Create
Notifications

Extreme Rules पीपीवी में सिजेरो और एलिस्टर ब्लैक के बीच मैच होने के 5 फायदे

ये एक सही फैसला है जिसके बारे में हमें एक्सट्रीम रूल्स में पता चलेगा
Amit Shukla
visit

एलिस्टर ब्लैक के स्मैकडाउन में पहले विरोधी की घोषणा हो गई है जो उन्हें एक्सट्रीम रूल्स में चैलेंज करेंगे। वो और कोई नहीं बल्कि स्विस सुपरमैन सिजेरो हैं। इस बात की घोषणा स्मैकडाउन के दौरान की गई। जिस समय ये सैगमेंट शुरू हुआ उस वक्त एलिस्टर अपने विरोधी को चेतावनी दे रहे थे कि तभी सूट बूट में एक रेसलर कैमरे के सामने रखी कुर्सी के इर्द गिर्द चलने लगा।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई और शुभकामनाएं

ये देखकर एलिस्टर ठिठक गए और उन्होंने अपने विरोधी के बारे में अनुमान लगाना शुरू किया। अगर आप ये सोच रहे हैं कि आखिरकार सिजेरो को ही इसके लिए क्यों चुना गया तो हम आपको बताते हैं।

#5 सिजेरो को सिंगल्स पुश मिल रहा है

अगर आपने पिछले कुछ हफ्तों के शो देखे हों तो आप ये अनुमान लगा सकते थे कि सिजेरो को काफी पुश किया जा रहा है। फिर चाहे वो नो वे होज़े के खिलाफ उनकी जीत हो या फिर उनके प्रोमोज, वो हर तरफ सिर्फ सबको इम्प्रेस ही कर रहे हैं।

आप नो वे होज़े पर उनकी जीत को शायद उतनी अहमियत ना दें लेकिन इस बात में कोई दोराय नहीं कि सिज़ारो को पुश मिल रहा था और ये एक अच्छा कदम है।

शेमस वापसी के लिए तैयार हैं लेकिन इसके बावजूद इन्हें उनके साथ टीमअप नहीं किया जा रहा है। ये इस बात को कंफर्म करता है कि सिजेरो को एक सिंगल्स पुश दी जा रही है ताकि ये जबरदस्त एक्शन और अच्छा काम कर सकें।

एक्सट्रीम रूल्स एक ऐसा मौका है जिससे सिजेरो का करियर ग्राफ ऊपर ही जाएगा और ये एक अच्छी बात है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 पॉल हेमन की वजह से

सिजेरो के अंदर टैलेंट है और पॉल हेमन इसको पहचानते हैं। यही वजह है कि वो स्विस सुपरमैन को हर वो पुश देना चाहते हैं जिससे उनका करियर बेहतर हो जाए। इस समय एरिक बिशफ स्मैकडाउन का हिस्सा नहीं हैं जिसकी वजह से पॉल का फैसला काफी मायने रखता है। वैसे भी विंस हर फैसले को लेने या मना करने का अधिकार रखते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 9 जुलाई, 2019

अगर उन्हें पॉल की बात में दम दिखा तभी उन्होंने उसे ओके किया जिसकी वजह से स्विस सुपरमैन इस मैच का हिस्सा बने हैं। किसी को अगर सही एडवोकेट मिल जाए तो उससे उनके करियर और काम को काफी फायदा मिलता है। सिजेरो के साथ इस समय यही हो रहा है।

वैसे इस कदम के फायदे और नुकसान आने वाले संडे को इनके प्रदर्शन से पता चल जाएंगे लेकिन इस समय इनका कदम अच्छा ही है और इसमें कोई दोराय नहीं है।

#3 रैंडी ऑर्टन को लगी चोट

रैंडी ऑर्टन और एलिस्टर ब्लैक एक दूसरे से लाइव इवेंट्स में लड़ते रहे हैं जिसकी वजह से इनके बीच एक मैच होना अच्छा कदम था। हम यहां था इसलिए कह रहे हैं क्योंकि रैंडी इस समय चोटिल हैं और एक्शन से बाहर भी। यही वजह है कि उन्हें इस लड़ाई के लिए नहीं चुना गया। अगर ऐसा ना होता तो दोनों के बीच जबरदस्त लड़ाई देखने को मिलती। एक लैजेंड दूसरे रेसलर का करियर बेहतर करने के लिए अच्छा ऑप्शन होता।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज़: जॉन सीना ने शिल्पा शेट्टी के बेटे की विश पूरी की, दिया खास मैसेज

एलिस्टर का विरोधी उनके साथ माइंड गेम्स खेल रहा था तो ऐसे में रैंडी से अच्छा शायद ही कोई ऑप्शन होता। एक की मुश्किल दूसरे के लिए फायदे का सौदा बन गई और हमें एलिस्टर बनाम सिजेरो देखने का मौका मिल गया।

इस कदम के फायदे दोनों के करियर के लिए हैं और ये हमें आने वाले वक़्त में पता चलेगा।

#2 आनेवाले समय में कोफी और फिन के लिए चैलेंजर

अगर आप हील्स की बात करें तो इस समय स्मैकडाउन में वो काफी कम हैं। यही वजह है कि एक हील को शो में ज़रूर होना चाहिए। अगर इस समय देखा जाए तो एंड्राडे एक मिडकार्ड हील हैं जिन्हें अभी ऊपर बढ़ने में समय लगेगा। कोफी किंग्सटन इस हफ्ते एक्सट्रीम रूल्स में समोआ जो को हराने में कामयाब रहते हैं तो उससे हील्स की कमी हो जाएगी। इसके बाद भला वो किसके साथ लड़ाई करेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज़: ब्रे वायट ने अपने अंदाज़ में दिया बॉबी लैश्ले को करारा जवाब

डॉल्फ ज़िगलर काफी बेकार से होते जा रहे हैं जिन्हें कोई खास पसंद नहीं किया जा रहा है। स्मैकडाउन में हील्स की कमी तब और हुई जब केविन ओवेंस पिछले हफ्ते एक बेबीफेस बन गए। ऐसे में सिजेरो ही एक हील के तौर पर काफी नए हैं और वो फिन तथा कोफी के लिए अच्छे विरोधी होंगे।

#1 एलिस्टर ब्लैक के खिलाफ जबरदस्त मैच की गारंटी

एलिस्टर ब्लैक और सिजेरो दो जबरदस्त यूरोपियन हैं जो काफी अच्छी रैसलिंग करते हैं। इनका काम इन्हें इनरिंग एक्सपर्ट बनाता है। इस समय ना तो स्विस साईबोर्ग के पास कोई खास कहानी है ना ही एलिस्टर के पास, इसलिए इनका साथ आना एक अच्छा कदम है।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो फैंस द ग्रेट खली के बारे में शायद नहीं जानते

अगर ये दोनों एक साथ रिंग में एक्सट्रीम रूल्स के दौरान अच्छा एक्शन करते हैं तो उससे दोनों के करियर को फायदा होगा। वैसे भी एलिस्टर मेन रोस्टर में पहली बार सिंगल्स कॉम्पिटिशन का हिस्सा हैं। ये उनके करियर को शुरू करने के लिए अच्छा कदम होगा। अगर ये मैच अच्छा जाता है तो इसे एक कहानी के तौर पर आगे बढ़ाया जा सकता है।

इनके बीच समरस्लैम में एक लड़ाई ना सिर्फ कहानी और करियर बल्कि शो के लिए भी अच्छी होगी।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now