5 कारण क्यों रोमन रेंस को हराकर जे उसो को नया WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए

जे उसो और रोमन रेंस
जे उसो और रोमन रेंस

रोमन रेंस पिछले कुछ महीनों में कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि जे उसो मौजूदा दौर की सबसे महान टैग टीमों में से एक 'द उसोज़' का हिस्सा हुआ करते थे। लेकिन जे उसो जो एक समय रोमन के खिलाफ खड़े थे, उन्होंने अब मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन को ट्राइबल चीफ़ भी मान लिया है।

जे उसो का कैरेक्टर पूरी तरह नया रूप ले चुका है और अब उन्हें टैग टीम सुपरस्टार से ज्यादा एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ पॉल हेमन मैच लड़ चुके हैं

दोनों कज़िन ब्रदर्स पिछले कुछ महीनों से एक ही स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं। इस आर्टिकल में हम उन 5 कारणों के बारे में आपको बताने वाले हैं कि क्यों जे उसो को रोमन रेंस को हराकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 खतरनाक एक्सीडेंट जो WWE टीवी पर देखने को मिले

रोमन रेंस के क्रूर व्यवहार से बचने के लिए जे उसो को बेबीफेस बनना ही होगा

एक तरफ जे उसो हैं जो रोमन रेंस के प्रति निष्ठावान हैं, दूसरी ओर रोमन का उसो के प्रति रवैया इससे पूरी तरह उलट है। यहां तक कि यूनिवर्सल चैंपियन ने पिछले हफ्ते स्मैकडाउन के टैग टीम मैच में अपने ही पार्टनर जे उसो पर स्टील चेयर से अटैक कर दिया था।

संभव है कि रोमन द्वारा किया गया अटैक जे उसो के बेबीफेस टर्न लेने के संकेत हैं। दोनों शानदार स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं, एक ही परिवार से आते हैं और इनके रीमैच के लिए भी मौजूदा परिस्थितियां अनुकूल हैं।

हालांकि इस बात की भी संभावनाएं अत्यधिक हैं कि जे उसो तभी बेबीफेस टर्न लेंगे जब उनके भाई जिमी उसो और लाइव क्राउड वापसी कर चुका होगा। इससे दोनों भाई रोमन रेंस के खिलाफ खड़े होकर उन्हें सबक सिखाने के लिए आगे आ सकते हैं।

इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि उसो ने एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें जरूर दोबारा यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस के खिलाफ फ्यूड में आने से सबसे ज्यादा फायदा होगा

सभी बेबीफेस सुपरस्टार्स को हराने के बाद जे उसो का सामना करना चाहिए

फिलहाल रोमन रेंस को किसी भी सुपरस्टार के खिलाफ हार के लिए बुक नहीं करना चाहिए, क्योंकि उनके हील किरदार से जुड़े अधिकतर सैगमेंट्स फैंस को काफी पसंद आ रहे हैं।

रोमन को आने वाले महीनों में स्मैकडाउन रोस्टर के लगभग सभी सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत दर्ज करनी चाहिए। यानी अंत में रोमन खुद को एकजुट हो चुके अनोआ'ई परिवार के खिलाफ खड़ा पाएंगे, जिसकी अगुवाई जे उसो को ही करनी चाहिए।

किसी पार्ट-टाइम सुपरस्टार के खिलाफ हार नहीं मिलनी चाहिए

कई रिपोर्ट्स के अनुसार ट्राइबल चीफ़ की स्टोरीलाइन द रॉक की वापसी के बाद नया मोड़ लेगी। रोमन रेंस भी WWE रेसलमेनिया 37 में द रॉक के खिलाफ मैच की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

ये एक अच्छा मैच होगा और फैंस भी इसे देखने के लिए उत्सुक हैं लेकिन एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार के खिलाफ चैंपियनशिप हारने से रोमन को कोई फायदा नहीं होगा। उन्हें इसी स्टोरीलाइन का हिस्सा रहते किसी फुल-टाइम सुपरस्टार के खिलाफ हार मिलनी चाहिए।

इस स्थिति में फिलहाल जे उसो ही रोमन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने के लिए सबसे बेहतर विकल्प नजर आते हैं।

समोअन परिवार की अंदरूनी लड़ाई का अंत जे उसो को ही करना होगा

इस समय एलिस्टर ब्लैक, केविन ओवेंस और बिग ई जैसे सुपरस्टार्स को यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने से ज्यादा फायदा पहुंच सकता है। लेकिन एक समोअन बैकग्राउंड से आने वाले सुपरस्टार के खिलाफ रोमन रेंस की हार का अपना अलग महत्व होगा।

क्योंकि मौजूदा स्टोरीलाइन पूर्णतः समोअन परिवार की अंदरूनी लड़ाई पर ही तो आधारित है। इस लिस्ट में द रॉक का नाम भी शामिल है लेकिन सबसे बड़ी समस्या उनका पार्ट-टाइम सुपरस्टार होना है, इसलिए रोमन को हराने वाले नाम जे उसो का ही होना चाहिए।

WWE को जे उसो जैसे टॉप बेबीफेस सुपरस्टार की सख्त जरूरत है

जे उसो साल 2020 सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। Sportskeeda को दिए इंटरव्यू में बिग ई ने कहा था कि, "उन्हें जिमी उसो के चोटिल होने से फायदा ही पहुंचा है। जिस तरह सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर उनका प्रदर्शन रहा है, उसे देख ये पता चलता है कि जे उसो कितने प्रतिभाशाली हैं।"

उसो अच्छे प्रोमो देना जानते हैं और टॉप सुपरस्टार्स के खिलाफ भी अच्छा परफ़ॉर्म करने का सामर्थ्य रखते हैं।