Create

WWE के 5 सबसे फेमस मूव्स जिनका बॉलीवुड फिल्मों में काफी ज्यादा इस्तेमाल होता है

WWE
WWE में इस्तेमाल होने वाले काफी मूव्स फेमस हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है और इस रेसलिंग कंपनी में दुनिया भर के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स मौजूद हैं। ये सुपरस्टार्स रिंग में अपने मैच के दौरान तरह-तरह के मूव्स परफॉर्म करते हैं और फैंस को भी अपने पसंदीदा सुपरस्टार को रिंग में मूव्स परफॉर्म करते हुए देखने में काफी मजा आता है। कुछ मूव्स इतने लोकप्रिय हैं जिनका बॉलीवुड के फिल्मों में अकसर ही इस्तेमाल होता हुआ देखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई

बॉलीवुड में भी कुछ एक्टर्स ने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ले रखी है इसलिए उन्हें इन मूव्स को करने में ज्यादा परेशानी नहीं होती है। वहीं, फैंस बॉलीवुड की फिल्मों में WWE मूव्स का इस्तेमाल होते हुए देखते हैं तो उन्हें इन मूव्स को पहचानने में ज्यादा दिक्कत नहीं होती है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 फेमस WWE मूव्स का जिक्र करने वाले हैं जिनका बॉलीवुड फिल्मों में काफी ज्यादा इस्तेमाल होता है़।

5- WWE मूव नॉकआउट पंच

WWE में पूर्व सुपरस्टार बिग शो नॉकआउट पंच मूव को अपने फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल किया करते थे और उनके यह मूव देने के बाद सुपरस्टार्स धाराशाई हो जाया करते थे। असल में भी यह मूव काफी खतरनाक है इसलिए WWE ने इस मूव को परफॉर्म करने की इजाजत कुछ ही सुपरस्टार्स को दी हुई है। इस मूव का बॉलीवुड फिल्मों में काफी इस्तेमाल होता है।

ये भी पढ़ें: WWE द्वारा रिलीज किये गए 5 सुपरस्टार्स जिनकी आने वाले समय में वापसी देखने को मिल सकती है

आपको बता दें, सलमान खान ने सुल्तान मूवी में MMA रिंग में इस मूव का इस्तेमाल करके अपने प्रतिदंद्वी को चित्त किया था। इसके अलावा सिदार्थ मल्होत्रा भी ब्रदर्स फिल्म में इस मूव का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए थे। आपको बता दें, ब्रदर्स MMA पर आधारित एक फिल्म थी जिसमें सिदार्थ मल्होत्रा के अलावा अक्षय कुमार भी मुख्य भूमिका में थे। इस मूवी में सिदार्थ ने गामा को नॉकआउट पंच देकर धाराशाई कर दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

4- WWE मूव ड्रॉपकिक

ड्रॉपकिक एक ऐसी मूव है जिसका लगभग हर एक WWE सुपरस्टार इस्तेमाल करते हुए दिखाई देते हैं। इस मूव को परफॉर्म करते वक्त सुपरस्टार्स हवा में उछलकर अपने दोनों पैरो से प्रतिदंद्वी पर वार करते हैं। इस मूव का भी बॉलीवुड की फिल्मों में काफी इस्तेमाल किया जाता है।

उदाहरण के लिए, टाइगर श्रॉफ बागी 2 और विद्युत जामवाल बुलेट राजा फिल्म में इसका इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए थे। वहीं, अक्षय कुमार ने खिलाड़ियों का खिलाड़ी फिल्म में फेक अंडरटेकर के ऊपर इस मूव का इस्तेमाल किया था।

3- WWE मूव ट्रबल इन पैराडाइज

WWE सुपरस्टार कोफी किंग्सटन ट्रबल इन पैराडाइज मूव का काफी इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें, ट्रबल इन पैराडाइज मूव देते वक्त सुपरस्टार्स को घूमकर अपने एक पैर से प्रतिदंद्वी पर वार करना होता है। इस मूव का भी बॉलीवुड की फिल्मों में काफी इस्तेमाल होता हुआ देखने को मिला है।

खासकर, टाइगर श्रॉफ इस मूव का काफी इस्तेमाल करते हैं और उन्होंने अपनी पहली फिल्म हीरोपंती में ही इस मूव का इस्तेमाल कर लिया था। इसके अलावा जॉन अब्राहम भी रॉकी हैंडसम मूवी में इसका इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए थे। साथ ही, अक्षय कुमार भी अपने कई फिल्मों में इस मूव का इस्तेमाल कर चुके हैं।

2- WWE मूव पावरबॉम्ब

WWE में कई सारे सुपरस्टार्स पावरबॉम्ब मूव का इस्तेमाल करते हैं और कुछ सालों पहले तक यह केविन ओवेंस का फिनिशिंग मूव हुआ करता था। वहीं, रोमन रेंस भी शील्ड ब्रदर्स के साथ मिलकर ट्रिपल पावरबॉम्ब मूव दिया करते थे और लैसनर भी अपने मैचों के दौरान इस मूव का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दे चुके हैं।

बॉलीवुड में भी कई फिल्मों में इस मूव का इस्तेमाल होता हुआ दिखाई दिया है। आपको बता दें, सलमान खान ने सुल्तान मूवी में इस मूव का इस्तेमाल किया था। इसके अलावा जॉन अब्राहम हाउसफुल 2 मूवी में इसका इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए थे।

1- WWE मूव सुपलेक्स

सुपलेक्स एक ऐसा मूव है जिसे WWE में ब्रॉक लैसनर ने काफी लोकप्रिय बनाया था और वह अपने कई मैचों के दौरान प्रतिदंद्वी को लगातार सुपलेक्स देते हुए दिखाई दिए थे। लैसनर के अलावा कर्ट एंगल जैसे लैजेंड्स भी इस मूव का इस्तेमाल किया करते थे।

आपको बता दें, सुपलेक्स मूव कुश्ती में भी काफी लोकप्रिय है इसलिए बॉलीवुड में बनाए गए कुश्ती पर आधारित फिल्म सुल्तान और दंगल में इस मूव का कई बार इस्तेमाल होते हुए देखने को मिला था।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...