Create
Notifications

WWE WrestleMania 35: शो की शुरुआत यूनिवर्सल टाइटल मैच से होने के 5 बड़े कारण

Enter caption
उदित अरोड़ा

WrestleMania 35 हर लिहाज़ से शानदार रहा। WWE ने WrestleMania 35 वो सब कुछ किया जो वो कर सकता था और जो नतीजे आये वो सभी को खुश करने वाले थे। सैथ रॉलिंस का जीत के साथ शो की शुरुआत करना यकीनन दर्शकों को पसंद आया होगा।

लेकिन अभी भी एक सवाल सभी के मन में है कि कि WrestleMania 35 की शुरुआत यूनिवर्सल टाइटल वाले मैच के साथ क्यों की गयी? क्यों शुरुआत में ही WWE ने ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस का मैच करवा दिया?

यूनिवर्सल टाइटल कंपनी का सबसे बड़ा टाइटल है और ऐसे टाइटल का मैच WrestleMania के शुरू में करवा दिया जाना मायने रखता है।

आइये आपको बताते हैं 5 वजह कि क्यों शो की शुरुआत में ही हुआ यूनिवर्सल टाइटल का मैच।


#5 शो को धमाकेदार शुरुआत देने के लिए

भले ही आप इसे एक पुराना तरीका कहें लेकिन एक बात सत्य है कि पहला वार अगर जानदार हो तो आधा मुक़ाबला आप वैसे ही जीत जाते हैं। WWE ने शुरुआत में ही यूनिवर्सल मैच करवा के कुछ ऐसा ही करने की कोशिश की। और मज़ेदार बात ये रही कि कंपनी की रणनीति सफल भी हो गयी।

शो के दौरान एक वक़्त ऐसा भी आया जब शो नंबर 1 पर ट्रेंड करने लगा। और शो की ऐसी शुरुआत होना WWE काफी फायदा का सौदा रहा। लोगों को जल्द ही ये एहसास हो गया कि शुरुआत इतनी अच्छी है तो पूरा शो शानदार होगा और इसी वजह से लोग शो से अंत तक जुड़े रहे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 मैच के लिए ज़्यादा माहौल ना बन पाना

अगर आप पीछे मुड़कर देखेंगे तो WrestleMania 35 आपको 3 मैचों के लिए याद रहेगा। पहला मैच है कोफ़ी किंग्सटन बनाम डेनियल ब्रायन। दूसरा मेन इवेंट मैच जिसमें बैकी लिंच, रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर शामिल थी। और तीसरा मैच है यूनिवर्सल टाइटल के लिए सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच हुआ मैच।

यूनिवर्सल टाइटल का मैच काफी शानदार रहा। लेकिन मैच के लिए जिस तरह का माहौल बनाया गया था उसमें ज़्यादा दम नहीं था। इसका बड़ा कारण ये था कि ब्रॉक लैसनर WWE रॉ में ज़्यादा रैसलिंग नहीं करते और इसी वजह से मैच का माहौल नहीं बन पाया। कंपनी के लिहाज़ से सबसे कम माहौल इस मैच के लिए बना था और इसीलिए कंपनी ने इस मैच पहले को शुरुआत में ही निपटा दिया।

#3 मैच का लेवल शानदार नहीं होने वाला था

अगर गौर करें तो आप ये जान पाएंगे कि पिछले कुछ समय से ब्रॉक लैसनर अपने प्रतिद्वंदी के साथ एक तगड़ा मैच देने में असफल रहे हैं। अगर आप ब्रॉक लैसनर के मैच देखते हैं तो एक बात समझ जाएंगे कि ब्रॉक लैसनर के मैचों का एक अलग ही अंदाज़ होता है।

इसका ये मतलब नहीं कि लैसनर के मैचों का स्तर ज़्यादा अच्छा नहीं होता। लेकिन अगर आपने लैसनर का एक मैच देखा है तो मतलब आपने लैसनर के लगभग सारे मैच देख लिए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए WWE ने WrestleMania 35 में यूनिवर्सल टाइटल का मैच पहले करवा दिया क्योंकि लैसनर के मैचों के अंदाज़ से अब सब परिचित हो चुके हैं।

#2 विमेंस रैसलर से ध्यान ना हटाना

कुछ लोगों को लगा था कि WrestleMania 35 में महिलाओं का मेन इवेंट करना WWE के लिए मजबूरी था, हालांकि विमेंस रैसलर्स इसकी हक़दार थी। लेकिन मेन इवेंट की जो स्टोरीलाइन बहुत शानदार तरीके से शुरू हुई थी वो अंत आते आते थोड़ी लड़खड़ा गयी।

अगर ऐसे में मेन इवेंट से ठीक पहले ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस का मैच हो जाता तो क्या होता? बैकी लिंच, रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के सम्मान का पूरा ध्यान रखते हुए हम कहना चाहते हैं कि अगर ऐसा होता तो विमेंस रैसलर्स के मेन इवेंट से सभी का ध्यान हट जाता। और यही वजह रही कि WWE ने लैसनर बनाम रॉलिंस का मैच शुरुआत में ही करवा दिया।

#1 ये दर्शाना कि लैसनर UFC में जा रहे हैं

WWE का मकसद हमेशा यही रहता कि वो अपने फैसलों से दर्शकों को एक कहानी बता सके। और WWE ये काम बखूबी करता है। सभी जानते हैं कि ख़बरों का बाज़ार लैसनर ले UFC में जाने की अटकलों को लेकर गर्म है।

पॉल हेमन भी यही दर्शाना चाहते थे कि उनके क्लाइंट अब UFC पर ज़्यादा ध्यान देंगे क्योंकि WrestleMania 35 में मेन इवेंट ना करवा कर कंपनी ने लैसनर की बेइज़्ज़ती की है। और शायद कंपनी भी आने वाले दिनों में इसी स्टोरीलाइन का इस्तेमाल करेगी और ये दर्शाएगी कि लैसनर UFC में जा रहे हैं।

Edited by उदित अरोड़ा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...