विंस मैकमैहन द्वारा WWE King of The Ring टूर्नामेंट वापस लाने की 5 संभावित वजह

WWE ने अचानक किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट वापस लाने का फैसला क्यों किया ?
WWE ने अचानक किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट वापस लाने का फैसला क्यों किया ?

'किंग ऑफ द रिंग' कई सालों तक डब्लू डब्लू ई (WWE) का अहम हिस्सा रहा है और इस टूर्नामेंट को जीतने वाले कुछ रेसलर्स ने कंपनी के लिए काफी कुछ किया और आगे चलकर वह WWE के बड़े सुपरस्टार भी बने।

हार्डकोर रेसलिंग फैंस को पता होगा कि स्टोन कोल्ड 1996 का किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतने के बाद ही बड़े सुपरस्टार बने थे। अब जबकि यह टूर्नामेंट एक बार भी WWE में वापस लाया जा रहा है और विंस मैकमैहन ने कुछ सोच समझकर ही इस टूर्नामेंट को WWE में लाने का सोचा होगा।

यह भी पढ़े: NJPW के सुपरस्टार ने द फीन्ड को मैच लड़ने के लिए ललकारा

हम ऐसे ही 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट की WWE में वापसी हुई है।

#5 न्यू जापान प्रो रेसलिंग के G1 Climax को टक्कर देने के लिए

यह सुनने में काफी अजीब लगता होगा कि WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन के पास न्यू जापान प्रो रेसलिंग के G1 क्लाइमेक्स टूर्नामेंट को देखने का समय होता है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस साल कारण कुछ और ही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन मोक्सली अपना नाम बनाने जापान चले गए हैं। शायद WWE यह टूर्नामेंट इसलिए वापस लेकर आई है ताकि वह G1 क्लाइमेक्स को जवाब दे सकें।

आए दिन फैंस सोशल मीडिया पर G1 क्लाइमेक्स टूर्नामेंट की तारीफ करते रहते हैं। अगर आप इस टूर्नामेंट में शामिल नामों की सूची पर गौर करें तो यह ऐसे सुपरस्टार्स होने चाहिए जो कि दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर सकें।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 टैलेंटेड रेसलर्स को मौका

आपको याद ही होगा कि कैसे कुछ समय पहले केविन ओवेंस ने शेन मैकमैहन पर आरोप लगाया था कि उनके कारण कई सुपरस्टार्स को स्क्रीन पर टाइम बिताने का मौका नहीं मिल पाता। उन्होंने कई ऐसे सुपरस्टार्स के नाम लिए, जिनको शेन के कारण एक्सपोजर नहीं मिल पा रहा था।

यह बिल्कुल सही तरीका है जिसके जरिए WWE अपने फैंस को याद दिला सकती है कि उनके रोस्टर में कितनी गहराई है और इससे उन सुपरस्टार्स को स्क्रीन पर टाइम बिताने का भी मौका मिलेगा।


#3 केविन ओवेंस को उनका स्टोन कोल्ड मोमेंट देने के लिए

इस साल होने वाले किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट में शामिल प्रतिभागियों में से जो सुपरस्टार सबसे अलग दिखाई दे रहा है, वो हैं केविन ओवेंस। ऐसा लग रहा है कि ओवेंस भी स्टोन कोल्ड के नक़्शे-कदम पर चल रहे हैं।

किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट जीतने के बाद ही स्टोन कोल्ड को उनके करियर में सफलता हासिल हुई थी। इन दोनों सुपरस्टार्स में काफी समानता है तो क्या WWE किंग ऑफ़ द रिंग का विजेता केविन ओवेंस को बनाएगी?

इस बात की काफी अफवाह है कि WWE केविन ओवेंस को इस टूर्नामेंट का विनर बनाकर उन्हें बड़ा पुश दे सकती है। केविन ओवेंस के अलावा रिकोशे और ड्रू मैकइंटायर के भी यह टूर्नामेंट जीतने की काफी संभावना है।

#2 कई मैच जिनको स्टोरीलाइन की जरूरत नहीं

अब जबकि WWE हर हफ्ते अपने शो का प्रसारण करती है, इसलिए उनके राइटर्स के लिए इतनी जल्दी नई स्टोरीलाइन तैयार करना मुश्किल हो जाता है। लेकिन जब आपके पास किंग ऑफ द रिंग जैसा टूर्नामेंट है, तो आपको इसके लिए कोई स्टोरीलाइन नही तैयार करनी पड़ती। बस आपको रोस्टर में से किसी दो सुपरस्टार को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने के रिंग में उतारना पड़ता है।


#1 नए सुपरस्टार्स बनाने की जरूरत

शायद इस वक़्त WWE में जरुरत से ज्यादा टाइटल मौजूद हैं। इसके अलावा WWE के पास कई ऐसे सुपरस्टार मौजूद हैं जिनका इतिहास काफी शानदार रहा है। आप EC3 जैसे सुपरस्टार को टीवी से दूर नहीं रख सकते जिन्होंने रेसलिंग में खूब नाम कमाया है।

देखा जाए तो किंग ऑफ़ द रिंग नए सुपरस्टार बनाने की मशीन है। कर्ट एंगल, ऐज से लेकर ब्रॉक लैसनर जैसे कई ऐसे रेसलर्स हैं जो कि टूर्नामेंट जीतने के बाद काफी बड़े सुपरस्टार बने।

अब जबकि हर सुपरस्टार को टाइटल पिक्चर में शामिल नहीं किया जा सकता। इसलिए WWE के पास मौका है कि वह ऐसे टूर्नामेंट के जरिए नए स्टार्स बना सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now