स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली के हील टर्न लेने के 5 कारण

साशा और बेली ने किया बैकी पर हमला
साशा और बेली ने किया बैकी पर हमला

डब्लू डब्लू ई (WWE) के अगले पीपीवी क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में इस बार रॉ में ज्यादातर स्टोरीलाइन को आगे बढ़ती हुई दिखी। शो में कुछ शानदार मैच भी हुए, लेकिन जिस सैगमेंट ने सबका ध्यान खींचा वो बेली का हील टर्न लेना था।

शो के मेन इवेंट में बेली और बैकी लिंच की टैग टीम जोड़ी का सामना स्मैकडाउन विमेंस टैग टीम चैंपियन एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस से हुआ था। इस मैच के दौरान ही साशा बैंक्स रिंग में आ गई और उन्होंने चेयर से बैकी पर हमला कर दिया, जिसके बाद बेली ने बैंक्स को रोकने की कोशिश की और चेयर उनसे ले ली। मगर इसके बाद उन्होंने खुद ही चेयर से बैकी पर हमला कर दिया और हील टर्न ले लिया। उनके इस नये कैरेक्टर को देख कर फैंस हैरान रह गए।

तो आइये जानते हैं कि किन 5 कारणों की वजह से उन्होंने ये हील टर्न लिया।

#5 अपने किरदार को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए

NXT में डेब्यू के दौरान बेली एक फेस रेसलर के रूप में नजर आती थी। उनके इस किरदार NXT फैंस ने काफी ज्यादा पसंद भी किया था और उन्हें फीमेल जॉन सीना तक कहा जाता था। मगर मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद वो कभी भी खुद को अच्छे से साबित नहीं कर पाईं।

ये भी पढ़ें: 2 मशहूर सुपरस्टार्स के खिलाफ Raw टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे रॉलिंस और स्ट्रोमैन

उनके NXT वाले किरदार को भी फैंस ने ज्यादा कुछ पसंद नहीं मेन रोस्टर में नहीं किया था। इसी वजह से टैलेंट होने के बाद भी वो ज्यादातर समय टाइटल पिक्चर से दूर ही रही लेकिन अब हील टर्न के बाद उनके पास अपने इस कैरेक्टर को और ज्यादा बेहतर बनाने का मौका है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रॉ विमेंस चैंपियनशिप को मिल रही लाइमलाइट की वजह से

रेसलमेनिया में मेन इवेंट का हिस्सा बनने के बाद ही बैकी WWE के सबसे बड़े स्टार्स में शामिल हो गई हैं। वो लगातार हर शो का हिस्सा बन रही हैं और उन्हें रॉ और स्मैकडाउन दोनों शो में लगातार टाइम मिल रहा है। अपने इस टाइम के दौरान वो WWE के 2K वीडियोगेम के कवर का हिस्सा भी बन चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ बेली स्मैकडाउन चैंपियन होने के बाद अभी तक किसी बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बन पाई हैं। वो ज्यादातर समय किसी भी बड़े फ्यूड का हिस्सा नहीं बन सकी।

ये भी पढ़ें: फ्लाइट में सोते हुए जिंदर महल ने गंवाई अपनी चैंपियनशिप, बाथरूम में जाकर छुपा चैंपियन

उन्हें स्मैकडाउन शो में भी ज्यादा लाइमलाइट नहीं मिल पा रही है। ऐसे में उन्हें फैंस की नजर में एक बार फिर से लाने के लिए भी उनका हील टर्न प्लान किया गया होगा।

#3 दोनों NXT टैग टीम टाइटल के लिए फाइट कर सकती हैं

साशा और बेली ने एक इंटरव्यू के दौरान ये साफ़ किया था कि वो दोनों एक बार फिर से NXT में वापसी करना चाहेंगी। ऐसे में जब NXT USA नेटवर्क पर आ गया है तो WWE उन्हें कुछ समय के लिए टाइटल रन दे सकता है।

ये भी पढ़े: WWE में बिग कैस और एंजो की वापसी को लेकर बहुत बड़ी जानकारी सामने आई

NXT का अब सामना सीधे तौर पर AEW से होगा, जो भी बुधवार को प्रसारित किया जाएगा ऐसे में इस बात की बहुत ज्यादा संभावना है कि कंपनी NXT में कई बड़े स्टार्स को भेज सकती हैं और अगर साशा-बेली को ये मौका मिलता है तो वो बेहतर भी कर सकती हैं। उनके खिलाफ मैच से NXT के स्टार्स और ज्यादा बेहतर हो सकेंगे और फैंस का ध्यान भी उनकी और आकर्षित होगा।

#2 स्मैकडाउन को नए बेबीफेस मिल जाएंगे

समरस्लैम में बेली का सामना एंबर मून से हुआ था। ये मैच काफी ज्यादा अच्छा था लेकिन दोनों ही स्टार्स के फेस होने की वजह से फैंस के लिए ये मैच कमजोर रहा था। स्मैकडाउन में अभी तक कोई भी रेसलर विमेंस डिवीजन में खुद को बेहतर फेस के रूप में साबित कर पाई हैं। ऐसे में अब जब बेली ने हील टर्न ले लिया है तो ब्लू ब्रांड में भी WWE नये फ्यूड को लेकर कुछ क्रिएटिव कर सकती हैं। हाल में ही लिव मॉर्गन ने अपने किरदार में बदलाव के हिंट दिए हैं और उम्मीद जा रही है कि वो जल्द ही रिंग में नए किरदार के साथ वापसी कर सकती हैं। तो WWE उन्हें ब्लू ब्रांड के सबसे बड़े फेस के रूप में आगे कर सकता है। अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE बेली के इस नये किरदार को कैसे आगे बुक करता हैं।

#1 बेली और साशा को एक दूसरे के खिलाफ करने का कोई भी कारण नहीं था

रेसलमेनिया में ये दोनों ही स्टार टैग टीम चैंपियंस थी और मैच के हार के बाद जब साशा कुछ समय के लिए रिंग से दूर हुई थी तो भी स्टोरीलाइन में ये दोनों बेस्ट फ्रेंड ही थी। ऐसे में WWE के पास कोई भी कारण नहीं था कि वो इन दोनों को एक-दूसरे के ही खिलाफ कर दें। हाल में ही बेली ने कहा भी था वो अब हील टर्न लेना चाहती हैं।

ये भी पढ़ें: प्रो रेसलिंग इलस्ट्रेटेड 500 की लिस्ट में सैथ रॉलिंस बने दुनिया के नंबर 1 रेसलर

इसके अलावा WWE ने उनके इस हील टर्न को बेहद शानदार तरह से प्रयोग किया है। रॉ की व्यूरशिप तीसरे घंटे में हमेशा ही गिर जाती है, ऐसे में उन्होंने शो के सबसे बेस्ट मोमेंट को आखिरी में रखा। वैसे अब साशा और बेली के हील टर्न के बाद विमेंस डिवीजन काफी ज्यादा दिलचस्प हो गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now