Create
Notifications

विंस मैकमैहन की WWE Raw में वापसी के 5 बड़े कारण

Enter caption
Amit Shukla

WWE ने कुछ समय पहले ये जानकारी दी है कि विंस मैकमैहन TLC के बाद टीवी पर वापसी करेंगे, और आज इन्होंने इसकी घोषणा भी कर दी। विंस मैकमैहन ने एटीट्यूड एरा में कमाल किया था क्योंकि उनका हील लुक काफी प्रसिद्ध हुआ था लेकिन वो हाल के समय में काफी कम बार ही टीवी पर दिखे हैं। उनकी आखिरी टीवी अपीयरेंस स्मैकडाउन 1000 के एपिसोड में थी, और वो उसके बाद से टीवी पर नहीं दिखे हैं।

वैसे तो उनके आने की वजह कोई स्पष्ट नहीं है लेकिन वो जब भी आते हैं तो धमाल कर के जाते हैं। उनके आते ही ना सिर्फ शो की रेटिंग्स बल्कि उस शो का काम ही बदलकर रह जाता है, और इस आर्टिकल में उन कारणों पर नज़र डालने जा रहे हैं, जिनके आधार पर ये बताया जा सके कि वो क्यों वापसी कर रहे हैं:

#5 बैरन कॉर्बिन का रिप्लेसमेंट ढूंढना

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन के TLC में लड़ने को लेकर सस्पेंस बरकरार है और अगर किन्हीं वजहों से वो नहीं लड़ते हैं तो उनकी जगह कोई दूसरा उसी कहानी के आधार पर लड़ेगा। ऐसा लगता है कि बैरन कॉर्बिन की कहानी उस तरह से नहीं आगे बढ़ी जैसी बढ़नी चाहिए थी, लेकिन WWE की इस बात को लेकर तारीफ करनी चाहिए कि उन्होंने एक प्रयोग किया जो अच्छा था।

इसकी वजह से ये मुमकिन है कि विंस आकर अगले जनरल मैनेजर की घोषणा कर देते हैं या उन्हें ये बता सकते हैं कि उनपर कंपनी को कितना विश्वास है। वोकन मैट हार्डी इस रोल के लिए एक समय से अपील कर रहे हैं और लैजेंड हल्क होगन भी इसके लिए सही रहेंगे, लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि विंस किसे बनाते हैं शो का अगला जनरल मैनेजर क्योंकि वो जिसको भी मैनेजर चुनेंगे उसकी वजह से इस शो को फायदा ही होगा।

#4 कर्ट एंगल की रॉ से दूरी खत्म करने

Enter caption

कर्ट एंगल के समय में रॉ काफी अच्छा था क्योंकि ना केवल आपको काफी अच्छी कहानियां देखने को मिलती थीं बल्कि उनका काम भी काफी बेहतर था। उसके बाद स्टैफनी मैकमैहन ने उन्हें छुट्टी पर भेज दिया था, जिसके बाद हमने उन्हें रिंग में ज़रूर देखा है, लेकिन एक अथॉरिटी फिगर के रूप में उनकी वापसी अब तक नहीं हुई है।

विंस मैकमैहन के पास ही अधिकार हैं कि वो स्टैफनी मैकमैहन के निर्णय को बदल सकें, और अगर कर्ट वापसी करते हैं तो ये काफी अच्छा होगा। फैंस शो को इस वजह से भी देखेंगे कि कर्ट अब अगला कदम क्या उठाएंगे क्योंकि एक जीएम ही लगातार जीतता रहे ये किसी को पसंद नहीं आता है वो भी खासकर तब जबकि वो एक हील हो, और उसके टीम के साथी भी हील की तरह अपने साथियों पर वार करें।

#3 रॉ की रेटिंग्स बढ़ाने के लिए

Enter caption

रॉ पिछले हफ्ते काफी अच्छा था क्योंकि उसकी शुरुआत सैथ रॉलिंस और बैरन कॉर्बिन के बीच एक बहस के साथ तो अंत इन दोनों के बीच एक मैच के साथ हुआ था, लेकिन उसके बावजूद ये ऐसा लगा जैसे हम कोई पुराना शो देख रहे हों जिसमें सैथ रॉलिंस के पास कमान थी।

इसके बावजूद शो को अच्छी रेटिंग्स नहीं मिली, और अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या विंस आकर किसी सुपरस्टार के साथ लड़ाई करते हैं, या उसको आगे बढ़ने का मौका देते हैं, खासकर तब जबकि उनकी सेहत काफी अच्छी है, और वो लगातार बेहतरीन काम कर रहे हैं। जब उन्होंने केविन ओवेंस के हाथों सिर पर चोट खायी थी तो फैंस उसके बारे में काफी लम्बे समय तक सोशल मीडिया पर बात कर रहे थे। इनका सैगमेंट रॉ की हर हफ्ते गिरती रेटिंग्स को बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद रहेगा।

#2 रॉ में एक नए टाइटल की घोषणा करने

Enter caption

रॉ में पिछले कुछ हफ्तों में विमेंस टैग टीम टाइटल्स को लेकर काफी बात की जाती रही है, और इसका जिक्र कई सैगमेंट्स में भी हुआ जैसे कि साशा बैंक्स और बेली वाले सैगमेंट में, जहाँ वो फैंस के सवाल का जवाब इस उम्मीद से दे रही थीं कि वो दोनों इस दौर की पहली विमेंस टैग टीम चैंपियन बनना चाहेंगी।

अब अगर नाया जैक्स रोंडा राउजी को TLC में हराने में नाकामयाब रहती हैं तो वो और टैमिना स्नूका एक टैग टीम के तौर पर काम कर सकती हैं, और यही हाल राइट स्क्वॉड का भी होगा। अगर विंस आकर ये घोषणा करें कि ये टाइटल्स वापस आ रहे हैं तो ना सिर्फ ये इस डिवीज़न को फायदा करेगा, बल्कि एक नई शुरुआत भी करेगा। इन टाइटल्स की वजह से विमेंस डिवीज़न में एक नए किस्म का जोश आ जाएगा और रैसलर्स उसके लिए लड़ेंगे साथ ही हमें कुछ नई और बेहतर टैग टीम देखने को मिल सकती हैं।

#1 बैरन कॉर्बिन को हटाकर उन्हें स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा बनाना

Enter caption

विंस मैकमैहन अगर बैरन कॉर्बिन को हटाते हैं तो उससे रॉ की गिरती रेटिंग्स को फायदा मिलेगा और साथ ही स्मैकडाउन लाइव को उनकी रेटिंग्स बढ़ाने के लिए एक और सुपरस्टार मिल जाएगा।

बैरन कॉर्बिन का काम उतना अच्छा नहीं रहा है, और उनके जाने से मंडे नाइट में एक नई शुरुआत होगी, जबकि बैरन कॉर्बिन का स्मैकडाउन जाना कुछ नई लड़ाइयों को मौका देगा और चूँकि स्मैकडाउन इस समय FOX के साथ एक डील में है, तो उसे काफी अच्छा प्रदर्शन करना होगा ताकि उनके नंबर्स आगे बढ़ें जिसमें बैरन कॉर्बिन एक अहम भूमिका निभा सकते हैं।

बैरन कॉर्बिन एक हील बेबीफेस की तरह भी काम कर सकते हैं, और अगर देखा जाए तो सिर्फ विंस मैकमैहन के वापस आने की घोषणा ने फैंस को काफी उत्साहित कर दिया है।

हम WWE के चेयरमैन को वापस देखने के लिए बेताब हैं, आप हमें अपनी राय कमेंट्स में बताएं।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अमित शुक्ला

Get WWE News in Hindi here

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...