Create

5 कारण क्यों रोमन रेंस का WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना एक बड़ी गलती है

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE पेबैक के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के आखिरी क्षणों में रोमन रेंस ने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराया था। हालांकि WWE ने इस मैच में फीन्ड के कैरेक्टर को कमजोर होने से भी बचाया है क्योंकि रोमन, स्ट्रोमैन को पिन करते हुए नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि फीन्ड vs स्ट्रोमैन की दुश्मनी फैंस को बहुत पसंद आ रही थी लेकिन एकदम से रोमन का इस स्टोरीलाइन में शामिल होना क्या एक गलत फैसला नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको उन 5 बड़ी वजहों के बारे में बताने वाले हैं कि क्यों पेबैक में रोमन रेंस का चैंपियन बनना एक बड़ी गलती है।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में रोमन रेंस के अच्छे दोस्त हैं

रोमन रेंस की जीत के कारण द फीन्ड अपना मोमेंटम खो चुके हैं

द फीन्ड
द फीन्ड

द फीन्ड मौजूदा समय में WWE के सबसे लोकप्रिय कैरेक्टर्स में से एक हैं। चाहे वो हील सुपरस्टार की भूमिका निभाते आए हों लेकिन फैंस उन्हें ऑन-स्क्रीन देखना बहुत पसंद करते हैं। वो अभी गोल्डबर्ग और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मिली हार के दौर से बाहर आए ही थे कि तभी एक हफ्ते बाद ही रोमन नए चैंपियन बन गए।

सच्चाई यही है कि रोमन के नए चैंपियन बनने से द फीन्ड अपना मोमेंटम खो चुके हैं और दोबारा अच्छा मोमेंटम प्राप्त कर पाना उनके लिए बहुत मुश्किल होने वाला है।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो ब्रॉक लैसनर WWE से जाने के बाद कर सकते हैं

ब्रॉन स्ट्रोमैन को नुकसान हुआ

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

रोमन रेंस की वापसी से पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन धीरे-धीरे हील टर्न लेने के करीब आते जा रहे थे। वहीं उनका द फीन्ड के साथ माइंड गेम्स खेलना भी फैंस को काफी पसंद आ रहा था, जिसमें एलेक्सा ब्लिस अहम भूमिका निभाती नजर आ रही थीं।

दुर्भाग्यवश रोमन के हाथों पिन होने के बाद स्ट्रोमैन के कैरेक्टर को बहुत ठेस पहुंची है। वहीं अब इस बात पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या द मॉन्स्टर अमंग मेन इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने रहेंगे या नहीं। उनका स्वाम्प से जबरदस्त अंदाज में वापस आने का भी अब कोई अर्थ नहीं रह गया है।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद 5 बड़े दुश्मन

रोमन रेंस को इतनी जल्दी चैंपियन नहीं बनना चाहिए था

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

वापसी के बाद रोमन रेंस ने कहा था कि WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट उनकी है और भविष्य में भी उन्हीं की रहेगी, क्योंकि वो इसे कभी हारे ही नहीं थे। लेकिन उन्हें द फीन्ड के चैंपियन बनने के एक हफ्ते बाद ही नया चैंपियन बनाने का फैसला बिल्कुल भी सही नहीं है।

अगर WWE ने इस स्टोरीलाइन को सही तरीके से बिल्ड किया होता तो जरूर फैंस इतने नाराज नहीं होते। फैंस की नाराजगी के अलावा फीन्ड को नुकसान हुआ वो अलग।

WWE को साल के आखिरी महीनों में नुकसान ज्यादा हो सकता है

रोमन रेंस और पॉल हेमन
रोमन रेंस और पॉल हेमन

WWE पिछले काफी समय से इस समस्या से जूझती आ रही है कि साल के अंतिम महीनों में रेटिंग्स में काफी गिरावट देखी जाती है। द फीन्ड के चैंपियन बने रहने से कंपनी को फायदा हो रहा था, इसलिए रोमन रेंस को चैंपियन बनाना संभव ही एक चौंकाने वाला फैसला है।

रोमन के चैंपियन बनने से ना केवल WWE को बल्कि चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से जुड़े हर सुपरस्टार को नुकसान ही हुआ है। इसलिए पेबैक में उनका चैंपियन बनना बिल्कुल भी सही नहीं था।

रोमन रेंस की वापसी से WWE की रेटिंग्स में सुधार नहीं आया है

रोमन रेंस
रोमन रेंस

कई रिपोर्ट्स के अनुसार कहा गया है कि रोमन रेंस की वापसी से भी WWE की रेटिंग्स में कोई सुधार नहीं देखा गया है। ये ना केवल रोमन के लिए बुरी खबर है बल्कि WWE समेत पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड पर इसका प्रभाव पड़ना तय है।

वहीं रोमन के हील चैंपियन बनने में भी फैंस कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। फिलहाल WWE के नजरिए से सबसे सही फैसला यही होगा कि वापस द फीन्ड को यूनिवर्सल चैंपियन बनाया जाए। खासतौर पर ऐसे समय में जब उन्हें बेबीफेस टर्न देने की खबरें जोर पकड़ती जा रही हैं।

ये भी पढ़ें: 9 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस के स्पीयर पर किकआउट किया

एक समय था जब रोमन vs फीन्ड की फ्यूड को कंपनी के लिए फायदे के सौदे के रूप में देखा जा रहा था। लेकिन अब स्थिति पूरी तरह उलट हो चुकी है। इस मुश्किल के दौर में WWE को अब एक-एक कदम बहुत सोच समझकर आगे बढ़ाना होगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment