Create
Notifications

3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ पॉल हेमन मैच लड़ चुके हैं

ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन
ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन
Neeraj sharma

WWE के इतिहास में काफी संख्या में ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जो माइक पर बोलने में अच्छे नहीं रहे। यानी उन्हें मिलने वाली सफलता पूर्णतः उनकी इन रिंग स्किल्स पर ही निर्भर रही। हालांकि कुछ ऐसे भी रहे जिन्हें कंपनी ने मैनेजर उपलब्ध कराए, जिससे स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाया जा सके।

जब WWE में सबसे महान मैनेजर्स की बात की जाती है तो सबसे पहले पॉल बियरर, मिस्टर फुजी, जिमी हार्ट और पॉल हेमन जैसे बड़े नाम दिमाग में आते हैं। इस आर्टिकल में हम पॉल हेमन के करियर पर ही फोकस करने वाले हैं, जो अपने करियर में कई दिग्गज प्रो रेसलर्स के मैनेजर रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो करोड़ों की कार चलाते हैं

खास बात ये है कि WWE के लंबे सफर में वो कई बार सुपरस्टार्स के खिलाफ रिंग में मैच भी लड़ चुके हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 3 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिनके खिलाफ पॉल हेमन ने WWE में मैच लड़े हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर गोल्डबर्ग ने पूरी तरह बर्बाद कर दिया

पूर्व WWE सुपरस्टार राइबैक

youtube-cover

साल 2012 के समय में राइबैक WWE में एक बड़े बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे थे। उनकी एंट्री के समय क्राउड फीड मी मोर! फीड मी मोर! के चैंट करते नहीं थकता था। उस समय सीएम पंक, पॉल हेमन गाए हुए करते थे।

उसी दौरान 27 दिसंबर 2012 को हुए एक MSG शो में पॉल हेमन की भिड़ंत एक स्ट्रीट फाइट मैच में राइबैक से हुई। मैच के शुरू होने से पहले ही द शील्ड ने राइबैक पर अटैक कर उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया था। इसी बीच केन, द मिज़ और डेनियल ब्रायन ने उन्हें शील्ड के प्रहार से बचाया।

पॉल हेमन ने अगले ही पल रिंग में एंट्री ली और जीत दर्ज करने का प्रयास किया। लेकिन राइबैक ने धमाकेदार वापसी करते हुए पॉल को शैल शॉक मूव लगाया और जीत अपने नाम की थी। दुर्भाग्यवश राइबैक साल 2016 में WWE का साथ छोड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें बेबीफेस किरदार में सफलता नहीं मिलेगी

सीएम पंक

youtube-cover

अधिकतर प्रो रेसलिंग फैंस इस बात से वाकिफ होंगे कि सीएम पंक भी एक समय पर पॉल हेमन गाए हुआ करते थे और ये भी बात जगजाहिर है कि WWE मनी इन द बैंक 2013 पीपीवी में हेमन ने पंक को धोखा दिया था।

इसी कारण अगले कुछ महीनों में हेमन और पंक के बीच कई मैच लड़े गए। जिनमें से अधिकतर मुकाबलों में पूर्व WWE चैंपियन ही विजयी रहे थे।

ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

WWE सर्वाइवर सीरीज 2002 में पॉल हेमन ने ब्रॉक लैसनर को धोखा देकर बिग शो को WWE चैंपियन बनने में मदद की थी। इस दौरान लैसनर कुछ समय के लिए बेबीफेस भी रहे और यहीं से शुरू हुई 2 रियल लाइफ फ्रेंड्स की दुश्मनी।

इसलिए 4 मार्च 2003 के स्मैकडाउन एपिसोड में लैसनर और हेमन के बीच स्टील केज मैच लड़ा गया। नो डिसक्वालिफ़िकेशन मैच होने के चलते मुकाबले में कर्ट एंगल समेत कई अन्य सुपरस्टार्स का दखल देखा गया।

लेकिन अंत में लैसनर ने हेमन की खूब पिटाई की और एफ-5 मूव लगाकर अपने पार्टनर रहे पॉल को पिन कर जीत प्राप्त की।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...