Create
Notifications

5 कारण क्यों जैफ हार्डी ने WWE Clash of Champions के लिए लैडर मैच का प्रस्ताव रखा

सैमी जेन, जैफ हार्डी और एजे स्टाइल्स
सैमी जेन, जैफ हार्डी और एजे स्टाइल्स
Neeraj sharma

इस हफ्ते स्मैकडाउन में एजे स्टाइल्स और सैमी जेन के बीच मैच लड़ा गया लेकिन उसके परिणाम से शायद ही सैमी को कोई फर्क पड़ा हो। क्योंकि स्मैकडाउन के मैच में हार मिलने के बावजूद उन्हें जैफ हार्डी द्वारा WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया गया है।

हालांकि अभी तक WWE ने इस मैच की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है फिर भी हार्डी द्वारा लैडर मैच का प्रस्ताव देना काफी फैंस के लिए एक चौंकाने वाली बात रही है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारण आपके सामने रख रहे हैं कि आखिर हार्डी ने आगामी पीपीवी के लिए ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप लैडर मैच का प्रस्ताव सामने क्यों रखा है।

ये भी पढ़ें: 6 बातें जो WWE ने इस हफ्ते स्मैकडाउन में इशारों-इशारों में बताई

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में जैफ हार्डी मोमेंट देखने को मिलेगा

जैफ हार्डी का नाम प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक के रूप में याद रखा जाएगा। लेकिन ये भी एक बड़ा सच है कि हार्डी का ग्राउंड गेम ज्यादा अच्छा नहीं रहा है बल्कि उन्हें हाई-फ्लाइंग मूव्स और हार्डकोर रेसलिंग के लिए ज्यादा जाना जाता है।

लैडर मैचों में हार्डी अपने करियर की शुरुआत से ही कई बार ऊंचाई से छलांग लगा चुके हैं। इसलिए क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 के इस मैच में जरूर एक बार फिर उनके द्वारा वैसे ही मूव का इस्तेमाल लगभग तय हो गया है, जो संभव ही फैंस के लिए एक यादगार मोमेंट होगा।

ये भी पढ़ें: WWE स्मैकडाउन, 18 सितंबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 को दिलचस्प बनाने के लिए

View this post on Instagram

ThanxAgain! . . ! #NeverForget

A post shared by #BrotherNero DELETED (@jeffhardybrand) on

अभी तक के मैच कार्ड को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस एक अच्छा शो साबित होने वाला है। ये साल का एकमात्र ऐसा इवेंट है जो ये सुनिश्चित करता है कि शो में हर एक टाइटल को डिफेंड किया जाएगा। लेकिन फैंस इसे कितने दिलचस्प तरीके से फॉलो करते हैं, वो अधिक मायने रखता है।

एक तरफ WWE चैंपियनशिप मैच में एम्बुलेंस मैच की शर्त रखी गई है, वहीं कार्ड में एक लैडर मैच का शामिल होना जाहिर तौर पर क्लैश ऑफ चैंपियंस को लोगों के लिए अधिक दिलचस्प बना रहा है।

3 बड़े सुपरस्टार्स का मैच इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को फायदा पहुंचाएगा

ये बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण बात रही है कि पिछले कुछ समय से WWE में इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल की अहमियत कम हुई है। लेकिन मौजूदा समय में जैफ हार्डी, एजे स्टाइल्स और सैमी जेन के चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने से फैंस इस चैंपियनशिप बेल्ट को एक बार फिर उत्सुकता से देखने लगे हैं।

3 बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स का ये मुकाबला WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस का सबसे धमाकेदार मुकाबला साबित हो सकता है।

ये मैच रेसलमेनिया 10 की याद दिला रहा है

करीब ढाई दशक पहले शॉन माइकल्स के साथ भी ऐसी ही स्थिति उत्पन्न हुई थी, जिस तरह का किरदार फिलहाल सैमी जेन निभा रहे हैं। वो भी ब्रेक लेने के बाद WWE में वापस आए थे और वापसी के बाद रेसलमेनिया 10 में रेज़र रामोन और माइकल्स के बीच WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक लड़ा गया।

कुछ लोग एजे स्टाइल्स को मौजूदा समय का शॉन माइकल्स मानते हैं, वहीं जैफ हार्डी का नाम लैजेंड सुपरस्टार्स में लिया जाता है। अंत में सैमी की स्किल्स पर सवाल उठाना एक बड़ी गलती हो सकती है। इसलिए फैंस को उम्मीद करनी चाहिए कि क्लैश ऑफ चैंपियंस में एक धमाकेदार मैच देखने को मिलने वाला है।

क्या नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के कारण जैफ हार्डी को ताकतवर दिखाया जा रहा है

हाल ही में इस बात की पुष्टि की गई थी कि जैफ हार्डी ने WWE के साथ नया करार कर लिया है। इसके लिए हार्डी ने WWE के सामने अनोखी शर्त भी रखी थी।

उन्होंने बताया, "जब भी एरीना में क्राउड की वापसी होगी तो 'No More Words' मेरा थीम सॉन्ग होगा। मुझे पता है कि WWE का इस एंट्रेंस सॉन्ग पर अधिकार है लेकिन क्राउड की वापसी के बाद मैं इसी सॉन्ग पर एंट्री करना चाहता हूं। यही कारण रहा कि मैंने WWE के साथ नई डील साइन की है।"

पिछले कई महीनों से हार्डी को ऐसी स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनाए रखा जा रहा था, जो उनके कैरेक्टर से मेल नहीं खा रही थी। यूरीन टेस्ट वाला एंगल रहा हो या हिट एंड रन मामला, हार्डी इन सब चीजों से बेहतर के हकदार हैं।

अब नए कॉन्ट्रैक्ट को साइन करने के बाद फैंस को उम्मीद होगी कि उन्हें जैफ हार्डी का एक नया रूप देखने को मिलने वाला है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...