Create
Notifications

5 फायदे जो Wrestlemania 35 मेन इवेंट से WWE को हो सकते हैं

Amit Shukla
visit

WWE ने रैसलमेनिया के मेन इवेंट का ऐलान कर दिया है जो कि रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए रोंडा राउजी, बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के बीच होने वाला मैच होगा। इस मैच के लिए कंपनी ने एक पोल करवाया था जिसमें इस मैच को सबसे ज़्यादा वोट्स मिले जिसके बाद कंपनी ने इसकी औपचारिक घोषणा कर दी। ये निर्णय अपने आप में अहम है क्योंकि इस समय महिला रैसलिंग को काफी पसंद किया जा रहा है। जिस तरह से इस कहानी से जुड़ी तीनो रैसलर्स ने प्रदर्शन किया है उसके बाद इस बात के कयास थे कि ये मैच ही शो का मेन इवेंट होगा। इस हफ्ते आई खबर ने फैंस के चेहरे पर ख़ुशी ला दी।

अब जबकि ये बात तय है कि ये मैच सबसे महत्वपूर्ण होगा। तो आइए नज़र डालते हैं उन 5 फायदों पर जो इस मैच की घोषणा के साथ जुड़े हुए हैं।

#5 फैंस की बात सुनना

जब मैकमैहन परिवार ने हाल में वापसी की थी तो उन्होंने ये ऐलान किया था कि फैंस की बातों पर काफी ध्यान दिया जाएगा। ऐसा लगता है कि इस फैसले से कंपनी ने अपने उस बात को सच साबित कर दिया है। ये मैच एक ऑनलाइन पोल का नतीजा था जिसमें इनका मुकाबला ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से था। इस मैच को मेन इवेंट में जगह मिलने से एक और बात साबित होती है कि विमेंस रैसलिंग काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

इससे ना सिर्फ अच्छा प्रदर्शन होगा बल्कि फैंस को भी कुछ अच्छा देखने को मिलेगा। वैसे तो फैंस की बात हमेशा ही सुनी गई है, लेकिन इस बार कंपनी ने बदलाव करते हुए उन्हें वो मैच दिया है जो वो चाहते थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 WWE की मानसिकता में बदलाव

अब तक रैसलिंग में या तो बड़े बिल्डअप वाले रैसलर्स को मेन इवेंट में मौका मिलता था, या उन्हें जिन्हें विंस उसमे देखना चाहते थे। हालांकि विमेंस एवोल्यूशन के बाद ये बात बदल गई और हाल में महिला रैसलर्स ने अपने प्रदर्शन से सबको चौकाया है। अब तक सिर्फ ब्रेक के लिए एक मौके की तरह देखी जाने वाली महिला रैसलिंग में ज़बरदस्त कहानियां देखने को मिली। अब वो ना सिर्फ रैसलिंग में अपना दमखम दिखा रही थीं, बल्कि उन्हें काफी अच्छा समर्थन भी मिल रहा है।

#3 कंटेंट पर ध्यान देना

अब तक महिला रैसलिंग में सिर्फ बिकिनी मैच, पोल मैच, या फिर डांस मूव्स होते थे। लेकिन हाल में जिस तरह से कंपनी ने महिला रैसलिंग में कंटेंट पर ध्यान दिया है उससे ना सिर्फ रैसलर्स को फायदा मिल रहा है। बल्कि कंपनी भी उससे काफी पैसे कमा रही है। यही वजह है कि बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी बड़े मैचेज़ में हिस्सा ले रही हैं।

#2 अच्छे रैसलर्स को मौका देना

बैकी लिंच को उतने अवसर या हाइप नहीं मिल रहा था जितना आज उनके पास है क्योंकि उन्हें मौके नहीं मिल रहे थे। इसकी वजह से ना सिर्फ उन्हें बल्कि काफी टैलेंटेड रैसलर्स को आगे बढ़ने की ना तो कोई राह मिल रही थी। ना ही कोई उम्मीद की वो कभी मेन इवेंट में भी लड़ेंगे। इसको खत्म करते हुए कंपनी ने ना सिर्फ टैलेंटेड रैसलर्स को मौके दिए हैं। बल्कि ये भी साबित किया है कि वो अपने काम से सबके लिए अच्छा कर सकती है।

#1 विमेंस रैसलिंग को बढ़ावा देना

इस सबकी वजह से सबसे बड़ा फायदा फैंस और विमेंस रैसलिंग को हुआ है। अब ना सिर्फ अच्छे रैसलर्स को उभरने का मौका मिला है बल्कि उनके लिए अब कहानियां लिखी जा रही हैं। इस समय जिस तरह से बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर आगे बढ़ रही हैं। और जितने ज़बरदस्त प्रोमोज़ रोंडा राउजी के हाल में रहे हैं उससे एक बात तो तय है कि आनेवाले समय में विमेंस रैसलिंग को फायदा मिलेगा।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now