Create

5 कारण क्यों जॉन सीना को वापसी के बाद Roman Reigns को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना चाहिए

WWE रोमन रेंस और जॉन सीना
WWE दिग्गज रोमन रेंस और जॉन सीना

WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) को वापसी के बाद रोमन रेंस (Roman Reigns) को चैलेंज करना चाहिए। दोनों सुपरस्टार्स के लिए इससे अच्छी स्टोरीलाइन नहीं होगी। उनके बीच 2017 में मैच हो चुका है। सीना की वापसी और रोमन रेंस को चुनौती देने से स्मैकडाउन (SmackDown) को फायदा होगा।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ऐज की जगह रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिलना चाहिए था

इसके अलावा सीना को भी आते ही टाइटल मैच लड़ने से मदद मिल सकती है। कुछ ऐसे कारण है जिनसे लगता है कि जॉन सीना का सामना रोमन रेंस से देखने को मिलना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनकी वजह से जॉन सीना को वापसी करते हुए रोमन रेंस को मैच लड़ने के लिए चुनौती देनी चाहिए।

5- WWE दिग्गज जॉन सीना के साथ स्टोरीलाइन में रहने से द उसोज़ को फायदा मिलेगा

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच दुश्मनी से जिमी और जे उसो को फायदा जरूर होगा। रोमन हमेशा ही SmackDown में अपनी मर्जी चलाते हैं। ऐसे में वो सीना को जे उसो या जिमी उसो के खिलाफ एक मैच लड़ने के लिए मजबूर कर सकते हैं। इसके पहले ऐज ने रोमन के साथ दुश्मनी के दौरान जे उसो का सामना किया था।

ये भी पढ़ें:- 5 चौंकाने वाले WWE सुपरस्टार्स जिनका कभी Roman Reigns से सिंगल्स मैच देखने को नहीं मिला

जॉन सीना जैसे दिग्गज का सामना करने से द उसोज़ को काफी फायदा मिल सकता है। इससे रोमन की स्टोरीलाइन बेहतर होगी जबकि टैग टीम जोड़ी को दिग्गज के साथ काम करने का मौका मिलेगा। कुछ सालों पहले एक मौके पर जॉन सीना ने Raw के खास एपिसोड में द उसोज़ की जमकर बेइज्जती की थी। ऐसे में रोमन के साथ दुश्मनी में आने से उसोज़ के पास भी बदला लेने का मौका रहेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- इससे एक बड़ा टैग टीम मैच बन सकता है

youtube-cover

ऐज और रोमन रेंस के बीच अभी दुश्मनी देखने को मिल रही है। कई खबरों के अनुसार SummerSlam के लिए WWE ने ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच मैच प्लान किया है। दूसरी ओर सीना और रेंस की दुश्मनी के संकेत भी मिले हैं। ऐसे में अगर सीना SummerSlam के लिए रोमन को चनौती दे देते हैं तो एक जबरदस्त टैग टीम मैच देखने को मिल सकता है।

उस समय SmackDown की दो सबसे बड़ी स्टोरीलाइंस रेंस-सीना और ऐज-रॉलिंस की रहने वाली हैं। WWE के पास यहां द शील्ड के दो पूर्व सदस्यों को दो दिग्गजों के सामने लाने का मौका रहेगा। सीना और ऐज भी काफी बड़े दुश्मन रहे हैं लेकिन उन्हें इस समय के टॉप स्टार्स के साथ मैच लड़ते हुए देखने का मजा अलग ही रहेगा।

3- जॉन सीना ने कभी यूनिवर्सल टाइटल नहीं जीता है

जॉन सीना ने अपने WWE करियर में कई सारी चैंपियनशिप अपने नाम की है। वो अबतक 16 बार वर्ल्ड टाइटल्स जीत चुके हैं और इस समय वो रिक फ्लेयर के साथ बराबरी पर WWE में सबसे ज्यादा वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाले सुपरस्टार हैं। इसके बावजूद भी सीना ने कभी यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम नहीं किया है।

इस चैंपियनशिप को 2016 में लाया गया था। इसके बाद से ही सीना ने काफी कम मैच लड़े हैं। इसी वजह से उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने का मौका नहीं मिला है। उन्हें रोमन रेंस को चुनौती जरूर देनी चाहिए। इससे जॉन को एक बड़ा मैच मिल जाएगा और उनके पास टाइटल जीतने के चांस रहेंगे।

2- जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच फैंस फिर से मैच चाहते हैं

जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच No Mercy 2017 में मैच हुआ था। उनकी स्टोरीलाइन और मुकाबला, दोनों ही शानदार थे। इसके बावजूद कभी भी टेलीविजन पर दोनों के बीच फिर सिंगल्स मैच देखने को नहीं मिला। रोमन रेंस ने कई दिग्गजों का सामना किया हुआ है और फैंस उन दिग्गजों के साथ रेंस का मैच नहीं देखना चाहते हैं।

इसके बावजूद रोमन रेंस एक ऐसे सुपरस्टार रहे हैं जिनका हर कोई जॉन सीना से फिर मैच देखना चाहेगा। दोनों दिग्गजों की दुश्मनी को खत्म करने के लिए यह एक शानदार विकल्प रहने वाला है। फैंस भी काफी समय से रेंस और सीना को फिर आमने-सामने देखना चाहते हैं। इस बार उनकी स्टोरीलाइन जरूर बेहतर रहेगी।

1- जॉन सीना के लिए यह रिटायरमेंट लेने का शानदार मौका रहेगा

जॉन सीना ने WWE में काफी सालों तक काम कर लिया है और अब उनके पास फैंस को साबित करने के लिए कुछ नहीं बचा है। पिछले कुछ सालों से सीना ने लड़ना भी कम कर दिया है क्योंकि वो फिल्मों की ओर ध्यान लगा रहे हैं। इस दिग्गज ने अपना अंतिम मैच लगभग डेढ़ साल पहले लड़ा था।

इसके बाद से वो नजर नहीं आए हैं। ऐसे में अब उनके लिए पूरी तरह से रिटायर होना एक सही विकल्प रहने वाला है। रोमन रेंस उनके रिटायरमेंट के लिए सबसे शानदार विकल्प रहेंगे। WWE ने असल में रेंस को सीना के बाद कंपनी का अगला टॉप स्टार चुना था। ऐसे में अगर उनके साथ ही मैच से सीना के करियर का अंत होगा तो यह एक बेहतर चीज़ रहेगी।

ये भी पढ़ें:- WWE से निकाले गए 5 सुपरस्टार्स जो आसानी से कंपनी में टॉप स्टार बन सकते थे

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment