Create
Notifications

The OC के Raw टैग टीम चैंपियन बनने के 5 बड़े कारण

WWE ने आखिर क्यों नए रॉ टैग-टीम चैंपियंस बनाने का फैसला किया?
Subham Pal
visit

रॉ के एपिसोड के दौरान द रिवाइवल, द ओसी और द उसोज के बीच ट्रिपल थ्रेट टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुआ। इस मैच को जीतकर कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज नए रॉ टैग टीम चैंपियन बने।

इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों द ओसी को रॉ का नया टैग टीम चैंपियंन बनाया गया।

#5 नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का ईनाम

हाल ही में यह खबर सामने आई थी कि ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन ने कंपनी के साथ 5 साल का नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। यानि इस कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब वो दोनों 2024 तक डब्लू डब्लू ई(WWE) के लिए काम करते रहेंगे। रिपोर्ट के अनुसार AEW और NJPW भी इन दोनों सुपरस्टार्स को साइन करने में दिलचस्पी दिखा रही थी लेकिन इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने WWE में ही रहना ठीक समझा।

यह भी पढ़े: पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन हुआ अस्पताल में भर्ती, रिंग में वापसी पर संदेह

इस नए कॉन्ट्रैक्ट में कंपनी ने ना सिर्फ गैलोज और एंडरसन को बड़ी रकम देने की पेशकश की थी, बल्कि इसके साथ उन्हें एजे स्टाइल्स के साथ बड़ा पुश देने का भी वादा किया था। यही कारण यह कि क्यों विंस मैकमैहन ने ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन को टैग टीम चैंपियन बनाया है। आशा है कि WWE इन दोनों सुपरस्टार्स की तरह द उसोज, द रिवाइवल और द वाइकिंग रेडर्स को भी बड़ा पुश देगी।

जिस तरह से इस हफ्ते का रॉ का एपिसोड समाप्त हुआ, उससे तो यही लगता है कि आने वाले हफ़्तों में ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन की टीम द उसोज के खिलाफ फ्यूड में आने वाली है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन को एजे स्टाइल्स के स्तर पर लाना

एजे स्टाइल्स WWE के सबसे प्रभावशाली सुपरस्टार्स में से एक हैं। जब द क्लब को समाप्त किया गया था, तब एजे स्टाइल्स ने स्मैकडाउन लाइव में काफी सफलता हासिल की थी और इस दौरान वह WWE चैंपियन भी बने। वहीं ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन ने भी चैंपियनशिप जीता लेकिन वह कभी भी उस स्तर पर नहीं पहुंच पाए जिस स्तर पर एजे स्टाइल्स हैं।

एजे स्टाइल्स को ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन के साथ इसलिए शामिल किया गया क्योंकि WWE गैलोज और एंडरसन के प्रति दर्शकों का नजरिया बदलना चाहती है। WWE चाहती है कि वह गैलोज और एंडरसन को एजे स्टाइल्स के स्तर पर पहुंचा सके, जैसा कि शील्ड के वक़्त पर हुआ था और आज शील्ड के तीनों ही सदस्य मेन इवेंट सुपरस्टार बन चुके हैं।

यह भी पढ़े: 24/7 चैंपियनशिप लॉन्च करते वक्त दिए गए प्रोमो से खुश नहीं थे मिक फोली

#3 द न्यू डे और द ओसी की टक्कर

जब तक अनडिस्प्यूटेड एरा को NXT से मेन रोस्टर पर नहीं बुलाया जाता, तब तक WWE में द न्यू डे और द ओसी ही दो अच्छे ग्रुप हैं। द न्यू डे ने कई मौकों पर कहा है कि वह WWE में फैक्शन(टीम) vs फैक्शन मैच लड़ना पसंद करेंगे।

भले ही ये दोनों ग्रुप इस वक़्त अलग-अलग ब्रांड में हैं, लेकिन वाइल्ड कार्ड रूल्स लागू होने के कारण निकट भविष्य में इन दोनों टीमों के बीच मैच से इंकार नहीं किया जा सकता।

WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन ने द ओसी के रॉ टैग टीम चैंपियन बनने के बाद एक ट्वीट किया, जिसके बाद ऐसा लग रहा है कि जल्द ही इन दोनों टीमों के बीच बड़ी फ्यूड हो सकती है।

WWE में दो टीमों के बीच मैच हुए काफी लंबा समय बीत चुका है, इसलिए अगर यह मैच होता है तो निश्चय ही यह मैच दर्शकों को काफी पसंद आएगा।

#2 बुलेट क्लब पर तंज कसने के लिए

WWE पर यह आरोप लगाया जाता है कि यह सबसे अलग-थलग रहती है। अब जबकि सभी इंटरनेट पर है तो उन्हें जरुर पता होगा कि NJPW की कितनी प्रशंसा हो रही है, खासकर जिस तरह उनका पिछला शो G1 टूर्नामेंट शानदार रहा है।

जब NJPW में बुलेट क्लब की शुरुआत हुई तब एक स्टोरीलाइन के तहत ये तीनों ही सुपरस्टार्स चैंपियन बने थे और ऐसा लग रहा है कि WWE एक अलग प्रमोशन में उसी स्टोरीलाइन को दोहराने की कोशिश कर रही है। इसको इस बात से समझा जा सकता है कि माइकल कोल ने द ओसी के बारे में कहा कि केवल यही क्लब है जो मायने रखता है।

द क्लब का नाम बदलकर द ओसी शायद इसलिए रखा गया क्योंकि शायद WWE चाहती है कि इसकी अलग पहचान बने और लोग इसे बुलेट क्लब से जोड़ कर न देखें। सभी जानते हैं कि WWE कभी भी कंपनी के बाहर शुरू सफल विचारों की सराहना नहीं करती।

#1 दर्शकों के चहेते जो कि काफी समय से टाइटल पिक्चर से दूर हैं

द ओसी की टीम भले ही द न्यू डे और द रिवाइवल जितनी अच्छी ना हो लेकिन वह लोग जैसे दर्शकों के साथ कनेक्ट कर पाते हैं। वैसे WWE में शायद ही कोई ऐसी टीम होगी जो दर्शकों के साथ इस तरह कनेक्ट कर पाती हो और शायद वह इसलिए ही दर्शकों की पसंदीदा टीम है।

विंस मैकमैहन, ट्रिपल एच और बेस्ट इन द वर्ल्ड(शेन मैकमैहन) ने वादा किया था कि वह WWE में नए चेहरों को मौका देंगे। अब जबकि ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन नए रॉ टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं, हमें उम्मीद है कि WWE इस बार इन दोनों सुपरस्टार्स को सही स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाएगी ताकि ये दोनों सुपरस्टार्स ही दिखा सके कि इनमें कितनी प्रतिभा छुपी हुई है।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now