सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के Raw टैग टीम चैंपियन बनने के 5 सबसे बड़े कारण

ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैैथ रॉलिंस
ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैैथ रॉलिंस

ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस ने इस हफ्ते रॉ में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीता और इस फैसले के साथ ही विंस मैकमैहन ने एक बार फिर WWE फैंस को चौंका दिया। शायद ही किसी ने सोचा था कि रॉ की समाप्ति पर उन्हें इस तरह का कोई उलटफेर देखने को मिलेगा।

ब्रे वॉयट की चौंकाने वाली उपस्थिति से लेकर रैंडी ऑर्टन और द रिवाइवल के एक साथ आने के बीच यह अब तक की सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली बात रही। फिलहाल रेसलिंग जगत के जुबान पर एक ही सवाल है कि आखिर क्यों विंस मैकमैहन ने इन दोनों सुपरस्टार्स को एक साथ लाकर इन्हें टैग टीम चैंपियन बनाया है? आइए हम पांच कारणों पर बात करते हैं जिस वजह से विंस मैकमैैहन ने ये किया।

यह भी पढ़ें: WWE न्यूज: पूर्व यूएस चैंपियन रुसेव का नया लुक सामने आया

#5 दो टॉप सिंगल स्टार हमेशा टैग टीम को हराते हैं

द हार्डी बॉयज़, द डडली बॉयज़, ऐज़ और क्रिस्चियन द्वारा थोड़े समय के लिए माहौल बनाने से लेकर द न्यू डे और द उसोज़ के राज करने को छोड़ दिया जाए तो WWE में टैग टीम रेसलिंग हमेशा से ही पीछे रखी जाने वाली चीज रही है। हमने द रिवाइवल के स्कॉट डासन के साथ बात की थी और उनसे पूछा था कि जब स्ट्रोमैन और निकोलस टैग टीम चैंपियन्स बने थे तो उन्हें कैसा लगा था।

इस पर स्कॉट ने कहा था,"मुझे कैसा लगा था? अरे यार। मुझे भी ठीक वैसा ही लगा था जैसा कि आपको और बांकी लोगों को लगा था। मैं तो यह कहूंगा कि यह मेरे लिए एक तमाचे जैसा था। यह ऐसा कुछ था जब मुझे अपने सम्मान को निगलना पड़ा था।"

WWE में चीजें ऐसे ही चलती हैं। टैग टीम के दो सुपरस्टार्स भले ही वे चैंपियन्स क्यों ना हों कभी भी उन दो सिंगल्स सुपरस्टार्स को नहीं हरा सकते हैं जो एक साथ आकर टीम बना रहे हों।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 यूनिवर्सल चैंपियनशिप प्रोग्राम बनाने के लिए

पॉल हेमन ने हाल ही में बताया था कि ब्रॉक लैसनर फिलहाल यूनिवर्सल चैंपियनशिप प्रोग्राम से बाहर हैं। भले ही WWE स्ट्रोमैन बनाम रॉलिंस मुकाबले को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए अपने प्लान में नहीं रख रही है, लेकिन फिर स्ट्रोमैन यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने की फिराक में होंगे। दोनों ही रेसलर फिलहाल चैंपियन्स हैं तो ये दोनों ज़्यादा से ज़्यादा दिखाई देंगे और इसी बीच हम इनके बीच दुश्मनी की उम्मीद रख सकते हैं।

#3 स्ट्रोमैन को हील बनने का मौका देने के लिए

हमारे हिसाब से स्ट्रोमैन जैसे भारी रेसलर के लिए बेबीफेस बने रहना काफी मुश्किल काम है। भले ही रॉलिंस और स्ट्रोमैन एक दूसरे से हमेशा बेबीफेस के रूप में लड़ेंगे, लेकिन विंस मैकमैहन को इस तरह की चीजें बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं। WWE ने हमेशा हील और बेबीफेस को लड़ाने में विश्वास दिखाया है और यही कारण है कि हम स्ट्रोमैन को आने वाले समय में हील के रूप में देख सकते हैं।

#2 क्लैश ऑफ चैंपियन्स में रॉलिंस और स्ट्रोमैन को दो बार लड़ने का मौका देने के लिए

WWE का अगला पे-पर-व्यू इवेंट आने में काफी लंबा समय बचा है। अगला पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियन्स 15 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इस शो को काफी ख्याति मिल चुकी है और यहां हर टाइटल को डिफेंड किया जाता है। इस शो पर रॉलिंस और स्ट्रोमैन दो बार लड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं। यदि यूनिवर्सल चैंपियनशिप और रॉ टैग टीम चैंपियनशिप को दो अलग-अलग मैचों में डिफेंड कर लिया जाता है तो फैंस की उत्सुकता चरम पर होगी।

#1 सैथ रॉलिंस को इतिहास बनाने का मौका देने के लिए

सैथ रॉलिंस ने एक ऐसी उपलब्धि हासिल की है जो हमारे हिसाब से मॉडर्न WWE इतिहास में शायद ही कोई रेसलर हासिल कर सकेगा। 2015 में रॉलिंस WWE चैंपियन और यूएस चैंपियन थे और इसके बाद उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और रॉ टैग टीम चैंपियनशिप पर एक साथ कब्जा किया। भले ही स्ट्रोमैन के साथ रॉलिंस की दोस्ती लंबे समय तक नहीं चल पाए, लेकिन पिछले 5 सालों में तीसरी बार एक ही समय पर डबल चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now