Create
Notifications

5 कारण जिनके आधार पर रोमन रेंस WWE SmackDown में नहीं नजर आए

वो कारण जिनके आधार पर रोमन रेंस WWE SmackDown में नहीं नजर आए
वो कारण जिनके आधार पर रोमन रेंस WWE SmackDown में नहीं नजर आए
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE का इस हफ्ते का स्मैकडाउन (SmackDown) शो अब इतिहास में दर्ज हो गया है। एक और बात जो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई है वो ये कि ऐज (Edge) ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) पर शुरुआत में शब्दों से और अंत में उनके कजिन पर अटैक के माध्यम से अपनी बात रखी।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

ये यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद पहला मौका है जब रोमन रेंस शो में नहीं नजर आए हैं। इसके पीछे क्या कारण हो सकते हैं, ये तो नहीं कहा जा सकता है लेकिन अफवाहों का बाजार गर्म है। इसको ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर ड़ालते हैं उन कारणों पर जिनके आधार पर रोमन रेंस इस हफ्ते शो में नहीं नजर आए।

#5 WWE यूनिवर्सल चैंपियन ऐज के पिछले हफ्ते के अटैक को प्रभावी दिखाने का प्रयास कर रहे थे

youtube-cover

इस बात में दोराय नहीं है कि WWE ने ऐज और रोमन रेंस के बीच WrestleMania 37 के बिल्डअप में अच्छी कहानी दिखाई थी और इस बार भी वो ऐसा ही कर रहे हैं। ऐज ने पिछले हफ्ते वापसी करके सबको चौंका दिया था और इसमें रोमन रेंस भी शामिल हैं जिनपर पूर्व टैग टीम चैंपियन ने काफी करारा प्रहार किया।

ये भी पढ़ें: WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns को मिला भारतीय नामों को पुकारने का अनोखा चैलेंज, जवाब सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

अब ऐसे अटैक के बाद अगर रोमन रेंस इस हफ्ते वापस आ जाते तो उससे ऐज का अटैक कमजोर दिखता। वहीं रिंग और टीवी पर ना आकर रोमन रेंस ने उस अटैक को सटीक बना दिया है। इससे कहानी अच्छी हो चली है जो एक बड़ी बात है। दो अच्छे रेसलर्स के बीच अगर अच्छी कहानी हो तो वो सबको फायदा पहुँचाती है।

ये भी पढ़ें: जॉन मोक्सली का जल्द हो सकता है खतरनाक मुकाबला, WWE दिग्गज ने भी मैच में शामिल होने की जताई इच्छा

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 जिमी उसो को अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने का पूर्ण मौका देने के लिए

जिमी उसो जब से वापस आए हैं तबसे वो सिर्फ रोमन रेंस के विरोधी के तौर पर देखे जा रहे थे जो ट्राइबल चीफ की बात को मानने से इंकार कर रहे थे। जिमी उसो परिवार वाली बात को सुनकर भावुक हुए और उन्होंने रोमन रेंस का साथ देने का फैसला किया। इसके बाद से ही चीजें अलग दिख रही हैं।

पिछले हफ्ते उनके भाई जे उसो रिंग और टीवी से दूर थे और इस हफ्ते रोमन रेंस भी रिंग या टीवी पर नहीं नजर आए। इससे ट्राइबल चीफ का प्रतिनिधित्व करने के लिए सिर्फ एक ही रेसलर मौजूद था और वो थे जिमी उसो। इस तरह के मौके से जिमी खुद को अच्छा पुश दे पाएंगे और रोमन रेंस भी उनपर भरोसा कर सकेंगे जो एक अच्छी बात है, पर बड़ा सवाल ये है कि ये विश्वास कब तक साथ देगा?

#3 ऐज को पावरफुल दिखाने के लिए

ऐज ने पिछले हफ्ते अटैक किया था और जैसा हमने 5वें पॉइंट में कहा कि अगर रोमन रेंस इस हफ्ते वापस आ जाते तो उससे ऐज को खासा नुकसान होता। ऐज का किरदार बिल्डअप करने के लिए उन्हें पावरफुल दिखाया जाना जरूरी है। ये वो रोमन रेंस नहीं हैं जो बेबीफेस हुआ करते थे।

ट्राइबल चीफ बनने के बाद से उनका कद और भी बढ़ गया है और जिस तरह से उसे पेश किया जा रहा है वो भी इस बात की तरफ इशारा करता है। ऐसे में ऐज को अपने किरदार को बढ़ाना होगा और उसके लिए अगर उन्हें एक पूरे एपिसोड में डॉमिनेट करने का मौका मिले तो उससे अच्छा क्या हो सकता है।

#2 व्यक्तिगत कारणों से शो से इस हफ्ते दूर रहे

रोमन रेंस भी हम आप जैसे एक किरदार को निभाते हैं लेकिन वो किरदार टीवी के लिए होता है। असल जिंदगी में इनके पास भी अपना एक परिवार है और उसमें कभी भी किसी की भी जरूरत हो सकती है। ऐसे में वो अपने ऑन स्क्रीन किरदार के लिए ऑफ स्क्रीन परिवार को नजरअंदाज तो नहीं कर सकते हैं।

रोमन रेंस वैसे भी परिवार से प्यार करने वाले इंसान के रूप में जाने जाते हैं। आपको याद होगा कि ये WrestleMania 36 से सिर्फ इसलिए दूर हो गए थे ताकि उन्हें बीमारी ना हो जाए। वो ये नहीं चाहते थे कि उनकी एक गलती उनके परिवार के लिए भारी पड़ जाए। इसी क्रम में ये कहा जा सकता है कि किसी व्यक्तिगत कारण से वो इस हफ्ते शो में नहीं दिखाई दिए।

#1 अगले हफ्ते के शो के लिए उत्साहित करने के लिए

youtube-cover

एक कहावत है कि 'एक चुप अनेक सुख,' और अगर उसको इस स्थिति पर फिट किया जाए तो ये कहा जा सकता है कि एक गैर मौजूदगी अनेक लाभ। अगर इस हफ्ते भी रोमन रेंस दिखते तो ऐज उनपर अटैक करने का प्रयास करते जिसकी वजह से जिमी उसो के पास खुद को साबित करने का मौका नहीं मिलता।

Money In The Bank में अब सिर्फ दो हफ्ते का समय है और दूसरे हफ्ते में फैंस भी वापस आ रहे हैं। ऐसे में इस हफ्ते ना आकर रोमन रेंस ने अगले हफ्ते के शो को देखने वाला बना दिया है। लोग ये जानना चाहेंगे कि जिमी पर हुए अटैक के बारे में वो क्या सोचते हैं और 16 जुलाई वाले एपिसोड में फैंस के सामने ये अपने मैच का कॉन्ट्रैक्ट साइन कर सकते हैं और अद्भुत एक्शन कर सकते हैं। इससे सबको फायदा होगा, खासकर WWE को जो अब तक अपने आप को रेटिंग्स में बेहतर साबित करने का प्रयास कर रही है।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...