5 कारण क्यों रोमन रेंस ने Royal Rumble 2021 में केविन ओवेंस को बुरी तरह हराया

Royal Rumble
Royal Rumble

रोमन रेंस (Roman Reigns) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के बीच रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2021 में मैच देखने को मिला था। इस दौरान रोमन रेंस लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड कर रहे थे। मैच जबरदस्त रहा और दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। खैर, अंत में रोमन के सबमिशन से ओवेंस बच नहीं पाए और रेंस को जीत मिली।

ये भी पढ़ें;- Royal Rumble में रोमन रेंस ने खून से लथपथ अधमरी हालत में चीटिंग से जीता मैच, दुश्मन ने किया बहुत बुरा हाल

रोमन रेंस को जरूर ही एक बड़ी जीत मिली है। इसके बावजूद हर एक फैन के मन में सवाल है कि आखिर क्यों रोमन रेंस को को केविन ओवेंस पर बड़ी जीत मिली हैं। इसलिए हम 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से Royal Rumble 2021 में रोमन रेंस को लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में केविन ओवेंस पर जीत मिली।

5- Royal Rumble पीपीवी रोमन रेंस से यूनिवर्सल चैंपियनशिप लेने का ये सही समय नहीं था

रोमन रेंस इस समय अपने WWE करियर के शीर्ष पर है। उन्हें कंपनी का सबसे बड़ा और चर्चित चेहरा माना जाता है। हर कोई उन्हें रिंग में देखना पसंद करता है। इसके चलते ही रोमन रेंस के पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप है और WWE उन्हें लगातार पुश दे रहा है। रोमन के चैंपियन बनने के बाद ही WWE को व्यूअरशिप में फायदा हुआ था।

ये भी पढ़ें:- WWE Royal Rumble में रोमन रेंस द्वारा चीटिंग से खतरनाक मैच जीतने के बाद फैंस ने ट्विटर पर मचाया बवाल

ऐसे में WWE के लिए इस समय रोमन रेंस से चैंपियन लेना एक गलत निर्णय रहता। इसके चलते उन्होंने Royal Rumble में रोमन रेंस को चैंपियन बनाए रखा और केविन ओवेंस की हार देखने को मिली। अगर रोमन चैंपियनशिप हारते तो कई सारे फैंस इस चीज़ से जरूर ही निराश हो जाते। ऐसे में WWE ने जरूर ही उनसे चैंपियनशिप न लेकर काफी अच्छा काम किया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- रोमन से हार के बावजूद केविन ओवेंस का मोमेंटम खराब नहीं होगा

रोमन रेंस ने एक जबरदस्त मैच में केविन ओवेंस को हराया। ओवेंस ने यहां जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश की थी लेकिन वो सफल नहीं हुए। इसके बावजूद रेंस से मिली हार द्वारा केविन ओवेंस का कद कम नहीं होगा। साथ ही वो पहले से भी और बेहतर सुपरस्टार बन गए हैं। रोमन के साथ स्टोरीलाइन में आने के बाद केविन की किस्मत बदल गई है।

इसके बावजूद अगर इस मैच में केविन ओवेंस को जीत मिलती तो रोमन रेंस के करियर पर काफी प्रभाव पड़ता। फैंस को उनमें रूचि नहीं रहती। साथ ही उन्हें नई स्टोरीलाइन ढूंढनी पड़ती। इसके चलते ही रोमन रेंस को केविन ओवेंस पर जीत मिली। इससे दोनों ही सुपरस्टार्स के करियर पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

3- रोमन रेंस को WWE का सबसे बड़ा हील दिखाने के लिए

कुछ सालों पहले तक रोमन रेंस को मैच में काफी बुरी तरह मार पड़ती थी। इसके बाद वो अंत में मुकाबले में वापसी करते हुए बड़ी जीत दर्ज कर लेते थे। हील टर्न के बाद रोमन रेंस के साथ यह चीज़ नहीं रही है। अब रोमन रेंस मैच में ज्यादातर मौकों पर भारी पड़ते हैं। साथ ही किसी न किसी तरह से जीत दर्ज कर ली ही लेते हैं।

Royal Rumble में रोमन रेंस के मैच में जे उसो की इंटरफेरेंस भले ही देखने को न मिली है। इसके बावजूद उन्होंने रेफरी पर हमला करते हुए और केविन ओवेंस पर लौ-ब्लो लगाकर जीत दर्ज की। रोमन पहले ही WWE के सबसे बड़े हील थे और इस जीत के साथ ही उनके हील कैरेक्टर में काफी सुधार आया है।

2- रोमन रेंस को सालों पहले Royal Rumble में मिली हार का बदला दिलाने के लिए

Royal Rumble 2017 में भी रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इस दौरान केविन ओवेंस चैंपियन थे और वो हील थे। साथ ही रोमन रेंस मैच में बतौर चैंपियन आए थे। इस नो DQ शार्क केज मैच में रोमन रेंस को ब्रॉन स्ट्रोमैन की इंटरफेरेंस की वजह से हार मिली थी।

अब लगभग 4 सालों के बाद रोमन रेंस के पास ओवेंस से उसी इवेंट में उसी चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच में बदला लेने का मौका था। इसके चलते ही रोमन रेंस को केविन ओवेंस पर बड़ी जीत मिली। इस जीत के साथ रेंस और ओवेंस का Royal Rumble में सिंगल्स मैच का रिकॉर्ड बराबर हो गया है।

1- रोमन रेंस को WrestleMania 37 में बतौर चैंपियन लेकर जाने के लिए

रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार है। साथ ही WrestleMania जैसे बड़े इवेंट में रेंस का टॉप मैचों में होना जरुरी है। इस साल WrestleMania 37 का आयोजन दो दिनों तक देखने को मिलने वाला है। इसके चलते रोमन रेंस को चैंपियन बनाए रखने से WWE उन्हें शो के मेन इवेंट में बुक कर सकता है।

आग रोमन रेंस की हार हो जाती तो शायद ही WrestleMania में रेंस को टॉप लेवल का मैच मिलता। खैर, अब Royal Rumble में मिली जीत से साफ हो गया कि रोमन रेंस बड़े पीपीवी में बतौर चैंपियन जाएंगे। अब उनका सामना ऐज या किसी अन्य बड़े SmackDown सुपरस्टार से हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- WWE Royal Rumble में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और उनके नतीजों पर एक नजर