैं। भले ही, लैसनर की उम्र 43 साल की हो चुकी हो लेकिन वह अभी भी कई बेहतरीन मैच दे सकते हैं। यही कारण है कि उनकी WWE में जरूर वापसी होनी चाहिए।

3- ब्रॉक लैसनर को अपना करियर WWE में खत्म करना चाहिए

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

अब जबकि, ब्रॉक लैसनर WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में नही हैं इसलिए वह AEW या UFC में भी जा सकते हैं। हालांकि, बीस्ट के इन दोनों कंपनी ज्वाइन करने की संभावना ज्यादा नहीं है लेकिन अभी कुछ भी साफ-साफ नहीं कहा जा सकता है।

ऐसा लग रहा है कि विंस मैकमैहन, ब्रॉक लैसनर को लाइव क्राउड्स के सामने कम्पीट कराना चाहते हैं लेकिन उनकी वापसी की तारीख बता पाना मुश्किल है। बीस्ट इंकार्नेट को अपना करियर WWE में ही खत्म करना चाहिए क्योंकि UFC में बड़ा स्टार बनने से पहले वह WWE में काम करते हुए ही लोकप्रिय हुए थे।

2- ब्रॉक लैसनर को WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर से बदला लेना बाकी है

ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर
ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर को क्लीन तरीके से हराते हुए नए WWE चैंपियन बने थे। हालांकि, लैसनर को हार बिल्कुल भी पसंद नहीं है और वह इसका बदला जरूर लेते हैं। आपको बता दें, लैसनर अतीत में सैथ रॉलिंस, गोल्डबर्ग जैसे सुपरस्टार्स से उन्हें हराने का बदला ले चुके हैं।

यही कारण है कि ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर से बदला लेने के लिए जरूर WWE में वापसी करेंगे। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि लैसनर WWE में वापसी करने के लिए सही मौके का इंतजार कर रहे हैं। यही कारण है कि ड्रू मैकइंटायर को ब्रॉक लैसनर के लिए तैयार रहना चाहिए।

1- WWE में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का ड्रीम मैच जरूर होना चाहिए

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर
बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर

WWE में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच ब्लॉकबस्टर ड्रीम मैच जरूर होना चाहिए। आपको बता दें, ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले में काफी समानताएं है और इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने हर तरह के कॉम्बैट स्पोर्ट्स में सफलता पाई है। लैश्ले खुद लैसनर के खिलाफ मैच लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं जबकि WWE लैजेंड बुकर टी भी यह मैच होते हुए देखना चाहते हैं।

बॉबी लैश्ले इस वक्त WWE चैंपियन हैं और ड्रू मैकइंटायर उनके खिलाफ फ्यूड मे हैं इसलिए SummerSlam 2021 में बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच कराया जा सकता है। इस मैच के जरिए बाद में बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर के बीच सिंगल्स मैच कराया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment