Create
Notifications

5 कारण क्यों लाना ने असुका के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच प्राप्त किया

asuka and lana
असुका और लाना
Neeraj sharma
visit

WWE ड्राफ्ट 2020 के रॉ(Raw) के एपिसोड के मेन इवेंट में ड्यूल-ब्रांड विमेंस बैटल रॉयल मैच हुआ, जिसकी विजेता को असुका के खिलाफ Raw विमेंस टाइटल शॉट मिलने वाला था। खबरें थीं कि इस मैच के लिए किसी नए सुपरस्टार की वापसी होने वाली है, लेकिन पूरे मैच में कोई नया चेहरा देखने को नहीं मिला।

नया चेहरा तो देखने को नहीं मिला लेकिन असुका को एक नई चैलेंजर जरूर मिल गई है। अंत में ऐसा प्रतीत होने लगा था कि नटालिया ने जीत दर्ज कर ली है, तभी लाना ने पीछे से आकर पूर्व WWE विमेंस चैंपियन को एलिमिनेट कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 गलत फैसले जो WWE ने ड्राफ्ट 2020 में लिए

अब सवाल ये है कि WWE ने लाना को Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल क्यों किया है। यहां तक कि Raw में उनका कैरेक्टर भी कुछ खास सफलता प्राप्त नहीं कर सका है। खैर इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारण आपके सामने रख रहे हैं कि आखिर लाना को Raw विमेंस चैंपियनशिप की नंबर-1 कंटेंडर क्यों बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: 6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

Raw के मेन इवेंट में कोई दूसरा सरप्राइज़ एलीमेंट नहीं था

कयास लगाए जा रहे थे कि Raw में हुए विमेंस बैटल रॉयल में ईवा मारी या फिर मेलिना चौंकाने वाली वापसी कर सकती हैं। ये तो तय था कि इस मैच में जरूर कुछ चौंकाने वाली चीज देखने को मिलने वाली है, क्योंकि बैटल रॉयल मैचों में आमतौर पर बड़े सरप्राइज़ ही देखे जाते रहे हैं।

मैच में नाया जैक्स, नटालिया, शायना बैज़लर और लेसी इवांस जैसी बड़ी सुपरस्टार्स ने भी भाग लिया। असल में लाना की जीत ही एक ऐसी चीज थी जिसका फैंस शायद ही अंदाजा लगा पाते।

हालांकि असुका के खिलाफ उनकी जीत की संभावनाएं बेहद कम हैं, फिर भी लाना के Raw विमेंस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडर बनने से वो काफी सुर्खियां बटोरने में सफल रही हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, Draft 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

सिंगल्स स्टार बनने के लिए लाना का नटालिया से अलग होना जरूरी था

नटालिया को अब Raw से स्मैकडाउन में भेज दिया गया है, ऐसा करने के लिए WWE को उन्हें लाना से अलग करना ही था। इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि लाना ने पिछले कुछ समय में अपनी इन रिंग स्किल्स में काफी सुधार किया है।

उनकी माइक स्किल्स अच्छी हैं और अब उन्हें केवल खुद को एक बेहतर इन रिंग परफ़ॉर्मर के रूप में साबित करना होगा। देखना दिलचस्प होगा कि एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में वो कितनी सफलता प्राप्त कर पाती हैं।

असुका के खिलाफ हार से भी उन्हें फायदा ही होगा

अगर आपके दिमाग में ये ख्याल आ रहा है कि लाना, असुका को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनने वाली हैं। तो फिलहाल के लिए ऐसा सोचना भी गलत होगा। असुका फिलहाल अपने WWE करियर के चरम पर हैं और एक हार उनके शानदार मोमेंटम को बिगाड़ सकती है।

अगर यही टाइटल शॉट लेसी इवांस या मैंडी रोज़ जैसी स्टार को मिला होता तो, जरूर उन्हें असुका के खिलाफ हार से काफी नुकसान झेलना पड़ सकता था। अब चूंकि लाना को अभी तक एक बड़ी स्टार के रूप में प्रदर्शित नहीं किया गया है, इसलिए असुका के खिलाफ हार से उनके कैरेक्टर को कुछ खास नुकसान नहीं होगा।

असुका vs लाना फैंस के लिए भी एक नया मैच होगा

कुछ सुपरस्टार्स को WWE ने रिलीज़ कर दिया है और कुछ ब्रेक पर हैं, इसलिए शोज को सफल बनाने का भार बाकी बचे सुपरस्टार्स पर ही आ गया है। असुका Raw विमेंस रोस्टर की अधिकतर रेसलर्स के साथ रिंग साझा कर चुकी हैं।

इसलिए लाना के रूप में असुका को ना केवल एक नई प्रतिद्वंदी मिली है, बल्कि फैंस को भी एक फ्रेश स्टोरीलाइन की शुरुआत देखने को मिल सकती है।

लाना को अच्छी स्पोर्ट्सपर्सन होने का तोहफा

कुछ महीने पहले जब लाना, बॉबी लैश्ले की पार्टनर थीं तो शायद ही किसी ने सोचा होगा कि भविष्य में उन्हें इतना बड़ा बैटल रॉयल मुकाबला जीतने को मिलेगा। कुछ समय पहले लाना के रियल लाइफ हस्बैंड मीरो(रुसेव) ने कहा था कि WWE लाना को बेकार स्टोरीलाइंस का हिस्सा बना सकती है।

लेकिन हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि लाना हर हफ्ते काम पर आती हैं, फिर चाहे वो किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा हों या ना हों। शायद विंस मैकमैहन भी इस बात से वाकिफ हैं और हो सकता है कि विंस ने उन्हें एक अच्छी स्पोर्ट्सपर्सन होने का तोहफा दिया है।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now