WWE Raw में एजे स्टाइल्स की जीत के 5 मुख्य कारण

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

WWE रेसलर एजे स्टाइल्स (AJ Styles) को हमने रेसलमेनिया (WrestleMania) के बाद से नहीं देखा है जिसकी वजह से ये सवाल था कि क्या वो वाकई में इस हफ्ते रॉ (Raw) में एंट्री करेंगे या नहीं। इनकी वापसी और जीत से पहले आपको बताते चलें कि इनसे पहले अपोलो क्रूज (Apollo Crews) ने WWE मनी इन द बैंक (Money In The Bank) में अपनी जगह पक्की की थी लेकिन चोट ने उनसे मौका छीन लिया।

एजे स्टाइल्स ने आते ही विरोधी को मारना शुरू किया और जीत दर्ज करके ये साबित कर दिया कि वो एकदम फिट है और WWE में हुए उनके पिछले मैच के अंत का उनपर कोई असर नहीं हुआ है। इस बीच बड़ा सवाल ये कि WWE ने उन्हें जीतने क्यों दिया और क्या ये सही फैसला था? आइए आर्टिकल में आपको बताते हैं इस जीत का कारण और उसके मायने:

WWE या तो उन्हें या बॉबी लैश्ले को ये मैच जीतने देती

WWE के पास इस मैच में सिर्फ दो ही रेसलर्स थे जिनके पास ये मौका था कि वो खुद को साबित कर सकें, उनमें से एक थे एजे स्टाइल्स तो दूसरे थे बॉबी लैशले। वैसे हम्बर्टो कारिलो को एक बड़ी उलटफेर करते हुए देखना सबको पसंद आता लेकिन इस समय वो उस स्तर पर नहीं हैं कि कंपनी उनके साथ ये रिस्क ले पाती।

ऐसे में बचे सिर्फ बॉबी जिन्होंने आते ही अपने विरोधियों को चित करना शुरू किया। यहाँ वो एक गलती कर बैठे और वो था भावनाओं पर काबू ना कर पाना जिसकी वजह से वो मैच से बाहर कर दिए गए। इसके बाद मैच में ऐसा कोई रेसलर आया नहीं जिसको देखकर ये कहा जा सके कि ये इस मैच के लिए सही प्रतियोगी होंगे।

इसकी वजह से एजे स्टाइल्स के पास एक खुला ऑफर था कि वो जब और जैसे चाहें मैच में जीत दर्ज करके खुद को WWE मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा बना सकते हैं। उन्होंने इस मौके को भुनाया भी क्योंकि आते ही इन्होने अपने विरोधी को चित किया और बेहतरीन काम करना शुरू किया जिसकी वजह से घर में बैठे फैंस को एंटरटेनमेंट प्राप्त हुआ और इन्हें वो मौका जिसकी इन्हें तलाश थी।

एजे स्टाइल्स एक बेहद बेहतरीन रेसलर हैं और अगर वो सबको पीछे छोड़कर WWE मनी इन द बैंक में जीत दर्ज कर लेते हैं तो ये उनके करियर के साथ साथ क्रिएटिव और कंपनी के लिए बेहद फायदेमंद होगा।

WWE को एक अच्छे रेसलर की सख्त जरूरत थी

WWE को अपने शो को बेहतर करना था और अगर मेंस मनी इन द बैंक (Money In The Bank) लैडर मैच में आप सभी नामों पर ध्यान देंगे तो सिर्फ अपोलो क्रूज (Apollo Crews) ही ऐसे रेसलर थे जिनको लेकर उतनी चर्चा नहीं थी। वो एक अंडरडॉग थे लेकिन कंपनी इस बहुप्रतीक्षित शो और मैच को एक अलग ही स्तर पर ले जाना चाहती है जिसके लिए उन्हें किसी ऐसे नाम की जरूरत थी जो बेहतरीन काम कर सके।

एजे स्टाइल्स (AJ Styles) वो रेसलर हैं जो किसी भी कहानी को कमाल में बदल सकते हैं और अगर आपको देखना हो तो रेसलमेनिया से जुड़ी इनकी लड़ाई देख सकते हैं।

WWE के इस मैच में वो अपोलो क्रूज से बेहतर हैं

इस बात में तो किसी को शक नहीं हो सकता है कि एजे स्टाइल्स का आना अपोलो क्रूज के जाने से बेहतर था क्योंकि इनमें वो स्टार पावर है जो हर रेसलर में नहीं होती है। इस बात को मान भी लें कि अपोलो को पुश मिल रहा था तो ये बात नज़रअंदाज़ नहीं की जा सकती कि एजे ऐसे रेसलर हैं जिनके पास WWE रेसलमेनिया में हार के बाद भी पुश मौजूद था और कंपनी ने बस उसका फायदा उठाकर WWE मनी इन द बैंक और मैच को बेहतर किया है।

WWE के शो को लगातार मिल रही कम रेटिंग्स

WWE के क्वार्टर कॉन्फ्रेंस कॉल में विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ने रेटिंग्स में कमी के लिए ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को जिम्मेदार माना था और इस बात को साबित किया पिछले हफ्तों की रेटिंग्स ने जिसमें हमें ब्रॉक नहीं दिखे और रेटिंग्स भी नीचे जाती हुई दिखी। ऐसे में एजे स्टाइल्स (AJ Styles) का आना एक अच्छी खबर है क्योंकि वो अपने काम से किरदार और देखने के रोमांच को बढ़ा देते हैं।

उनके आने के कारण कई बेबीफेस किरदारों को बेहतर मौके मिलेंगे और ये एक अच्छी बात है। अगर एजे स्टाइल्स मिस्टर मनी इन द बैंक बन जाते हैं तो ये काफी 'फिनोमिनल' बात होगी।

WWE टाइटल के लिए इन्हें पुश करना

WWE में एजे स्टाइल्स के काम से हमें अच्छा शो और बेहतर मौके तो देखने को मिलेंगे लेकिन ये उसका इस्तेमाल खुद को आगे बढ़ाने के लिए भी करेंगे। ये पूर्व चैंपियन हैं और जब ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के बीच की लड़ाई खत्म हो जाती है तो ये WWE टाइटल मैच के लिए एक अच्छे विरोधी साबित होंगे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now