Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

Raw में इलायस ने वापसी की है
Raw में इलायस ने वापसी की है
Neeraj sharma
visit

WWE ड्राफ्ट का पहला चरण 9 अक्टूबर के स्मैकडाउन एपिसोड में हुआ था। वहीं दूसरा चरण इस हफ्ते रॉ(Raw) में देखने को मिला। पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स की ब्रांड में बदलाव हुआ था। वहीं इस हफ्ते Raw में द फीन्ड, ब्रॉन स्ट्रोमैन और डेनियल ब्रायन जैसे बड़े सुपरस्टार्स दूसरी ब्रांड में चले गए हैं।

Raw के इस एपिसोड में इलायस की वापसी भी देखने को मिली, जिन्होंने अपना निशाना जैफ हार्डी पर साधा है। लार्स सुलिवन भी वापसी के बाद जबरदस्त लय में नजर आ रहे हैं और उन्होंने इस बार जॉन मॉरिसन की खूब पिटाई की।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 12 अक्टूबर 2020

ड्राफ्ट पूरा हो चुका है और अब देखना दिलचस्प होगा कि यहां से WWE रेसलमेनिया 37 के बिल्ड-अप के लिए क्या ठोस कदम उठाए जाते हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE ने 2 सुपरस्टार्स को Raw में भेजकर बड़ी स्टोरीलाइन को ड्रॉप किया

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रोमन रेंस का विलन किरदार फिलहाल WWE के लिए सबसे बड़े फायदे का सौदा साबित हो रहा है। रोमन को ड्राफ्ट 2020 के पहले चरण में स्मैकडाउन ने रिटेन किया था। लेकिन दूसरे चरण में जैसे ही द फीन्ड को Raw रोस्टर का हिस्सा बनाया गया तो WWE यूनिवर्स चौंक उठा था।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ रिजल्ट्स: 12 अक्टूबर 2020

इससे सबसे बड़ा सवाल खड़ा होता है कि अब रोमन vs फीन्ड की दुश्मनी का क्या होगा। वहीं सुपरस्टार्स द्वारा ब्रांड बदलने जैसी स्थिति भी दिखाई नहीं पड़ रही है।

अब फीन्ड और एलेक्सा ब्लिस Raw रोस्टर का हिस्सा बन चुके हैं, इसलिए इस फैसले से एक ही चीज बाहर निकलकर सामने आती है कि WWE ने रोमन रेंस vs द फीन्ड स्टोरीलाइन के प्लान को फिलहाल के लिए ड्रॉप कर दिया है।

ये भी पढ़ें: WWE ड्राफ्ट, पार्ट 2: रॉ और स्मैकडाउन में जाने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट

बड़ी टैग टीम टूटी और असुका को मिली नई चैलेंजर

Raw के मेन इवेंट में ड्यूल-ब्रांड विमेंस बैटल रॉयल हुआ, जिसकी विजेता को असुका के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। मैच के अंतिम क्षणों में ऐसा प्रतीत होने लगा था कि नटालिया की जीत हुई है।

लेकिन लाना एलिमिनेट नहीं हुई थीं और पीछे से आकर उन्होंने अपनी टैग टीम पार्टनर को रिंग से बाहर कर Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच प्राप्त किया है। ये स्पष्ट संकेत हैं कि WWE ने लाना और नटालिया की टीम को तोड़ने का फैसला लिया है।

केविन ओवेंस पूरे तरीके से Raw से अलग हुए

उम्मीद के अनुसार केविन ओवेंस को अब Raw से Smackdown में भेज दिया गया है। इस हफ्ते उनका सामना एलिस्टर ब्लैक से हुआ, जिसमें उन्हें बड़ी जीत हासिल हुई है। आपको याद दिला दें कि एलिस्टर ब्लैक को भी रेड ब्रांड से ब्लू ब्रांड में भेज दिया गया है। लेकिन उन्हें ड्राफ्ट के छठे राउंड में ड्राफ्ट किया गया था।

ऐसा प्रतीत होने लगा है कि ओवेंस को स्मैकडाउन में बड़ा पुश मिलने वाला है, लेकिन ये बात ब्लैक के लिए नहीं कही जा सकती। क्योंकि छठे राउंड में ड्राफ्ट होने वाले सुपरस्टार को पुश मिलने की संभावना बहुत कम होती हैं। संभव है कि ओवेंस अब Raw की सभी स्टोरीलाइंस से खुद को अलग कर चुके हैं।

Raw में चैंपियंस ने बदले अपने टाइटल्स

ये बेहद चौंकाने वाली बात रही कि स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस को Raw और रॉ टैग टीम चैंपियंस को ब्लू ब्रांड में भेज दिया गया है। बैकस्टेज द न्यू डे और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को एडम पीयर्स ने समाधान दिया कि उन्हें इस समस्या से निजात पाने के लिए अपने-अपने टाइटल्स को बदल लेना चाहिए।

ये कह पाना मुश्किल है कि ये फैसला कितना सफल साबित होगा। लेकिन ये जरूर तय है कि टैग टीम डिविजन में कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं।

रिकोशे ने द हर्ट बिजनेस को बेवकूफ़ बनाया

Raw में हुए रिकोशे vs सेड्रिक एलेक्जेंडर मैच में शर्त रखी गई थी कि अगर रिकोशे को हार मिली तो उन्हें द हर्ट बिजनेस को ज्वाइन करना होगा। MVP ने एलेक्जेंडर को स्टील चेयर देकर रिकोशे पर हमला करवाने की कोशिश की लेकिन उनकी बेईमानी सफल नहीं हो पाई।

रिकोशे, द हर्ट बिजनेस के मेंबर्स के बीच अकेले पड़ गए थे। इसी बीच रेफरी की सुध वापस आई तो उन्होंने चेयर को एलेक्जेंडर के हाथों में फेंका और खुद नीचे गिर पड़े। ये इस बात का संकेत है कि द हर्ट बिजनेस बदला लेने की कोशिश जरूर करेगा, यानी एक समय ऐसा जरूर आएगा जब वो रिकोशे को अपनी टीम में शामिल करने में सफल होंगे।

जैफ हार्डी की Raw में पहली दुश्मनी

सैथ रॉलिंस पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में ड्राफ्ट होने के बाद इस हफ्ते आखिरी बार Raw में नजर आए। इस बीच उनका सामना Raw रोस्टर से जुड़े नए मेंबर जैफ हार्डी से हुआ।

दूसरी ओर इलायस ने भी वापसी कर हार्डी से बदला लेने की बात कही और उनपर गिटार से हमला भी किया था। मौजूदा परिस्थितियां यही दर्शा रही हैं कि Raw में हार्डी के सबसे पहले दुश्मन इलायस ही होने वाले हैं।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now