Create
Notifications

WWE Super ShowDown 2019: सैथ रॉलिंस द्वारा यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिटेन करने की 5 बड़ी वजह

Enter caption
Ankit Kumar

सऊदी अरब में हुए WWE के पीपीवी सुपर शोडाउन का शानदार समापन हो चुका है। सऊदी के दर्शकों को उम्मीद भी नहीं होगी कि उन्हें इतना शानदार शो देखने को मिलेगा। सुपर शोडाउन में हुए लगभग सभी मुकाबलों ने फैंस का खूब मनोरंजन किया।

इसके अलावा शो में फैन फेवरेट सुपरस्टार्स ने जीत भी हासिल की। सुपर शोडाउन में सैथ रॉलिंस एक बार फिर अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने उतरे थे और इस बार भी उन्होंने इसमें सफलता हासिल की। सैथ रॉलिंस ने बैरन कॉर्बिन को हराकर यूनिवर्सल टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया।

ये भी पढ़ें: WWE Super ShowDown 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

इसके अलावा ब्रॉक लैसनर ने भी एंट्री की, हालांकि सैथ रॉलिंस ने उन्हें सुपर शोडाउन में कुछ करने का मौका दिया नहीं। सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर की चेयर से खूब पिटाई की जिसके बाद लैसनर रिंग में धराशाई हो गए। इस तरह से सैथ रॉलिंस ने सुपर शोडाउन में अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया।

फैंस को सैथ रॉलिंस का यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिटेन करना काफी पसंद आ रहा है। फैंस चाहते थे कि यहां पर सैथ रॉलिंस की ही जीत हो। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं सैथ रॉलिंस के यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिटेन करने की 5 बड़ी वजहों पर।

WWE सैथ रॉलिंस को अनस्टॉपेबल बनाना चाहता है

Is Seth Rollins an unbeatable force in WWE?

सुपर शोडाउन में सैथ रॉलिंस की जीत से एक बात तो तय है कि सैथ रॉलिंस लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने वाले हैं। इसके अलावा WWE फैंस को यह इशारा कर रही है कि सैथ रॉलिंस अब कंपनी में ऐसे सुपरस्टार बन चुके हैं जिन्हें ब्रॉक लैसनर का भी डर नहीं है।

सैथ रॉलिंस की बुकिंग इस तरह से की जा रही है जैसे वह जल्द ही रोमन रेंस और जॉन सीना की तरह कंपनी के टॉप सुपरस्टार बन जाएं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

बैरन कॉर्बिन को सैथ रॉलिंस के खिलाफ रीमैच मिलेगा

Baron Corbin will be coming for that Championship

सैथ रॉलिंस बनाम बैरन कॉर्बिन के बीच मुकाबले में बैरन की रेफरी से काफी नोक-झोक भी हुई। ऐसे में बैरन कॉर्बिन आने वाले कुछ हफ्तों में इस मुकाबले का आसानी से रीमैच मांग सकते हैं। कॉर्बिन इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि वह सैथ रॉलिंस को हराकर चैंपियन बन सकते हैं। ऐसे में उन्होंने इस मुकाबले में लैसनर की मदद नहीं की।

ब्रॉक लैसनर के चैंपियन बनने के बाद कॉर्बिन का टाइटल जीतना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में कॉर्बिन ने लैसनर की मदद न करना बेहतर समझा। हमारे ख्याल से कॉर्बिन का सैथ रॉलिंस के खिलाफ रीमैच मांगने का तुक भी बनता है।

आने वाले कुछ हफ्तों में अगर WWE ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल टाइटल से दूर रखता है तो हमें सैथ रॉलिंस बनाम बैरन कॉर्बिन के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए रीमैच देखने को मिल सकता है।

WWE अपनी बुकिंग के हिसाब से चल रहा है

What is WWE doing with the Universal Championship picture?

पिछले कुछ हफ्तों से ब्रॉक लैसनर के मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश करने की अफवाह चल रही है लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। सऊदी अरब में जब ब्रॉक लैसनर ने एंट्री की, तो फैंस को लगा शायद लैसनर यहां ब्रीफकेस कैश करेंगे लेकिन एक बार फिर फैंस को निराश होना पड़ा।

सैथ रॉलिंस ने लैसनर की बुरी तरह से पिटाई की और उन्होंने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश करने का मौका ही नहीं दिया। ब्रॉक लैसनर का WWE में कॉन्ट्रैक्ट कितने समय का है, इस बात की जानकारी किसी को नहीं है ऐसे में कंपनी के पास उनके लिए ज्यादा विकल्प मौजूद हैं।

आने वाले समय में अगर ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप के लिए मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश करते हैं तो इसमें हैरान होने की जरूरत नहीं है। हमारे ख्याल से WWE की ये बुकिंग थोड़ी बोरिंग होती जा रही है।

समरस्लैम में होगा ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस

Brock Lesnar could face Seth Rollins at SummerSlam

सऊदी अरब में ब्रॉक लैसनर के मनी इन द बैंक ब्रीफेकश कैश न करने के बाद अब इस बात की अफवाहें तेज हो गई हैं कि समरस्लैम में फैंस को मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है।

समरस्लैम पीपीवी को अभी काफी समय बाकी है, ऐसे में ब्रॉक लैसनर एक ब्रेक पर जा सकते हैं और समरस्लैम में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं। सुपर शोडाउन में जिस तरह से सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर की पिटाई की है उससे एक बात को तय है कि आने वाले दिनों में लैसनर इस चीज का बदला जरूर लेंगे।

एक फैन होने के नाते हम उम्मीद करते हैं कि समरस्लैम में हमें सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर के बीच एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिले। ब्रॉक लैसनर भले ही पार्ट टाइमर हैं लेकिन उनमें फैंस को एरीना में लाने की पूरी क्षमता है।

पॉल हेमन से अलग होंगे ब्रॉक लैसनर?

Will Paul Heyman and Brock Lesnar go their separate ways?

सुपर शोडाउन में ब्रॉक लैसनर का ध्यान पॉल हेमन की वजह से भटका, जिसके बाद सैथ रॉलिंस ने उन्हें लो ब्लो मार दिया। इसके बाद सैथ रॉलिंस पूरी तरह से ब्रॉक लैसनर पर हावी हो गए और रिंग में उनकी बुरी तरह से पिटाई की।

WWE कहीं न कहीं इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों में ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन की जोड़ी टूट सकती है क्योंकि जिस तरह से पॉल हेमन की वजह से लैसनर की पिटाई हुई है, उससे लैसनर तो बिल्कुल भी खुश नहीं होंगे।

फिलहाल आने वाले कुछ हफ्तों में इस बात साफ हो जाएगी कि पॉल हेमन आगे भी ब्रॉक लैसनर के एडवोकेट बने रहेंगे या फिर किसी नए सुपरस्टार के एडवोकेट बनकर रिंग में नज़र आएंगे। फिलहाल फैंस की नज़रें अब सुपर शोडाउन के बाद आने वाले रॉ और स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड पर टिक गईं हैं।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...