5 कारण जिनके आधार पर विंस मैकमैहन ने बैकी लिंच को चैंपियन बनाया

It was certainly a great way to end WrestleMania 35

रैसलमेनिया 35 अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है और इसके दौरान एक तरफ जहाँ कोफ़ी किंग्सटन WWE चैंपियनशिप जीते तो वहीँ सैथ रॉलिंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। इस सबके बीच एक बात थी, और वो थी विमेंस मेन इवेंट जिसमें इस बात की उम्मीद थी कि बैकी लिंच ही रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर को हराकर अगली चैंपियन बनेंगी और कंपनी ने वैसा ही किया। एक तरफ वो रैसलर जो कुछ समय पहले तक प्री-शो का हिस्सा थीं, और अब वो ना सिर्फ शो के मेन कार्ड में थीं, बल्कि मेन इवेंट का हिस्सा भी, और वो भी फैन फेवरिट। ये सारी बातें जहाँ बैकी लिंच के समर्थन में थीं, फिर भी एक सवाल खड़ा होता है और वो ये कि आखिरकार कंपनी ने ऐसा क्यों किया।

#5 ये संभावना कि रोंडा राउजी कंपनी को छोड़ने वाली हैं

रोंडा राउजी ने बेहद स्पष्ट शब्दों में ये कहा था कि वो कंपनी को छोड़कर जाना चाहती हैं ताकि वो एक परिवार शुरू कर सके। हम सब जानते हैं कि रोंडा और उनके पति ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में काफी नाम कमाया है, और अब चूँकि वो स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में भी एक जाना माना नाम हैं तो वो इस समय कंपनी को छोड़कर अपनी निजी ज़िंदगी पर ध्यान देना चाहती हैं, जो कि अच्छी बात है। हो सकता है कि आनेवाले समय में वो एक अट्रैक्शन बनकर आएं, और फैंस को इसका इंतज़ार रहेगा।

वैसे भी जितने कम समय में रोंडा ने बिज़नेस और उसके नियम समझे हैं वो उन्हें एक चैंपियन ही बनाता है और वो आनेवाले समय में चाहे जब भी वापसी करें उन्हें एक चैंपियन और एक लेजेंड का ही खिताब मिलेगा। उनमें अब भी वापसी का माद्दा है और वो ऐसा कभी भी कर सकती हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रैसलमेनिया का अंत खराब ना हो

अगर आपने ध्यान दिया होगा तो आप जानते होंगे कि रोमन रेंस में हुनर है, लेकिन वो जब भी रैसलमेनिया में जीते, फैंस ने उन्हें बू किया, भले ही उन्होंने ज़िंदगी में काफी कुछ हारा और जीता हो। अगर बैकी लिंच की बात करें तो वो एक ऐसी रैसलर हैं जो मिड कार्ड से मेन इवेंट तक का सफर तय करने में कामयाब रहीं और इस दौरान फैंस की प्रिय भी रहीं। यहीं वजह है कि कंपनी ने इन्हें इस मैच का विजेता बनाया, भले ही मैच में काफी गलतियाँ हुई हों।

#3 एक लम्बे समय तक चलने वाली कहानी की शुरुआत करना

आपको याद होगा कि एक समय पर स्टैफनी मैकमैहन ने बैकी लिंच से अपने पैर की चोट को चेक करवाने के लिए कहा था, जिसे लैसकिकर ने मना कर दिया था। इसके बाद तो लड़ाइयों की बौछार हुई, लेकिन फिर भी कंपनी ने बैकी को जीतने दिया। अब इसकी वजह से ये तो मुमकिन है कि स्टैफनी अपनी कहानी को आगे बढ़ाएं और उसकी वजह से हमें एक ज़बरदस्त कहानी और समरस्लैम में लड़ाई देखने को मिले।

#2 लिंच पहली डबल विमेंस चैंपियन

बैकी लिंच का किरदार और काम बाकी महिला रैसलर्स से अलग है इसलिए इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी उन्हें अगले यूनिफाइड चैंपियन की तरह पेश करें जिसमें क्रिस जैरिको के किरदार की खूबी हो ताकि फैंस बैकी को याद रखें ना कि क्रिस को जिन्होंने हाल में ही आल एलीट रैसलिंग के साथ साइनअप किया है। वैसे इस कदम के कई मायने हो सकते हैं, लेकिन हम उन सभी संभावनाओं को ज़रूर तलाशेंगे जो इस कहानी की वजह से बन सकती हैं।

#1 विंस मैकमैहन बैकी लिंच के काम को काफी पसंद करते हैं

विंस मैकमैहन बैकी लिंच के काम को काफी पसंद करते हैं और इस बारे में हमारी वेबसाइट पर पहले भी चर्चा की जा चुकी है। इस शो के दौरान फैंस बैकी लिंच को जीतते देखना चाहते थे, और विंस मैकमैहन ने भी देखा कि किस तरह बैकी ने अपने किरदार को अच्छा किया है जिसकी वजह से उनके काम को बढ़ावा मिला। अब ये देखना होगा कि ये कहानी कैसे आगे बढ़ती है।