Create
Notifications

5 कारण क्यों पूर्व WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन को हर्ट बिजनेस में शामिल हो जाना चाहिए

कोफी किंग्सटन को द हर्ट बिजनेस को क्यों जॉइन करना चाहिए
कोफी किंग्सटन को द हर्ट बिजनेस को क्यों जॉइन करना चाहिए
Neeraj sharma
visit

WWE रॉ (Raw) के हालिया एपिसोड में MVP ने कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) और ज़ेवियर वुड्स (Xavier Woods) की टीम में दरार डालने की कोशिश की थी। बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के मैनेजर का कहना था कि एक टैग टीम की तुलना में किंग्सटन एक बेहतर सिंगल्स परफॉरमर हैं।

पिछले महीने किंग्सटन WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में भी शामिल हुए, लेकिन नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में उन्हें ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि उसके बाद द न्यू डे के मेंबर टैग टीम डिविजन में वापसी कर चुके हैं, लेकिन मैकइंटायर के खिलाफ हार से वो अभी तक उबर नहीं पाए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो कभी किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट नहीं जीत पाए

द न्यू डे WWE इतिहास की सबसे सफल टैग टीमों में से एक है, लेकिन क्या अब समय नहीं आ गया है जब किंगस्टन को भी अपनी अलग राह पर आगे बढ़ना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 कारणों से अवगत कराएंगे कि क्यों कोफी किंग्सटन को द हर्ट बिजनेस के साथ आ जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे WWE को रोमन रेंस को एक बेबीफेस नहीं बनाना चाहिए

WWE सुपरस्टार कोफी किंग्सटन के हाथों ही द न्यू डे का अंत होना चाहिए

द न्यू डे 7 बार टैग टीम चैंपियन रहे हैं और उन्हें WWE इतिहास की सबसे महान टैग टीमों में से एक माना जाता है। ये जीवन की कड़वी सच्चाई है कि जिस चीज की शुरुआत होती है, उसका अंत भी निश्चित है। WWE में पहले भी कई बड़ी टीमों को टूटते देखा गया है और मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि अब द न्यू डे मेंबर्स को भी अलग हो जाना चाहिए।

बिग ई के अलग होने के बाद द न्यू डे का टैग टीम डिविजन पर रुतबा कम हुआ है। टीम टूटने की स्थिति में धोखा देने वाले सुपरस्टार किंग्सटन ही होने चाहिए क्योंकि MVP को उनमें कुछ खास नजर आ रहा है। दूसरी ओर वुड्स स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाना अच्छे से जानते हैं, इसलिए भविष्य में WWE उन्हें भी सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में पुश दे सकती है। लेकिन उससे पहले किंग्सटन के हील टर्न पर फोकस किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Hell in a Cell 2021 में वापसी कर सकते हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

WWE यूनिवर्स ने कोफी किंग्सटन को विलन के रूप में नहीं देखा है

कोफी किंग्सटन अपने WWE करियर में अधिकांश समय बेबीफेस सुपरस्टार बने रहे हैं और युवा फैंस उन्हें अपना हीरो भी मानते हैं। 2008 में डेब्यू के बाद आज उनकी गिनती सबसे फैन फेवरेट सुपरस्टार्स में की जाती है। इस दौरान साल 2015 में द न्यू डे ने कुछ समय हील टीम का किरदार निभाया था।

मगर द न्यू डे को हमेशा से बेबीफेस टीम के रूप में दिखाया गया है, इसलिए फैंस उस समय उन्हें बू करने के लिए तैयार नहीं थे। मगर पिछले कुछ महीनों में स्थिति बदली है और इन्हीं परिस्थितियों का फायदा उठाकर WWE किंग्सटन को हील टर्न दे सकती है, जिससे फैंस को उनका डार्क कैरेक्टर भी देखने को मिल सके।

द हर्ट बिजनेस को जॉइन करने से कोफी किंग्सटन को बहुत फायदा होगा

कोफी किंग्सटन पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE के सबसे प्रतिभाशाली इन रिंग परफॉरमर्स में से एक रहे हैं। द हर्ट बिजनेस के बनने से पहले बॉबी लैश्ले भी संघर्ष करते दिखाई दे रहे थे, वहीं इस टीम से जुड़ने के बाद शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर को भी काफी सफलता मिली।

लैश्ले अब WWE चैंपियन बन चुके हैं, वहीं टीम से अलग होने से पहले एलेक्जेंडर और बेंजामिन भी टैग टीम चैंपियंस बने थे। उसी तरह द हर्ट बिजनेस के साथ आकर किंग्सटन का करियर भी तेज रफ्तार के साथ आगे बढ़ सकता है।

कोफी किंग्सटन Raw के मेन इवेंट सीन को दिलचस्प बना सकते हैं

WWE WrestleMania Backlash से अगले Raw एपिसोड में कोफी किंग्सटन की बॉबी लैश्ले पर पिन के जरिए जीत से फैंस बहुत खुश हो उठे थे। लोग अगले ही पल कोफीमेनिया: पार्ट 2 की मांग करने लगे थे। इस बीच लैश्ले और मैकइंटायर को बार-बार आमने-सामने आते देख फैंस भी ऊबने लगे हैं।

उम्मीद है कि लैश्ले अभी लंबे समय तक चैंपियन बने रहने वाले हैं। वहीं किंग्सटन द्वारा द हर्ट बिजनेस को जॉइन करने से मेन इवेंट सीन दिलचस्प बन जाएगा। लैश्ले से भिड़ने से पहले उनके प्रतिद्वंदियों को उनके नए पार्टनर किंग्सटन से पार पाना होगा, इस स्टोरीलाइन से द न्यू डे के मेंबर खुद को एक बड़े सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में भी स्थापित कर पाएंगे।

कई नई स्टोरीलाइंस की शुरुआत हो सकती है

कोफी किंग्सटन द्वारा द हर्ट बिजनेस को जॉइन करने से कई नई और फ्रेश स्टोरीलाइंस की शुरुआत के विकल्प खुल जाएंगे। MVP और बॉबी लैश्ले को जॉइन करने से पहले उन्हें ज़ेवियर वुड्स को धोखा देना होगा, जिससे किंग्सटन vs वुड्स के बीच जबरदस्त फ्यूड की शुरुआत हो सकती है।

वहीं बिग ई भी इस सिंगल्स स्टोरीलाइन को नया रूप दे सकते हैं, ये भी देखना दिलचस्प होगा कि बिग ई दोनों में से किसका साथ देते हैं। वहीं कुछ समय पहले ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हार के कारण किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप मैच नहीं मिल पाया था, इसलिए वो स्कॉटिश रेसलर से बदला पूरा करने के लिए आगे आ सकते हैं।

आपको ये भी याद दिला दें कि ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हार के बाद किंग्सटन को कभी रीमैच नहीं मिला था। वहीं उम्मीद की जा रही है कि लैसनर ही वो सुपरस्टार बन सकते हैं जो वापसी के बाद लैश्ले को हराकर नए चैंपियन बनेंगे। इस बीच MVP किंग्सटन को भी अपनी पुरानी हार का बदला पूरा करने का मौका दे सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now