Create

WWE से निकाले गए 5 सुपरस्टार्स जो आसानी से कंपनी में टॉप स्टार बन सकते थे

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE सुपरस्टार्स को कंपनी में सफलता हासिल करने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। इस दौरान कई बार सुपरस्टार्स को मौके नहीं मिलते और उनके टैलेंट का सही तरह से उपयोग नहीं होता। WWE में कई टैलेंटेड सुपरस्टार्स खराब बुकिंग की वजह से आगे नहीं बढ़ पाते हैं। बाद में WWE उन सुपरस्टार्स को रिलीज कर देता है। कई सारे WWE सुपरस्टार्स के साथ ऐसा हो चुका है।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

इसके पहले डीन एम्ब्रोज़ ने WWE से जाने के बाद NJPW और AEW में शानदार काम किया। कुछ ऐसा ही एरिक यंग और अन्य ढेरों सुपरस्टार्स के लिए कहा जा सकता है। 2021 में रिलीज किये गए कुछ ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें देखकर लगता है कि वह आसानी से WWE में टॉप स्टार बन सकते थे।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

कई लोगों का मानना है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के मेन इवेंटर्स की लिस्ट में शामिल थे और उन्हें वर्ल्ड टाइटल के साथ मौका भी मिला था। इसके बावजूद देखा जाए तो उनका टाइटल रन सिर्फ रोमन रेंस की गैरमौजूदगी की वजह से आया था। स्ट्रोमैन हमेशा ही अपने साइज और ताकत की वजह से प्रशंसकों का ध्यान खींचने में सफल रहते थे।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

इस वजह से ही वो काफी तेजी से सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में आगे आए। इसके बावजूद WWE की बुकिंग ने उनके लिए चीज़ें पूरी तरह से खराब कर दी। स्ट्रोमैन ने कई दिग्गजों के साथ काम किया है लेकिन फिर भी हमेशा लगता था कि WWE ने उनके टैलेंट को सही तरह से उपयोग नहीं किया। वो आसानी से रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर से स्तर के सुपरस्टार बन सकते थे लेकिन WWE ने कभी उन्हें उस लायक नहीं समझा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4&3- बिली के और पेयटन रॉयस (द आइकॉनिक्स)

द आइकॉनिक्स WWE की पहली प्रॉपर टैग टीम जोड़ी थी। उन्होंने WWE में टैग टीम के रूप में अच्छा काम किया था और WWE ने दोनों को बाद में अलग कर दिया। कई लोगों को यह निर्णय पसंद नहीं आया लेकिन लग रहा था कि शायद उन्हें WWE द्वारा बड़ा पुश मिलेगा। खबरें भी सामने आई थी कि पेयटन रॉयस को अगली टॉप स्टार बनाने की प्लानिंग की जा रही है।

इसके अलावा SmackDown में बिली के ने अपने नए कैरेक्टर की वजह से कई प्रशंसकों का ध्यान खींचा था। दोनों ही मेन इवेंट पुश के लिए पूरी तरह तैयार थीं लेकिन WWE ने उन्हें रिलीज दिया। यह जरूर एक निराशाजनक चीज़ थी। खैर, अब वो अपने टैलेंट का प्रदर्शन अन्य प्रमोशन्स में कर सकती हैं।

2- रूबी रायट

रूबी रायट को अपना टैलेंट दिखाने के ज्यादा मौके नहीं मिले। उन्हें कुछ मौकों पर विमेंस चैंपियनशिप मैच मिले और उन्होंने प्रभावित भी किया। इसके बावजूद WWE ने कभी भी उन्हें पुश देने का निर्णय नहीं लिया। वो अपने मेन रोस्टर करियर में ज्यादातर मौकों पर टैग टीम सुपरस्टार के रूप में दिखाई दी थीं।

WWE ने उन्हें मौका नहीं दिया वरना वो आसानी से विमेंस चैंपियन बन सकती थीं। उनके टैलेंट का WWE ने सही तरह से इस्तेमाल नहीं किया और अब उन्हें अन्य प्रमोशन्स में जाकर सभी को अपनी योग्यता दिखानी होगी। कंपनी ने एक ऐसी सुपरस्टार को रिलीज किया जो आसानी से विमेंस डिवीजन का अहम हिस्सा बन सकती थीं।

1- टोनी नीस

टोनी नीस को कभी भी WWE में बड़े मौके नहीं मिले और वो ज्यादातर 205 Live पर ही दिखाई देते थे। पूर्व 205 Live स्टार्स सेड्रिक एलेक्जेंडर, ड्रू गुलक और मुस्तफा अली की तरह इस सुपरस्टार को मेन रोस्टर पर कभी सही तरह से मौका नहीं दिया गया। उनके पास जबरदस्त टैलेंट था और उनके मैच भी अच्छे रहते थे।

उनके पास शानदार बॉडी और अच्छा लुक भी था। इतने सारे गुण होने के बाद भी नीस को मौके नहीं मिले। WWE ने जरूर उन्हें अब रिलीज कर दिया है लेकिन अगर उन्हें पुश दिया जाता तो वो जरूर एक अपर मिड-कार्ड सुपरस्टार बन जाते। अब उन्हें अन्य प्रमोशन्स में काम करके खुद को साबित करना होगा।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...