5 कारण क्यों कीथ ली को SmackDown में भेज देना चाहिए

ब्रॉक लैसनर और कीथ ली
ब्रॉक लैसनर और कीथ ली

कीथ ली WWE के उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें हाल ही में NXT से मेन रोस्टर में शामिल किया गया है। पूर्व NXT और नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन ने समरस्लैम के बाद रॉ में डेब्यू किया था। डेब्यू के बाद कीथ ली पेबैक पीपीवी में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच में शामिल हुए जो कि उनके करियर का एक बड़ा मैच था।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

कीथ ली को न केवल रैंडी ऑर्टन जैसे दिग्गज के खिलाफ मुकाबला मिला बल्कि कंपनी ने उन्हें जीत के लिए भी बुक किया। हालांकि रैंडी के खिलाफ उनकी दुश्मनी काफी कम समय के लिए बुक की गई।

वर्तमान में कीथ ली को सही डायरेक्शन की जरूरत है क्योंकि ऐसा लग रहा है जैसे कंपनी के पास उनके लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं है। WWE के पास यह अच्छा विकल्प है कि वह कीथ ली को रॉ से स्मैकडाउन में भेज दे। इससे निश्चित रूप से कीथ ली को फायदा मिलेगा, नहीं तो कीथ ली को खराब बुकिंग के चलते काफी नुकसान हो सकता है।

इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कि क्यों कीथ ली को स्मैकडाउन में भेज देना चाहिए।

5. रॉ में कीथ ली से पहले कई बड़े सुपरस्टार्स मौजूद हैं

कीथ ली और रैंडी ऑर्टन
कीथ ली और रैंडी ऑर्टन

इसमें कोई शक नहीं है कि कीथ ली एक प्रतिभाशाली सुपरस्टार हैं और NXT में वह अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर इस बात को साबित कर चुके हैं कि भविष्य में वह मेन रोस्टर में एक बड़े सुपरस्टार बनेंगे।

वर्तमान में कीथ ली रॉ में हैं जहां पर पहले से ही रैंडी ऑर्टन, ड्रू मैकइंटायर, सैथ रॉलिंस समेत कई बड़े सुपरस्टार्स मौजूद हैं। इन सुपरस्टार्स की मौजूदगी में कीथ ली को मौका मिल पाना थोड़ा मुश्किल है, ऐसे में उन्हें स्मैकडाउन में भेजना कंपनी का सही फैसला रहेगा।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

4. स्मैकडाउन नए सुपरस्टार बनाने पर फोकस कर रहा है

ब्रॉन स्ट्रोमैन और कीथ ली
ब्रॉन स्ट्रोमैन और कीथ ली

स्मैकडाउन ब्रांड की बात करें तो यहां पर कंपनी बिग ई, मैट रिडलस द फीन्ड, रोमन रेंस और जे उसो जैसे लगभग सभी रेसलर्स को बड़े सुपरस्टार्स बनाने का काम कर रही है। ठीक यही बूस्ट कीथ ली को भी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ड्राफ्ट में सबसे पहले चुना जा सकता है

अगर कीथ ली स्मैकडाउन में जाते हैं उन्हें वहां इन सुपरस्टार्स की तरह की ज्यादा मौके मिलेंगे और भविष्य में वह बड़े सुपरस्टार के रूप में बन सकते हैं।

3. स्मैकडाउन को कीथ ली जैसे बड़े बेबीफेस की जरूरत है

कीथ ली
कीथ ली

स्मैकडाउन रोस्टर पर नज़र डाले तो यहां रोमन रेंस, एजे स्टाइल्स, सैमी जेन, किंग कॉर्बिन और शेमस जैसे कई शानदार हील मौजूद हैं लेकिन अगर यहां बेबीफेस सुपरस्टार्स की बात करें तो शायद किसी सुपरस्टार का नाम याद नहीं आता।

स्मैकडाउन को इस समय एक बेबीफेस सुपरस्टार की जरूरत है जिसकी कमी कीथ ली पूरी सकते हैं। कीथ ली ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें फैंस की अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है और स्मैकडाउन में वह बेबीफेस के रूप में वह काफी सफल हो सकते हैं।

2. ब्रॉन स्ट्रोमैन के रॉ में जाने के बाद स्मैकडाउन में खाली जगह को भर सकते हैं कीथ ली

कीथ ली और ब्रॉन स्ट्रोमैन
कीथ ली और ब्रॉन स्ट्रोमैन

पेबैक पीपीवी के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन को रॉ में भेज दिया गया है। वर्तमान में वह रॉ अंडरग्राउंड का रेगुलर फेस बन चुके हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन के रॉ में आने से स्मैकडाउन को एक मॉन्स्टर की कमी खल रही है।

उनकी कमी को पूरा करने के लिए इस समय कीथ ली सबसे अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। कीथ ली भी कद-काठी में बिल्कुल स्ट्रोमैन जैसे हैं और वह स्मैकडाउन में उनकी कमी को पूरा कर सकते हैं।

1. कीथ ली बनाम रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए ड्रीम मुकाबला

कीथ ली और रोमन रेंस
कीथ ली और रोमन रेंस

रोमन रेंस वर्तमान में यूनिवर्सल चैंपियन हैं और अपने भाई जे उसो के साथ दुश्मनी में शामिल हैं। जे उसो के बाद रोमन रेंस का अगला प्रतिद्वंदी कौन होगा यह कह पाना थोड़ा मुश्किल है लेकिन कीथ ली अगर रोमन के खिलाफ मैच लड़ते हैं तो यह एक ड्रीम मुकाबला होगा।

कीथ ली को WWE अगर यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच लड़ने का मौका देती है यह उनके करियर के लिए बिग पुश होगा साथ ही रोमन रेंस के खिलाफ उनके मुकाबले को फैंस काफी पसंद करेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now