Create

5 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर का Royal Rumble मैच में आना WWE को नुकसान पहुंचा सकता है

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

रॉ की शुरुआत ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन ने की। उन्होंने रिंग में आकर अपना प्रोमो कट किया और रॉयल रंबल के बारे में बात की। इस दौरान हेमन ने बताया ब्रॉक लैसनर रॉयल रंबल मैच का हिस्सा बनने वाले हैं और वह पहले नम्बर पर एंट्री करने वाले हैं।

फैंस को लग रहा था कि ब्रॉक लैसनर रॉयल रंबल पीपीवी में किसी सुपरस्टार के खिलाफ WWE चैंपियनशिप डिफेंड करने वाले हैं। रॉ के एपिसोड में उम्मीद लगाई जा रही है कि कोई सुपरस्टार द बीस्ट को एक मैच के लिए चैलेंज करेगा लेकिन डब्लू डब्लू ई (WWE) ने फैंस को बड़ा सरप्राइज दे दिया।

ब्रॉक लैसनर रॉयल रंबल मैच में नम्बर 1 पर एंट्री करेंगे। इसका सीधा अर्थ है कि उनका सामना 29 दूसरे सुपरस्टार से होगा। खैर ब्रॉक लैसनर का रॉयल रंबल में आना WWE को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 कारणों के बारे में जिसके चलते ब्रॉक लैसनर का रॉयल रंबल मैच में आना WWE के बिजनेस के लिए अच्छा नहीं है।

#5 छोटे सुपरस्टार्स कमजोर नजर आएंगे

छोटे सुपरस्टार्स को पिछली बार ब्रॉक और गोल्डबर्ग ने आगे आने का मौका नहीं दिया था
छोटे सुपरस्टार्स को पिछली बार ब्रॉक और गोल्डबर्ग ने आगे आने का मौका नहीं दिया था

ब्रॉक लैसनर अगर रॉयल रंबल में आते हैं तो वह जल्दी एलिमिनेट नहीं होंगे और WWE उन्हें अच्छा दिखाने के लिए लोअर-कार्ड सुपरस्टार्स को जल्दी एलिमिनेट करा देगा। ऐसे में इन सुपरस्टार्स को आगे आने का मौका नहीं मिलेगा।

जल्दी एलिमिनेट होने से इन सुपरस्टार्स का बड़ा मौका छूट जाएगा। WWE के लिए यह खराब चीज़ होगी क्योंकि एक पार्ट टाइमर सुपरस्टार मैच में आकर टैलेंटेड सुपरस्टार्स की जगह छिनेगा। यह WWE के बिजनेस के लिए अच्छी बात नहीं होगी। इससे भविष्य में कंपनी और WWE सुपरस्टार्स को नुकसान होगा।

ये भी पढ़ें:- साल 2019 के 12 सबसे यादगार पल जो फैंस को हमेशा याद रहेंगे

#4 NXT सुपरस्टार्स को होगा नुकसान

NXT सुपरस्टार्स
NXT सुपरस्टार्स

हर साल कुछ NXT सुपरस्टार्स को रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लेने का मौका मिलता है। कई सारे सुपरस्टार्स यहां से अपनी परफॉर्मेंस देकर नाम कमा लेते हैं। ऐसा ही कुछ पहले एडम कोल, जॉनी गर्गानो और एंड्राडे के साथ हुआ।

अगर ब्रॉक लैसनर मैच में होंगे तो NXT सुपरस्टार्स उनपर भारी नहीं पड़ पाएंगे और इस वजह से WWE अपने तीसरे ब्रांड के सुपरस्टार्स पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएगा। यह WWE के बिजनेस के लिए खराब रहेगा।

#3 WWE चैंपियनशिप डिफेंड नहीं होगी

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE चैंपियनशिप पिछले कुछ सालों से रॉयल रंबल पीपीवी में डिफेंड हो रही थी। इसके अलावा ब्रॉक ने टाइटल को अंतिम बार सर्वाइवर सीरीज में डिफेंड किया था। इस वजह हर एक फैन रॉयल रंबल में एक टाइटल मैच देखना चाहता था।

अगर ब्रॉक किसी सिंगल्स मैच में होते को कंपनी को बड़ा फायदा होता। WWE ने ब्रॉक को सिंगल्स मैच में न डालकर काफी बड़ी गलती की है। WWE को इससे बड़ा नुकसान हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- WWE के 25 सबसे पैसे वाले सुपरस्टार्स

#2 इससे कई सारे ड्रीम मैचों का मजा खराब हो जाएगा

ड्रीम मैच
ड्रीम मैच

ब्रॉक लैसनर के लिए WWE में कई सारे ड्रीम मैच है। ब्रॉक रॉयल रंबल में आएंगे तो वह लगभग 10 सुपरस्टार्स का आमना-सामना जरूर करेंगे। इसमें बड़े सुपरस्टार्स भी रहेंगे जिससे कई सारे ड्रीम मैच खराब हो सकते हैं।

हर एक फैन ड्रू मैकइंटायर, टायसन फ्यूरी, केन वैलासकेज़ और मैट रिडल जैसे सुपरस्टार्स का ब्रॉक लैसनर से सिंगल्स मैच देखना चाहता है। रॉयल रंबल में यह आमने-सामने आते हैं तो यह खराब बात होगी।

#1 इससे ब्रॉक लैसनर का औदा खराब होगा

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर के सामने 29 दूसरे सुपरस्टार्स होंगे और यह बात तो तय है कि वह रॉयल रंबल मैच नहीं जीतेंगे। ऐसे में बड़े मैच के दौरान वह एलिमिनेट होते हैं तो यह निराशाजनक चीज़ होगी।

इसके चलते ब्रॉक लैसनर का औदा खराब हो सकता है। अगर वह सिंगल्स मैच में आते तो शायद उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं होता। WWE ने ब्रॉक को रॉयल रंबल मैच में बुक करके अपना बड़ा नुकसान किया है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment